उत्तराखंड में पीएम मोदी का शंखनाद, दी 18 हजार करोड़ की सौगात

  • पीएम के तरकश में हो सकते हैं विपक्ष को असहज करने वाले तीर
  • रैली का विरोध कर रहे एनएसयूआई कार्यकर्ता गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भाजपा को चुनावी वैतरणी पार करने के लिए मोदी मैजिक की दरकरार है। विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के पक्ष में वातावरण बनाने के लिए भाजपा ने आज देहरादून के परेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा रखी है। पिछले पौने दो महीने में प्रधानमंत्री तीसरी बार उत्तराखंड पहुंचे हैं, लेकिन इस बार उनका यह दौरा राजनीतिक है। पीएम मोदी जनसभा के लिए परेड मैदान पहुंच गए हैं। यहां वे पहले प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी प्रदेश में 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी वायु सेना के विमान से करीब एक बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। यहां भाजपा नेताओं व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल, डीजीपी अशोक कुमार और मुख्य सचिव एस एस संधू ने उनका स्वागत किया। एनएसयूआई ने पीएम मोदी के दौरे का विरोध किया है। कार्यकर्ता डीएवी पीजी कॉलेज से परेड ग्राउंड के लिए काले झंडे लेकर निकले। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी गो बैक के नारे भी लगाए। वहीं अधिक भीड़ बढ़ती देख पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। विधानसभा चुनाव में भाजपा के सामने कांग्रेस की सबसे बड़ी राजनीतिक चुनौती है।

जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष और खास तौर पर कांग्रेस को निशाना बना सकते हैं। यह देखना दिलचस्प रहेगा कि वह कांग्रेस के किन नेताओं को निशाने पर रखते हैं। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पिछले दिनों जब एक कार्यक्रम देहरादून आए थे, तो जनसभा के दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत को टारगेट किया था।

2025 में नया उत्तराखंड बनाने का सपना दिखा चुके हैं मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब केदारनाथ की यात्रा पर आए थे, उस दौरान एक जनसभा में उन्होंने 2025 तक प्रदेश को नया उत्तराखंड बनाने का सपना दिखाया था। उन्होंने कहा कि अगला दशक उत्तराखंड का होगा। उस वक्त उन्होंने संकेतों और प्रतीकों में अपनी प्राथमिकता बताई थी लेकिन आज की जनसभा में वह उत्तराखंड के भविष्य की योजनाओं का और अधिक खुलासा कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button