तेज हवाओं से पारा लुढक़ा, कांपे लोग

उत्तर प्रदेश में भी बदला मौसम का मिजाज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मौसम में बदलाव के बाद रविवार को दिन में चलीं तेज हवा के साथ हुई बारिश से पारे में गिरावट दर्ज हुई। उम्मीद है कि सोमवार को हवा का रुख बदलकर पूर्व दिशा हो सकता है, जिससे तापमान में बढ़त होगी। हालांकि दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। इस बूंदाबांदी ने किसानों के चेहरे पर खुशी ला दी है। सोमवार सुबह भी राष्टï्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बूंदाबांदी की खबर है। ठंडी हवाएं भी चल रही हैं।
वहीं, उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में हुई बारिश के कारण ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के कई जिलों में आज भी बारिश हो सकती है। इनमें चांदपुर, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलाखुआ, हापुड़, गुलौटी, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर समेत कई शहर शामिल हैं। इसके अलावा बिहार के कई जिलों के न्यूनतम तापमान में भी कमी आई है। अगले पांच दिनों तक प्रदेश में पश्चिमी हवाओं का प्रवाह बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, दो दिनों के बाद न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री की और गिरावट आने से ठंड बढ़ेगी।

जम्मू-कश्मीर के लिए ऑरेंज अलर्ट

इसके अलावा जम्मू कश्मीर में रविवार को बादल छाए रहने के बाद रात को उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में हिमपात व मैदानी क्षेत्रों में बारिश हुई। आईएमडी ने जम्मू-कश्मीर के लिए सोमवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, पहाड़ों पर भी मौसम ने फिर करवट बदल ली है। उत्तराखंड में घने बादलों के बीच वर्षा-बर्फबारी का क्रम शुरू हो गया है।

कम विजिबिलिटी : दिल्ली से अहमदाबाद जा रही फ्लाइट डायवर्ट

दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाली विस्तारा की एक उड़ान को कम दृश्यता के कारण राजस्थान के उदयपुर की ओर मोड़ दिया गया। विस्तारा ने बताया कि फ्लाइट सुबह करीब 9.10 बजे उदयपुर पहुंची। विस्तारा की ओर से कहा गया था कि दिल्ली से अहमदाबाद (डीईएल-एएमडी) जाने वाली उड़ान यूके 959 को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर कम दृश्यता के कारण उदयपुर की ओर मोड़ दिया गया है और इसके सुबह 9:10 बजे उदयपुर पहुंचने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button