ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री की हत्या

३१ तक आधिकारिक कार्यक्रम निरस्त, झुका रहेगा तिरंगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भुवनेश्वर। झारसुगुड़ा जिले में एक पुलिसकर्मी द्वारा गोली मारे जाने के बाद मंत्री नब दास की एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। ओडिशा सरकार के द्वारा दिवंगत मंत्री का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। पूरे राज्य में 31 जनवरी तक कोई आधिकारिक कार्यक्रम भी नहीं होगा। इस दौरान भुवनेश्वर में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। ओडिशा के दिवंगत स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री नब किशोर दास को सोमवार को अंतिम श्रद्धांजलि दी जा रही है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी नब दास को उनके सरकारी आवास पर पहुंचकर अंतिम श्रद्धांजलि दी।
60 वर्षीय मंत्री को रविवार दोपहर करीब 1 बजे ब्रजराजनगर शहर में सहायक पुलिस उप-निरीक्षक (एएसआई) गोपाल दास ने गोली मार दी थी, जिसके बाद उन्हें झारसुगड़ा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। लेकेन स्थिति बिगडऩे के बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर भुवनेश्वर ले जाया गया जहां अपोलो अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम ने मंत्री का ऑपरेशन किया, लेकिन अंत में उन्होंने दम तोड़ दिया।

नब दास ओडिशा के प्रभावशाली नेताओं में से एक थे

बता दें कि ओडिशा के प्रभावशाली नेताओं में गिने जाने वाले नब दास की गिनती नवीन पटनायक के बेहद करीबी और उनकी सरकार के सबसे अमीर मंत्रियों में होती है। बीजद में शामिल होने से पहले वे कांग्रेस में थे और वे उन चंद कांग्रेसी नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने लगभग दो दशक तक नवीन पटनायक की लहर का ना केवल सामना किया था बल्कि बीजद उम्मीदवारों को हराया भी था।

Related Articles

Back to top button