राहुल की यात्रा ने ठंड में बढ़ाई हरियाणा की तपिश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हरियाणा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हरियाणा में आज दूसरा दिन है। यात्रा बृहस्पतिवार सुबह छह बजे आकेड़ा गांव से शुरू होकर फिरोजपुर नमक पहुंच गई है। इस दौरान कड़ाके की ठंड व धुंध के बीच लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।
राहुल गांधी 14 किलोमीटर पैदल चलकर शाम को चार बजे मेवात क्षेत्र के गांधीग्राम घासेड़ा पहुंचेंगे। राहुल गांधी यात्रा के पहले दिन सैनिकों से मिलने के बाद दूसरे दिन यानी आज हरियाणा के किसानों से मुलाकात करेंगे। मेवात के घासेड़ा गांव में राहुल गांधी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
वहीं, हरियाणा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान की प्रतिष्ठा जुड़ी हुई है। यात्रा को सफल बनाने का दारोमदार इन्हीं के कंधों पर है। प्रदेश कांग्रेस की राजनीति में फ हैंड मिलने के बाद हुड्डा और उदयभान की यह दूसरी बड़ी परीक्षा है। आदमुपर उपचुनाव में दोनों नेता भजनलाल परिवार और भाजपा के सामने अपना दमखम दिखा चुके हैं, भले जयप्रकाश जेपी को 15 हजार से अधिक वोट से हार का सामना करना पड़ा था।
यात्रा के पहले चरण में राष्ट्रीय  महासचिव व कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा और विधायक एवं पूर्व सीएलपी किरण चौधरी पर सबकी निगाहें टिकी रहेंगी। तीनों नेता हुड्डा विरोधी हैं। रणदीप शुरू से राहुल के साथ यात्रा में हैं और पूरा प्रबंधन संभाल रहे हैं। किरण और सैलजा भी आदमपुर उपचुनाव के दौरान यात्रा का हिस्सा बन चुकी हैं। तीनों नेता हुड्डा के साथ मिलकर राहुल संग किस तरह कदमताल करते हैं, यह देखने लायक होगा।

यात्रा विफल करने की साजिश : कुमारी शैलजा

कोविड-19 के चलते भारत जोड़ो यात्रा को रोक देने की सलाह को हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रभारी कुमारी शैलजा ने यात्रा विफल करने की साजिश बताया। उन्होंने कहा कि सरकार यात्रा को मिल रहे भारी जनसमर्थन से विचलित हो गई है।

Related Articles

Back to top button