हिंदू हृदय सम्राट बनने की कोशिश में पीएम मोदी: थरूर

बोले- हाल के वर्षों में मुसलमानों का अनुभव अच्छा नहीं रहा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
तिरुवनंतपुरम। लोकसभा चुनावों के चलते पूरे देश का सियासी तापमान काफी हाई है। नेताओं द्वारा एक-दूसरे पर सियासी हमले और बयानवाजी भी लगातार जारी है। इस बीच कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी हिंदू हृदय सम्राट की अपनी छवि बनाने की कोशिश कर रहे हैं। तिरुवनंतपुरम से सांसद ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले 2 चरणों में कुछ क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत घटा है।
उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शित करता है कि भाजपा के पारंपरिक समर्थक उसके प्रति उदासीन हैं। उन्होंने कहा कि मोदी 2014 में गुजरात के विकास मॉडल को दोहराने और भ्रष्टाचार रोधी एजेंडा के साथ केंद्र की सत्ता में आए थे, जो उनके पहले कार्यकाल में ही ध्वस्त हो गया।

2019 में पुलवामा और बालाकोट पर लड़ा था चुनाव

शशि थरूर ने दावा किया कि 2019 में मोदी ने आम चुनाव पुलवामा और बालाकोट (आतंकी घटना और जवाबी हवाई हमला) पर लड़ा था। यह उनका संदेश था। अब 2019 के बाद वह ऐसा नहीं कह सकते क्योंकि मैंने कहा है कि चीन से लगे सीमावर्ती इलाके में वह नाकाम रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि 2024 में केवल यह संदेश है कि प्रधानमंत्री हिंदू हृदय सम्राट हैं और मुसलमानों के बारे में भय फैलाने में शामिल हैं। यह चिंता पैदा करता है जब देश के प्रधानमंत्री इस तरह की बात करते हैं।

देश की पहचान बदलने की हो रही कोशिश

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस तरह का संदेश भाजपा खेमे में पहले से शामिल हिंदुत्व के प्रबल समर्थक मतदाताओं को पसंद आ सकता है, लेकिन तटस्थ मतदाताओं को नहीं। थरूर ने दावा किया कि केंद्र में भाजपा सरकार के तहत हाल के वर्षों में मुसलमानों का अनुभव अच्छा नहीं रहा है। उनकी यह टिप्पणी एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी की ओर से भारत में मुसलमानों की स्थिति की तुलना तानाशाह एडॉल्फ हिटलर के युग में जर्मनी में यहूदियों से करने के बाद आई है। थरूर ने कैबिनेट में एक भी मुस्लिम मंत्री नहीं होने को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि देश की पहचान बदलने की कोशिश हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button