जम्मू कश्मीर में मिले राहुल-अखिलेश, उपचुनाव को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान !  

4PM न्यूज नेटवर्क: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में जम्मू-कश्मीर पहुंचे समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा सियासी संदेश दिया है। इस कार्यक्रम में अखिलेश यादव और लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बगल में बैठे हुए नजर आ रहें हैं। ऐसे में अखिलेश और राहुल की यह तस्वीर को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। लोग अनुमान लगा रहे हैं कि इस मुलाकात में क्या बात हुई? दरअसल, उत्तर-प्रदेश में उपचुनाव का ऐलान हो चुका है। समाजवादी पार्टी ने 6 सीटों पर प्रत्याशी का ऐलान अकेले ही कर दिया। हालांकि एक सीट मिल्कीपुर पर अभी चुनाव होना है। ऐसे में बाकी बची चार सीटों में कांग्रेस के हिस्से कौन सी आएगी इसको लेकर कयासों के दौर जारी है।

अखिलेश यादव ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वह उमर अब्दुल्ला, फारूक अब्दुल्ला के साथ जम्मू-कश्मीर की जनता को बहुत मुबारकबाद देते हैं। उन्होंने आगे कहा कि ‘जहां रीजनल पार्टियां बड़ी जिम्मेदारी के साथ लड़ी हैं, वहां इंडिया गठबंधन की बड़ी जीत हुई है। सपा मुखिया ने कहा कि ‘महाराष्ट्र में सपा के पहले 2 MLA हैं। ऐसे में हमें उम्मीद है हम ज्यादा विधायक जीतेंगे। झारखंड में भी पार्टी है लेकिन संगठन उतना बड़ा नहीं है। संगठन के तहत फैसला लेंगे, इंडिया गठबंधन के साथ खड़े रहेंगे।

आपको बता दें कि यूपी में 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। UP की जिन सीटों पर उपचुनाव होगा, उनमें कटेहरी (अंबेडकर नगर), करहल (मैनपुरी), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर शहर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) शामिल है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • कांग्रेस का सपा पर दबाव है कि उसे भी यहां अधिक से अधिक सीटें मिलनी चाहिए।
  • अब आने वाले दिनों में ये देखना रोचक होगा कि यूपी में कांग्रेस को अखिलेश कितनी सीटें देते हैं।
  • महाराष्ट्र में सपा वहां के महाविकास अघाड़ी गठबंधन में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के संग कितनी सीटें पाती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button