राहुल गांधी का बड़ा दावा, कहा- इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही किसानों को मिलेगी MSP

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में हलचल सी मची हुई है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दलों के नेता तीखे हमले करते हुए नजर आ रहें हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में हलचल सी मची हुई है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दलों के नेता तीखे हमले करते हुए नजर आ रहें हैं। चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए सभी सियासी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार (29 मई) को पंजाब के लुधियाना में एक रैली को संबोधित किया है। इस दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि किसानों को कानूनी MSP (Minimum Support Price) नहीं दी जा सकती है।

राहुल ने कहा कि चुनाव के बाद 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी और हम किसानों को पहली बार गारंटी के साथ कानूनी MSP देंगे। राहुल गांधी ने किसानों से एक बड़ा वादा किया। उन्होंने कहा- इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के तुरंत बाद किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने आज लुधियाना से कांग्रेस प्रत्याशी अमरेंद्र सिंह राजा वारिंग के पक्ष में चुनावी रैली की है। राहुल ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी ने देश के सिर्फ 22 लोगों को अमीर बनाया है। पीएम मोदी ने जीएसटी लागू किया है। नोटबंदी जैसे फैसले लेकर पंजाब के छोटे उद्योगपतियों को खत्म कर दिया ताकि अंबानी-अडानी को फायदा हो सके। यह छोटे और मध्यम वर्ग के उद्यमी अर्थव्यवस्था की रीढ़ थे।

राहुल गांधी ने किसानों से किया बड़ा वादा

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों के साथ-साथ युवाओं को रोजगार भी दिया जा सके। PM बार- बार जाति और धर्म के नाम पर लड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल ने आगे कहा कि BJP के लोग संविधान बदलने की बात कर रहे हैं, जिसे देखते हुए लोगों को संविधान बचाने के लिए वोट करना चाहिए।

राहुल ने आगे बताया कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर हम किसानों का कर्ज माफ करने के साथ-साथ किसान कर्ज माफी आयोग का गठन करेंगे। जो भविष्य में जरूरत पड़ने पर किसानों का कर्ज माफ करने की अनुशंसा कर सकेंगे और सरकार किसानों का कर्ज माफ कर देगी। इसके साथ ही उन्होंने फसलों पर MSP लागू करने, महिलाओं और बेरोजगारों के बैंक खाते में पैसा डालने, आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं का वेतन दोगुना करने, अग्निवीर योजना रद्द करने का भी वादा किया है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • कांग्रेस सांसद ने कहा कि पंजाब में ड्रग्स का मामला बढ़ता ही जा रहा है।
  • उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।
  • पंजाब को अपनी पूरी ताकत के साथ ड्रग्स के खिलाफ लड़ना चाहिए।
  • पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं है।
  • दोनों इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button