टी-शर्ट का रंग लाल होने के लिए तैयार था: राहुल

बर्फबारी के बीच राहुल गांधी ने भरा भीड़ में जोश

  • श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में उमड़ा जनसैलाब

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। भारी बर्फबारी के बीच पूरेे जोश के साथ भारत जोड़ो यात्रा श्रीनगर पहुंचकर समाप्त हो गई। उसके बाद राहुल ने शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा-आरएसएस पर जमकर हमला बोला।
उन्होंने इस रैली में कहा मैंने सोचा जो मुझसे नफरत करते हैं, उन्हें एक मौका दूं कि मेरी सफेद शर्ट का रंग बदल दें, लाल कर दें। मेरे परिवार ने, गांधीजी ने मुझे सिखाया है कि अगर जीना है तो डरे बिना जीना है, नहीं तो जीना नहीं है। मैंने मौका दिया कि 4 दिन चलूंगा, बदल दो इस टी-शर्ट का रंग लाल कर दो। देखी जाएगा। मगर जो मैंने सोचा था, वही हुआ। जम्मू-कश्मीर के लोगों ने मुझे हैंड ग्रेनेड नहीं दिया, अपने दिल खोलकर प्यार दिया। गले लगे। इससे पहले राहुल गांधी ने सोमवार को श्रीनगर के कांग्रेस कार्यालय में तिरंगा फहराकर भारत जोड़ो यात्रा का समापन किया। श्रीनगर सुबह से भारी बर्फबारी हो रही है।

रैली में नजर आए अब्दुल्ला व महबूबा

  • मौसम की खराबी से कई लोग नहीं पहुंचे

समापन अवसर रैली में नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी, भाकपा, आरएसपी, द्रमुक व आईएमएल ने भी भाग लिया। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने 23 दलों को रैली में आने को न्यौता दिय था। पर जेडीयू, टीएमसी, एनसीपी, जदयू, सीपीएम, आरजेडी, सपा वहीं नहीं पहुंच पाई। नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुला और पीडीपी की महबूबा मुफ्ती इस रैली में शामिल होने पहुंचीं। बर्फबारी ने श्रीनगर-जम्मू राष्टï्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया है और हवाई यातायात भी बाधित हुई है। ऐसे में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में यात्रा के समापन समारोह में पहुंचने वाले कई विपक्षी नेता शायद इसमें शामिल नहीं हो पाए।

विचारधारा की लड़ाई,मोहब्बत जीतेगी : राहुल

शाह औैर मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वे नफरत की भाषा बोलते हैं उन्होंने हिंसा नहीं देखी हे। उनकी विचारधारा देश की नींव को हिलाने वाली है जबकि हम मोहब्ब्त से सबकों एक करना चाहते हैं। उन्होंने जनता को अपनी यात्रा कों सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया। इससे पहले राहुल गांधी ने पदयात्रा की समाप्ति के बाद विपक्षी एकजुटता से जड़े सवाल पर कहा था, विपक्षी एकता बातचीत और एक दृष्टिकोण के बाद आती है, यह कहना सही नहीं है कि विपक्ष बिखरा हुआ है, मतभेद हैं। उधर, राहुल यहां भी अलग रंग में दिखे। उन्होंने बहन प्रियंका के साथ बर्फबारी का लुत्फ उठाया।

मुझे उम्मीद है कि गोडसे की विचारधारा ने जम्मू-कश्मीर से जो छीन लिया, वह इस देश से वापस मिल जाएगा और राहुल गांधी में देश आशा की किरण देख रही है।
महबूबा मुफ्ती, पीडीपी नेता

देश में जो राजनीति चल रही है, उससे देश का भला नहीं हो सकता। भाजपा की राजनीति देश को बांटती और तोड़ती है।
प्रियंका गांधी वाड्रा

मरते दम तक भाजपा के साथ नहीं जाऊंगा: नीतीश

  • बोले- बापू क्या चाहते थे, ये किसी को नहीं भूलना है, बीजेपी कर रही साजिश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार में सियासी उठापटक की अटकलों के बीच सीएम नीतीश कुमार ने साफ तौर पर कहा है कि उन्हें मर जाना मंजूर है लेकिन भाजपा में जाना अब कबूल नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा वाले इस बार हमारा ही वोट लेकर जीत गए और अब बोल रहे हैं।
बिहार में राजनीति पक्ष-विपक्ष की बयानबाजी से गर्म है। एक तरफ भाजपा ने साफ तौर पर जहां स्पष्ट कर दिया है कि नीतीश कुमार के लिए उनके दरवाजे बंद हैं, तो वहीं अब नीतीश कुमार ने भी पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें मर जाना कबूल है, लेकिन अब भाजपा कबूल नहीं है। सोमवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर सीएम ने पटना में कहा कि बापू तो सबको बचा रहे थे, सबको साथ लेकर चलते थे। इसलिए तो उनकी हत्या हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि बापू क्या चाहते थे, ये किसी को नहीं भूलना है। ये लोग (भाजपा) जितना भी भूलवाना चाहें, झगड़ा करवाना चाहें, भूलना नहीं है। हमें तो मर जाना कबूल है उनके साथ जाना कबूल नहीं है। भाजपा के साथ जाने का सवाल की पैदा नहीं होता। बापू तो सबको बचा रहे थे, सबको लेकर चलते थे इसलिए तो उनकी हत्या हुई। ये किसी को नहीं भूलना है, ये लोग जितना भी भूलवाना चाहें, झगड़ा करवाना चाहें भूलना नहीं है।

हमारा वोट लेकर जीती थी भाजपा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमें अल्पसंख्यक का वोट मिला। अब भाजपा वाले सब भूल गए कि वोट कैसे मिला था। इस बार तो वे हमें ही हराकर और हमारा ही वोट लेकर जीत गए और अब बोल रहे हैं। हम तो अटल-आडवाणी के पक्ष में थे। अब ये लोग जो आ गए हैं, तो सब कुछ बदल रहे हैं। नाम भी बदल रहे हैं।

जदयू से किसी भी परिस्थिति में समझौता नहीं : सुशील मोदी

राज्यसभा सदस्य और भाजपा नेता सुशील मोदी ने रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू से अब भविष्य में कोई समझौता नहीं होने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और जदयू से किसी भी परिस्थिति में कोई समझौता नहीं करने का निर्णय भाजपा केंद्रीय नेतृत्व का है। इस निर्णय से पार्टी में अपने बूते सरकार बनाने का आत्मविश्वास मजबूत होगा।

Related Articles

Back to top button