दो दिन के दौरे पर कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति

  • एयरपोर्ट पर राज्यपाल और सीएम ने की अगवानी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. कानपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द सुबह करीब सवा ग्यारह बजे कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर विशेष विमान से उतरे, उनके साथ पत्नी सविता कोविन्द भी मौजूद रहीं। यहां पर पहले से उपस्थित राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगवानी की, वहीं कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, कैबिनेट मंत्री नीलिमा कटियार और महापौर प्रमिला पांडे समेत भाजपा कानपुर दक्षिण जिलाध्यक्ष वीना पटेल समेत 16 लोगों ने पुष्पगुच्छ देकर शिष्टाचार भेंट की।

करीब दस मिनट बाद राष्ट्रपति का काफिला मेहरबान सिंह पुरवा में आयोजित कार्यक्रम के लिए रवाना हो गया। इसके बाद मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से लखनऊ के लिए रवाना हो गए। एयरपोर्ट से निकलकर राष्ट्रपति चौधरी हरमोहन सिंह पैरा मेडिकल इंस्टीट्यूट के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहां से रवाना होकर सर्किट हाउस में ठहरेंगे। दूसरे दिन राष्ट्रपति हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय जाएंगे, जहां शताब्दी वर्ष समारोह को संबोधित करेंगे। 25 नवंबर को राष्ट्रपति एक बजे चकेरी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

कार्यक्रम संयोजक मोहित यादव का कहना है कि राष्ट्रपति हेलीपैड पर उतरने के बाद सबसे पहले चौधरी राम गोपाल यादव और चौधरी हरमोहन सिंह यादव की समाधि स्थल पर जाएंगे और श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। उनके साथ राज्यपाल भी होंगी। राष्ट्रपति शाम पांच बजे से सर्किट हाउस में लोगों से मिलेंगे, जिनमें चिकित्सक, समाजसेवी, उद्यमी और मित्र शामिल हैं। राज्यपाल 25 नवंबर को भी विश्वविद्यालय में उनके साथ रहेंगी।

26 घंटे कानपुर में रहेंगे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द कानपुर शहर में 25.55 घंटे रहेंगे। राष्ट्रपति एयरपोर्ट से 11:35 बजे मेहरबान सिंह का पुरवा में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए रवाना हो चुके हैं। दोपहर में सिविल एयरोड्रम के लिए उड़ान भरेंगे और फिर सर्किट हाउस आ जाएंगे। अगले दिन 10:45 बजे एचबीटीयू जाएंगे। वहां से 12:50 बजे चकेरी एयरपोर्ट जाएंगे और एक बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

बीजेपी सांसद को जान से मारने की धमकी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली पुलिस में शिकायत की है कि उन्हें आईएसआईएस कश्मीर से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। इस मामले की जानकारी देते हुए डीसीपी सेंट्रल श्वेता चौहान ने बताया कि मामले में जांच चल रही है।

सांसद गौतम गंभीर की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है। जानकारी के अनुसार गौतम गंभीर को बीती रात उनके आधिकारिक ई-मेल पर आईएस कश्मीर ने उन्हें धमकी भरा मेल भेजा। इस मेल में धमकी दी गई है कि हम तुम्हें (गौतम गंभीर को) और तुम्हारे परिवार को जान से मार देंगे। इस ई-मेल के प्राप्त होने के बाद गंभीर ने पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दी। अब इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को सौंपी गई है। मामले की जांच जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button