राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा जमकर निशाना, कहा- PM एकमात्र इंसान जिनका डायरेक्ट परमात्मा से कनेक्शन

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर हैं... इस बीच पीएम मोदी के बयान से सियासत का पारा और बढ़ गया है... तेजस्वी यादव ने कहा कि 75 साल का आदमी 34 साल के युवा को धमकी दे रहा है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः सलेमपुर लोकसभा सीट के बेल्थरारोड स्थित जीएमएएम इंटर कॉलेज मैदान में पहुंचे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि पश्चिम से हवा चली थी… सातवें चरण में ज्यादा उत्साह से इंडिया गठबंधन तेजी से आगे बढ़ रहा है…. जो 400 का नारा दे रहे थे…. वह 400 से हार कर जाएंगे…. जनता का गुस्सा बढ़ता जा रहा है…. इस गुस्से का सामना भाजपा नहीं कर पाएगी…. झूठे वादे करने वाले छठे चरण में 400 से हार रहे हैं… 140 सीटें जीतने जा रहे हैं…. देश की जनता 140 पर इन्हें समेट देगी…. आगे अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों से झूठ बोल कर सत्ता हथियाने वाली भाजपा किसानों को उनके उपज का लाभकारी मूल्य भी नहीं दिलवा सकी…. खाद में चोरी की गई…. जिस तरह से बडे़- बडे़ उद्योगपति भारत छोड़ कर चले गए…. उसी तरह से नैनो यूरिया वाले भी देश छोड़ कर चले जाएंगे….

2… राष्ट्रीय जनता दल नेता और राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए…. तेजस्वी यादव पर अपनी टिप्पणी को लेकर पीएम मोदी की आलोचना की…. और कहा कि उन्होंने कोई नहीं देखा है। पूरी दुनिया में ऐसा प्रधानमंत्री जो इतना अपमानजनक बोलता है. पीएम मोदी अज्ञानता से भरे हुए हैं और झूठ का पहाड़ हैं…. वह तेजस्वी यादव को धमकी दे रहे थे कि 4 जून के बाद उन्हें जेल भेज देंगे… अब आप कोर्ट और कानून व्यवस्था को कंट्रोल करने की सोच रहे हैं. तेजस्वी के साथ समस्या दरअसल राजद का घोषणापत्र है, जिसमें बेरोजगारी, महंगाई और अन्य मुद्दों की बात की गई है. आप मुजरे की बात करते हैं. मैंने दुनिया में ऐसा कोई प्रधानमंत्री नहीं देखा जो इतना अपमानजनक बोलता हो।’ तुम्हें शर्म आनी चाहिए, मैं तुम्हारे लिए चिंतित हूं।”

3… दिल्ली के विवेक बिहार में न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल में आग लगने की घटना पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि नवजात शिशुओं में से 12 को बचा लिया गया…. लेकिन दुर्भाग्य से उनमें से 6 की दम घुटने से मृत्यु हो गई…. एक अन्य बच्चे की हालत गंभीर है…. मैंने स्वास्थ्य सचिव को फोन करने की कोशिश की… लेकिन वो फोन नहीं उठा रहे हैं… इसकी जांच की जाएगी… और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी….

4… बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी की “लूटा बिहार” टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि… बिहार के लोग किसी से नहीं डरते…. एक 75 साल का बुजुर्ग 34 साल के युवक को जेल भेजने की धमकी दे रहा है…. बिहार के लोग गुजरात के लोगों से नहीं डरते… बिहार के लोग किसी से नहीं डरते….. हमारे भगवान कृष्ण का जन्म जेल में हुआ था…. एक 75 साल का बुजुर्ग धमकी दे रहा है कि अगर आप हमें चुनाव में हराएंगे तो हम आपको जेल भेज देंगे… जनता फैसला करेगी….

5… राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने मीडिया को चुनावी प्रक्रिया… और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के बारे में जानकारी दी… उन्होंने एक तालिका दिखाई और बताया कि 4 जून को परिणाम कैसे घोषित किए जाने चाहिए…. बता दें उन्होंने कहा कि मैंने एक तालिका तैयार की है… टेबल के ऊपर 4 जून 2024 लिखा है और उसके नीचे टाई लिखा है…. यदि मशीन को उस समय खोला जाता है…. तो वह उस समय को प्रतिबिंबित करेगा… यदि मशीन को उस समय खोला जाता है… और वह किसी अन्य समय को दर्शाता है….. तो इसका मतलब है कि मशीन पहले ही खोली जा चुकी है…. यह समय मशीन खुलने के समय से मेल खाना चाहिए…. अगर कोई अंतर है तो इसका मतलब है कि मशीन के साथ पहले भी छेड़छाड़ की गई है….

6… कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने अग्निवीर योजना के बारे में बोलते हुए कि बीजेपी अग्निवीर योजना को अन्य लोगों के साथ चर्चा किए बिना जल्दबाजी में लेकर आई…. और इसलिए इसमें कई झूठ हैं…. और उन्होंने कहा कि कई सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों… और रक्षा विशेषज्ञों ने अग्निवीर योजना पर सवाल उठाए हैं…. विपक्ष भी सवाल पूछ रहा है…. जब आप देश की रक्षा और सुरक्षा को लेकर इतना बड़ा कदम उठाते हैं… तो जाहिर सी बात है कि आप विपक्ष से भी बात करते हैं…. दूसरे लोगों से भी चर्चा करते हैं… सरकार इस योजना को जल्दबाजी में लेकर आई…. इसलिए कई लोगों को इसमें खामियां दिखती हैं…

7… 5टी के अध्यक्ष और बीजेडी नेता वीके पांडियन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए दावा किया कि… युवा और मध्यम वर्ग बड़ी संख्या में सामने आए… और ओडिशा विधानसभा चुनावों में बीजेडी को वोट दिया…. आगे उन्होंने दावा किया कि बीजेडी ने 3 चरणों में बहुमत पार कर लिया है… और उन्होंने कहा कि हम विनम्रतापूर्वक कहेंगे कि ओडिशा विधानसभा चुनाव में 3 चरण नजदीक आने के साथ ही बीजेडी को इन तीन चरणों में ही बहुमत मिल रहा है…. मुख्यमंत्री की अपील, मध्यम वर्ग के लिए नीतियां…. और युवा बजट के कारण मध्यम वर्ग और युवा बाहर आए… और बड़ी संख्या में बीजद को वोट दिया… आप बाद में क्रॉसचेक कर सकते हैं कि… बीजेडी ने पहले तीन चरणों में बहुमत का आंकड़ा पार किया है या नहीं….

8… लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान समाप्त हो गया है…. वहीं सातवें चरण के चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां की जा रही है…. इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश के मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने पीएम मोदी… और बीजेपी पर निशाना साधा…. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस दिन हमारी सरकार बनेगी… तो सबसे पहले अग्निवीर योजना को बंद करेंगे…. और आगे कहा कि हर जगह कांग्रेस पार्टी को पूरा समर्थन मिल रहा है… और हम मजबूत स्थिति में है…

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button