चिंतन शिविर बीच में ही छोड़ अचानक दिल्ली लौट गईं प्रियंका गांधी

कार्यकर्ताओं व वरिष्ठ नेताओं को भी नहीं लगी उनके जाने की भनक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश लौटीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को दो दिन तक लखनऊ में रहना था लेकिन वह कल देर रात ही दिल्ली लौट गईं। बताया जा रहा है कि प्रियंका के यूं अचानक दिल्ली लौट जाने के की भनक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी नहीं लगी। उन्हें भी उनके जाने के एक-डेढ़ घंटे बाद ही पता चला।
कांग्रेस पदाधिकारियों के मुताबिक प्रियंका की कल शाम लखनऊ से दिल्ली की फ्लाइट थी। सुबह 11 बजे से शाम तीन बजे तक लखनऊ में उनके कार्यक्रम लगे थे। इस दौरान उन्हें पार्टी के पूर्व विधायकों, पूर्व सांसदों, अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों और प्रतिनिधिमंडलों से मिलना था लेकिन रात में वह कौल हाउस से सड़क मार्ग से दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। प्रियंका गांधी का अचानक दिल्ली लौटने का कार्यक्रम क्यों बना इस बारे में फिलहाल कोई कुछ बता नहीं पा रहा है। इस बारे में पूछे जाने पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विश्वविजय सिंह ने कहा कि प्रियंकाजी का दो दिन का नहीं एक ही दिन का कार्यक्रम था। वह पहले से तय कार्यक्रम के तहत वापस लौटी हैं। बताया जा रहा है कि प्रियंका बीमार थी, उन्हें बुखार की शिकायत थी।

यूपी में हर घर पहुंचने का दिया मंत्र
इसके पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी के चिंतन शिविर में कार्यकर्ताओं को हर घर पहुंचने का मंत्र दिया। प्रियंका गांधी ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई की और कहा कि हम अच्छा लड़े लेकिन बुरी तरह हारे हैं। पार्टी कार्यालय पर आयोजित यूपी के नव संकल्प शिविर में पहुंचीं प्रियंका ने कहा कि जो गलतियां हुईं, उन्हें सुधारना होगा। मैं आपके साथ चलने और दोगुनी ताकत से लडऩे के लिए तैयार हूं।

न थकेंगे और न ही रुकेंगे

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दो दिनी नव संकल्प शिविर में बेबाकी से अपनी बात रखी। हार के कारणों पर चर्चा के साथ ही वर्ष 2024 के चुनाव के लिए तैयार होने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जनता से हमारा जितना संवाद होना चाहिए था, वह नहीं हो पाया। जनता के हर सुख-दुख में शामिल होना शुरू करना होगा। उन्होंने कहा कि डगर मुश्किल है, पर हम न थकेंगे और न ही रुकेंगे। जो गलती हुई है, उनको सुधारना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कौन कितना काम कर रहा है, इसका मूल्यांकन भी होगा। याद रखें कि कांग्रेस की विचारधारा ने देश की नींव रखी। हम सब संकल्प लें कि एक नई ऊर्जा से आगे बढ़ेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button