भाजपा के लिए जनता सियासी मोहरा: अखिलेश

  • बोले- बीजेपी सरकारें सिर्फ मनमानी करती हैं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भाजपा की सरकारों पर जमकर हमला बोला है। सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा गरीबों को अपनी राजनीति का मोहरा बनाने का काम कर रही है। भाजपा सरकारें जनता की बातें नहीं सुनना चाहती है, वो सिर्फ अपने मन की बात सुनाती हैं। विपक्ष के प्रति उसका रवैया उपेक्षा का है। लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं में उसका विश्वास नहीं है। अखिलेश यादव ने जारी बयान में कहा कि आज देश को विकसित भारत बनने का खोखला सपना दिखाया जा रहा है।
जिस देश में आज भी करोड़ों लोगों को दो वक्त की रोटी और रोजगार उपलब्ध न हो, अन्नदाता किसान कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर रहा हो और महिलाएं-बच्चियां रोज दुष्कर्म की शिकार हो रही हों, वहां गारंटी की घंटी बजाकर लोगों को धोखा देना कहां तक उचित है। उन्होंने कहा कि देश की नई पीढ़ी हताशा में डूबी हुई है। उसके पास न शिक्षा की व्यवस्था है और न ही रोटी-रोजगार की गारंटी है। देश में व्यापार और उद्योग जगत सरकारी हस्तक्षेप और उत्पीडऩ से बुरी तरह परेशान है। उत्तर प्रदेश में निवेश के नाम पर 40 लाख करोड़ के एमओयू होने का दावा किया जा रहा है, पर अभी तक एक भी उद्योग नहीं लगा और न ही किसी को रोजगार मिला है। भाजपा सरकार ने अपनी छापामार एजेंसियों की बदौलत सब तरफ भय और आतंक का वातावरण बना दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि जब चीन की घुसपैठ पर देश की सुरक्षा के लिए सुझाव मांगे गए तो समाजवादी पार्टी ने यह सुझाव दिया कि सैन्य आपातकाल में शीघ्रातिशीघ्र सैनिक और सैन्य सामग्री भेजने के लिए ग्वालियर से लिपुलेक तक एक छह लेन सडक़ बनाई जाए, लेकिन बात चार लेन से होते हुए सिंगल लेन पर पहुंच गई। आने-जाने के सिंगल लेन से तत्काल सैन्य आपूर्ति कैसे सुनिश्चित की जा सकती है। इस मार्ग से दश की सुरक्षा के साथ-साथ आध्यात्मिक उन्नति के मानसरोवर के दर्शन का मार्ग भी सुगम होगा। इसलिए भाजपा सरकार इस पर पुनर्विचार करे, राजनीति नहीं।

सामाजिक सद्भाव बिगाड़ रही बीजेपी

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ रही है। समाज में नफरत फैलाना भाजपा का एजेंडा है। इस पार्टी ने बांटो व राज करो की नीति अंग्रेजों से सीखी है। ऐसे में सपा कार्यकर्ता इससे सावधान रहें। वह गरीबों, नौजवानों, किसानों व महिलाओं के मुद्दों को जोर-शोर से उठाएं। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार पीडीए यानी पिछड़े, दलित व अल्पसंख्यकों के विरूद्ध षडय़ंत्र रच रही है। हमें इससे सावधान होना होगा। जातिवार गणना से ही लोगों को न्याय मिल सकता है। लोकतंत्र व संविधान को कमजोर किया जा रहा है और सपा इसे बचाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार अपनी आदत से मजबूर है और वह सपा शासनकाल में कराए गए कार्यों को अपनी उपलब्धियों में गिनाकर वाह-वाही लूट रही है। लोग भाजपा सरकार से ऊब चुके हैं और आगामी लोकसभा चुनावों में आइएनडीआइए व पीडीए को सत्ता में लाने का मन बना चुके हैं। बैठक में विशेष रूप से पसमांदा समाज के राष्टï्रीय अध्यक्ष अनीस मंसूरी व प्रतिनिधि शामिल हुए। अनीस मंसूरी ने कहा कि अखिलेश यादव ही पिछड़े मुसलमानों के असली हितैषी हैं। बैठक में हाजी अंजुम अली व महबूब आलम लारी आदि मौजूद रहे।

महिला अपराधों को छिपा रही भाजपा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स के जरिये कहा कि अब जब ये समाचार है कि उत्तर प्रदेश महिलाओं के खिलाफ अपराधों में नंबर वन पर है तो भाजपा सरकार यह कुतर्क देगी कि जब उत्तर प्रदेश की जनसंख्या सबसे ज्यादा है तो अपराध भी सबसे ज्यादा होंगे। ऐसे में जनता यह कहेगा कि अगर जनसंख्या सबसे ज्यादा है तो संसाधन भी तो सबसे ज्यादा हैं। भाजपा ऐसी बचकानी दलीलों से महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों के सत्य और तथ्य को दबा नहीं सकती।

दुर्भावना के साथ हो रही कार्रवाई

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राजधानी में सडक़ों पर ड्राई फ्रूट्स बेचने वालों को हटाने पर कहा कि देश भर में जीविकोपार्जन एवं व्यवसाय करने की स्वतंत्रता का अधिकार है, ये बात संविधान की शपथ लेखर सत्ता चलाने वालों को याद दिलाई जाए। नियमों के उल्लंघन के स्थान पर यदि दुर्भावना इसका आधार है तो देश के लिए इससे दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं हो सकता। इस असंवैधानिक कृत्य की तत्काल जांच हो और इसके पीछे की सही मंशा के आधार पर कार्रवाई की जाए।

Related Articles

Back to top button