प्रियंका गांधी ने जाखू मंदिर में टेका माथा

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उनकी बेटी मिराया वाड्रा ने जाखू मंदिर में पूजा-अर्चना की।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

प्रियंका गांधी ने जाखू मंदिर में टेका माथा

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उनकी बेटी मिराया वाड्रा ने जाखू मंदिर में पूजा-अर्चना की। बता दें आज आखिरी चरण के लिए हो रहे चुनाव प्रचार थम जाएगा। ऐसे में आज प्रियंका वाड्रा अपनी बेटी मिराया के साथ शिमला के जाखू स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की और सुख समृद्धि की कामना की।

पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब के दौरे पर जा पहुंचे है। जहां पीएम मोदी ने होशियारपुर लोकसभा सीट पर प्रचार के दौरान कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन में ये “कट्टर भ्रष्ट दल” कांग्रेस की पैदावार हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा की केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। जहां खड़गे ने कहा कि ‘पीएम मोदी ने सारी दुनिया को ये बताया की उनको गांधी के बारे में पिक्चर देखने के बाद पता चला कि गांधी जी को सारी दुनिया जानती है। UN से लेकर हर जगह वो हैं। साथ ही खड़गे ने ये भी कहा कि अगर महात्मा गांधी के बारे में मोदी को पता नहीं तो संविधान के बारे में भी पता नहीं होगा!

नीतीश के बयानों से भड़की राबड़ी देवी का पलटवार

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि हमारे सभी बच्चे अच्छा कर रहे हैं, जबकि जदयू प्रमुख यानी नीतीश का एक बेटा है, जिसे वे संभाल तक नहीं सकते हैं। दरअसल, नीतीश कुमार द्वारा अपनी चुनावी रैलियों में लगातार लालू प्रसाद यादव के 9 बच्चों को लेकर हमलावर हैं। इसी बयान को लेकर राबड़ी देवी ने करारा जवाब दिया है।

1 जून को ऑपरेशन ब्लू स्टार की एनिवर्सरी

1 जून 2024 को ऑपरेशन ब्लू स्टार के 40 साल होने जा रहे हैं। लेकिन पजांब की चुनावी राजनीति में पहली बार सीधा असर महसूस किया जा रहा है. सिखों की सर्वोच्च संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से ऐसी कोशिशें हो रही हैं कि लोगों को इसकी याद ताजा हो जाये। वहीं बादल परिवार का शिरोमणि अकाली दल भी चुनावी रैलियों में इसे खूब हवा दे रहा है।

तेजस्वी के हाथ में बिहार महागठबंधन की कमान

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार महागठबंधन के चुनाव प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी अकेले अपने कंधों पर संभाल रखी है। मतलब साफ है, बिहार की 243 विधानसभा सीटों पर तेजस्वी यादव ने कम से कम एक बार चुनाव प्रचार किया है, और कई विधानसभा पर तेजस्वी यादव चुनाव कार्यक्रम को लेकर एक से ज्यादा बार जा चुके हैं।

हैदराबाद पुलिस पर लगा बड़ा आरोप

तेलंगाना से भाजपा के फायरब्रांड नेता और गोशामहल से विधायक राजा सिंह ने हैदराबाद पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। बता दें इस दोनों नेताओं का आरोप है कि अज्ञात नंबरों से उन्हें लगातार धमकी भरे कॉल आ रहे है। जिसे लेकर करवाई की मांग करते हुए कहा कि कई बार शिकायत के बाद भी हैदराबाद पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है।

मुकेश सहनी के निशाने पर पीएम मोदी

वीआईपी चीफ मुकेश सहनी ने गुरवार को बिहार के कई जिलों में जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान सहनी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा, और कहा कि हमारे देश में आज जो राजनीति हावी है वो सिर्फ और सिर्फ अलगाव फैलाने आपसे फायदा उठाने वाली राजनीति है। ये प्रधानमंत्री मोदी सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

नॉर्थ ईस्ट के लिए जारी होंगे एग्जिट पोल के रिजल्ट

भारत के उत्तर पूर्वी हिस्से (नॉर्थ ईस्ट) में आठ राज्यों की कुल 25 लोकसभा सीटों से जुड़े एग्जिट पोल्स शनिवार यानी 1 जून को जारी किए जाएंगे। आपको बता दें सातवें और आखिरी फेज के आम चुनाव से जुड़ी वोटिंग निपटने के कुछ देर बाद टीवी न्यूज चैनलों पर इनके प्रसारण की संभावना जताई जा रही है।

मनमोहन सिंह ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. मनमोहन सिंह ने आखिरी चरण के मतदान से पहले एक लेटर जारी किया है। जिसमें मनमोहन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी पर उनकी भाषा को लेकर जोरदार हमला किया है । जहां उनकी नीतीयों की निंदा करते हुए मनमोहन सिंह ने पंजाब की जनता से कहा, मेरे प्यारे साथी नागरिकों हमारे पास लोकतंत्र और संविधान को सुरक्षित रखने का मतदान ही एक अंतिम मौका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button