पुलिस कप्तान के आदेश दरकिनार

झांसी में खुलेआम चल रहा नशे का कारोबार शहर से गांव तक गांजा माफिया सक्रिय

जानकारी के बाद भी पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
झांसी। पुलिस की लापरवाही के चलते जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्र के युवा नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं। जिले में शहर से लेकर गांव तक गांजे का नशा करने वाले युवाओं को यह आसानी से उपलब्ध हो रहा है। शहर में कुछ कुछ घरों से खुलेआम गांजे का व्यापार हो रहा है। पुलिस कप्तान के आदेश के बावजूद संबंधित थाना प्रभारी नशे के अवैध कारोबार पर रोक नहीं लगा रहे हैं।
जिला मुख्यालय पर आधा दर्जन से अधिक ऐसे स्थान हैं, जहां आसानी से गांजा उपलब्ध हो रहा है। कई स्थानों पर पुलिस संरक्षण में तो कुछ स्थानों पर चोरी छिपे गांजे का व्यापार किया जा रहा है। शहर में शिवाजी नगर, मुर्गा मछली मार्केट, गल्ला मंडी, हाट का मैदान नगरा, पुरानी तहसील, दतिया गेट, सीपरी बाजार के मसीहा गंज, नालगंज के अलावा कई जगह गांजे का अवैध कारोबार किया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने पिछले एक साल में इसके खिलाफ मुहीम चलायी थी। लाखों रुपए का गांजा जब्त भी किया था। कुछ आरोपीयों को जेल भी भेजा लेकिन इस पर लगाम नहीं लग पा रही है। थान पुलिस को अवैध गांजा व्यापार की जानकारी है इसके बाद भी वह इन पर कार्रवाई नहीं करती। नशा माफिया पर शिकंजा कसने को लेकर पुलिस कप्तान शिवहरि मीणा ने थान प्रभारियों को फटकार भी लगाई है और सख्ती से निपटने का आदेश भी दिया है। वहीं पुलिस का कहना है कि कार्रवाई की जा रही है जल्द ही इसका दायरा बढ़ाया जाएगा।

उड़ीसा व छत्तीसगढ़ से जुड़े तार

जिले में अवैध गांजे का यह कारोबार नशा माफियाओं द्वारा अंतरराज्यीय स्तर पर किया जा रहा है। गांजे को उड़ीसा और छत्तीसगढ़ से लाकर उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों में पहुंचाया जाता है। यहां से बाइक और कारों के जरिए गांजे को छोटे शहरों और ग्रमीण कस्बों तक पहुंचाते हैं। हाल में गांजा माफियाओं को बुंदेलखंड की जालौन पुलिस ने पकड़ा था। पुलिस ने इनके पास करोड़ों का 762 किलो गांजा बरामद किया था।

Related Articles

Back to top button