मोदी-लालू के बयान के बाद सियासी घमासान

  • परिवार को लेकर बीजेपी व विपक्ष में शुरू हुआ वार-पलटवार
  • बोली-देश लूट रहा है मोदी का ‘असली परिवार’
  • विपक्षी गठबंधन की बढ़त से परेशान है मोदी सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी के 140 करोड़ लोगों को अपना परिवार बताने के बाद से पूरे देश में सियासत गरमा गई है। दरअसल बिहार के दिग्गज नेता लालू प्रसाद यादव के बयान पर पलटवार करते हुए पीएम ने पूरे देश को अपना परिवार बताया। इसके बाद भाजपा नेताओं ने भी पीएम के समर्थन में अपने एक्स हैंडल के बायो में मोदी का परिवार जोड़ लिया है। इन सबके बीच सपा प्रमुख व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, कांग्रेस समेत सभी विपक्षी नेताओं ने मोदी व बीजेपी पर तीखा हमला किया है।
सपा मुखिया ने कहा है कि मोदी परिवार का नारा तो ऐसे लगाया जा रहा है जैसै परिवार बिछड़ गया है।
उधर बीजेपी के नेताओं ने एक्स पर अपना बायो बदल कर मोदी का परिवार टैग किया है। कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि भाजपा सांसद अजय मिश्रा टेनी और बृजभूषण शरण सिंह प्रधानमंत्री मोदी का ‘असली परिवार’ हैं। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा सोशल मीडिया मंचों पर ‘मोदी का परिवार’ अभियान शुरू किए जाने के बाद दावा किया कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के निरंतर बढऩे से भाजपा के नेता परेशान हो गए हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘किसान कर्जदार, युवा बेरोजगार, मजदूर लाचार, और देश लूट रहा है मोदी का ‘असली परिवार’।’’

है मेरे लिए देश का हर परिवार : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने तेंलागाना के संगारेड्डी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। भाजपा कार्यकर्ताओं और जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने परिवारवादका जिक्र करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि परिवारवाद लोकतंत्र के लिए खतरा है। पीएम मोदी ने आगे कहा मैं घोटाले का खुलासा करता हूं। उन्होंने कहा कि आपके इस प्यार को मैं तेलंगाना के विकास के रूप में दोगुना कर के दूंगा। पीएम मोदी ने आगे कहा, आज जब मोदी आपसे और आपके परिवार को दी गई गारंटी को पूरा करने में लगा है, तो कांग्रेस और उसके साथी मोदी को और मोदी के परिवार को गाली देने पर उतर आए हैं। इसका कारण है – क्योंकि मैं इनके सैंकड़ों हजारों रुपयों के घोटालों की पोल खोल रहा हूं। मैं इन लोगों के परिवारवाद के खिलाफ आवाज उठा रहा हूं। पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, वो (विपक्ष) कहते हैं उनके लिए उनका परिवार भी सबकुछ है। मेरे लिए देश का हर परिवार सबकुछ है। इन्होंने अपने परिवार के हितों के लिए देशहित को बलि चढ़ा दिया। मोदी ने देशहित के लिए खुद को खपा दिया है।

टेनी और बृजभूषण मोदी का असली परिवार : जयराम

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि भाजपा सांसद अजय मिश्रा टेनी और बृजभूषण शरण सिंह प्रधानमंत्री मोदी का ‘असली परिवार’ हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भाजपा सांसदों अजय मिश्रा और बृजभूषण शरण सिंह के ‘एक्स’ प्रोफाइल का स्क्रीन शॉट साझा करते हुए पोस्ट किया, ‘‘किसानों की हत्या, महिलाओं पर अत्याचार, यही है मोदी का असली परिवार!’’
वेणुगोपाल व पवन खेड़ा ने भी बीजेपी को घेरा
इस बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘आपने देखा होगा कि पटना में कल (जनविश्वास रैली में) जनता में कितना उत्साह था। हर दिन ‘इंडिया’ गठबंधन बढ़ रहा है और इसलिए भाजपा के नेता परेशान हैं। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने बृजभूषण शरण सिंह के ‘एक्स’ प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए कटाक्ष किया, ‘‘मोदी का परिवार बृजभूषण शरण सिंह का स्वागत करता है।’’ उल्लेखनीय है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ के नारे के जवाब में भाजपा ने ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान चलाया था।

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा पर गिरी गाज

  • राजीव कृष्णा को बनाया अध्यक्ष
  • पेपर लीक मामले में योगी सरकार ने की कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। चौतरफा घिरने के बाद आखिरकार योगी सरकार ने पेपर लीक मामले में बोर्ड के अध्यक्ष को हटा दिया। असल में यूपी में पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कारवाई करने का चौतरफा दबाव था। इसीलिये से बड़ी कार्रवाई की है।
पुलिस भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को हटा दिया गया है। राजीव कृष्णा को पुलिस भर्ती बोर्ड का नया अध्यक्ष बनाया गया है। उत्तर प्रदेश में 60,000 से अधिक कांस्टेबल भर्ती पदों के लिए 48 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था। पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी। इस मामले में अब भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को पद से हटा दिया गया है और राजीव कृष्ण को भर्ती बोर्ड की जिम्मेदारी दी गई है।

पाक समर्थक नारेबाजी मामले पर कर्नाटक सरक ार का एक्शन

  • तीन को पुलिस हिरासत में भेजा गया
  • गृहमंत्री बोले- दो बार नारे लगाए गए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलूरू। कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सैयद नसीर हुसैन की जीत के बाद पाकिस्तान के समर्थन में नारा लगाने का मामला गरमाता जा रहा है। इस बीच, जानकारी सामने आई है कि विधान सौध में पाकिस्तान समर्थक नारे के मामले में गिरफ्तार तीन लोगों को 39 एसीएमएम कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।
तीन लोगों की गिरफ्तारी पर कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने कहा, दो बार नारे लगाए गए हैं। एसएफएल की रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि ऐसा किसने कहा है। उन्होंने सिर्फ इतना कहा है कि इसकी पुष्टि हो गई है और किसी भी तरह का कोई हस्तक्षेप नहीं है, यह एक सीधा वीडियो है। उन्होंने जांच की है और पुष्टि की है कि पाकिस्तान जिंदाबाद जैसे नारे लगाए गए थे और उसके आधार पर हमने तीन लोगों की पहचान की है और उन्हें गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा, वहां कांग्रेस से सहानुभूति रखने वाले, कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थे, लेकिन हम कुछ नहीं जानते।

बेंगलूरू बम धमाके मामले में एनआईए की सात राज्यों में तलाशी शुरू

केंद्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को आतंकी साजिश के मामले में सात राज्यों के 17 स्थानों पर छापेमारी की। बेंगलुरु शहर पुलिस ने पिछले साल जुलाई में सात पिस्तौल, चार हथगोले, एक मैगजीन सहित अन्य गोला-बारूद की जब्ती के बाद मामला दर्ज किया था।शुरुआत में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था और उनसे पूछताछ के बाद एक और गिरफ्तारी हुई, जिससे मामले में कुल छह गिरफ्तारियां हुईं।

Related Articles

Back to top button