राहुल पहुंचे श्रीनगर, सोनिया के भी आज पहुंचने की संभावना, प्रियंका और रॉबर्ट भी आ सकते हैं साथ

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) के अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी दो दिवसीय निजी यात्रा पर श्रीनगर पहुंचे और आज उनकी मां सोनिया गांधी भी शामिल होंगी। हालांकि, वानी ने कहा कि दोनों वरिष्ठ नेता पारिवारिक दौरे के दौरान श्रीनगर में किसी भी पार्टी नेता के साथ कोई राजनीतिक जुड़ाव या बैठक नहीं करेंगे। जेकेपीसीसी अध्यक्ष ने बताया कि राहुल पिछले एक सप्ताह से केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में हैं और शुक्रवार सुबह कारगिल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के बाद श्रीनगर के लिए रवाना हुए। उन्होंने कहा कि वह शनिवार को अपनी मां सोनिया गांधी से मिलेंगे।
अपनी रैली के बाद, राहुल युद्ध शहीदों के सम्मान में कारगिल युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित किया। बताया जा रहा है कि राहुल की बहन प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाद्रा भी श्रीनगर आ सकते हैं। राहुल एक हाउसबोट में ठहरे हुए हैं और परिवार के शनिवार को रैनावारी इलाके में एक होटल में ठहरने की संभावना है। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने बताया कि गांधी परिवार की इस होटल से पुरानी यादें जुड़ी हैं। दो रात होटल में ठहरने के बाद वे गुलमर्ग जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान गांधी परिवार का कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है।
राहुल गांधी 17 अगस्त को लद्दाख पहुंचे थे। यह अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर को दो हिस्सों में बांटने और जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद इस क्षेत्र का उनका पहला दौरा है। तत्कालीन जम्मू कश्मीर राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया था और संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत इसके विशेष दर्जे को रद्द कर दिया गया था। राहुल ने पिछले एक सप्ताह में मोटरसाइकिल से पैंगोंग झील, नुब्रा घाटी, खारदुंगला टॉप, लामायुरू और जांस्कर सहित क्षेत्र के लगभग सभी प्रसिद्ध स्थानों का दौरा किया।

Related Articles

Back to top button