राहुल गांधी ने वायनाड सीट से दिया इस्तीफा, यहां से रहेंगे सांसद 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ी खबर सामने आ रही है। राहुल गांधी वायनाड सीट या रायबरेली? इस सवाल से अब साफ कर दिया है कि राहुल वायनाड की जगह...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ी खबर सामने आ रही है। राहुल गांधी वायनाड सीट या रायबरेली? इस सवाल से अब साफ कर दिया है कि राहुल वायनाड की जगह परिवार की विरासत को तरजीह देंगे यानी यूपी की चर्चित रायबरेली सीट चुन ली है। राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट छोड़ दी है। यहां उप चुनाव होगा। कांग्रेस ने वायनाड से प्रियंका गांधी को प्रत्याशी बना दिया गया है। प्रियंका का यह राजनीतिक डेब्यू है। ऐसे में उन्होंने वायनाड सीट खाली करने को लेकर लोकसभा स्पीकर के ऑफिस को इस्तीफा भेज दिया है।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अधिकारिक तौर पर लोकसभा स्पीकर के ऑफिस को रायबरेली सीट से सांसद बने रहने और वायनाड सीट छोड़ने को लेकर लेटर भेज दिया है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने वायनाड और रायबरेली लोकसभा सीटों से जीत हासिल की थी और उन्हें इनमें से एक सीट खाली करनी पड़ी है। कांग्रेस ने सोमवार को ही बड़ा ऐलान कर दिया था कि राहुल गांधी रायबरेली से सांसद बने रहेंगे और प्रियंका गांधी वायनाड सीट चुनावी पारी का आगाज करेंगी।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट बरकरार रखने और वायनाड लोकसभा सीट खाली करने के बारे में लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय को औपचारिक रूप से सूचित कर दिया है। इसके लिए उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र सौंप दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button