सिराथू में चढ़ा सियासी पारा, केशव मौर्य बनाम पल्लवी पटेल में मुकाबला

बसपा ने मुस्लिम प्रत्याशी उतारकर चुनावी जंग को बना दिया दिलचस्प

सभी दल साध रहे सियासी समीकरण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। सिराथू विधानसभा क्षेत्र से डिप्टी सीएम व भाजपा प्रत्याशी केशव प्रसाद मौर्य के सामने सपा ने अपना दल (कमेरावादी) की कार्यकारी अध्यक्ष पल्लवी पटेल को उतार कर सियासी पारा चढ़ा दिया है। वहीं बसपा ने मुस्लिम मतों को पाले में करने के लिए मुंसब अली उस्मानी को टिकट दिया।
सिराथू डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का गृह नगर है। इसी सीट से वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में वह पहली मर्तबा जीतकर सदन पहुंचे थे। 2014 के चुनाव में सपा की आंधी चल रही थी, इसके बावजूद केशव ने यहां से जीत दर्ज की। डिप्टी सीएम चुनावी रैली में हमेशा कहते हैं कि वह सिराथू के लिए नेता नहीं बल्कि बेटा हैं। केशव के इस दावे पर वर्ष 2014 के चुनाव में जनता ने अपनी मुहर भी लगाई। इस बार फिर से केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से भाजपा के प्रत्याशी हैं। सपा ने यहां से अपना दल कमेरावादी गठबंधन की प्रत्याशी पल्लवी पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। पल्लवी की ससुराल सदर विधान सभा के कोरीपुर गांव में है। पल्लवी खुद को जिले की बहू बताते हुए लगातार केशव प्रसाद पर सियासी हमले कर रही हैं।
वहीं बसपा ने परास गांव निवासी मुंसब अली उस्मानी को टिकट दिया है। मुंसब जिला पंचायत सदस्य हैं। इस लिहाज से तीनों बड़े दल के प्रत्याशी जिले के ही हैं। फिलहाल सिराथू सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले के समीकरण बन रहे हैं। अब देखना है कि कौन से दल सफल होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button