राजा को सवालों से लगता है डर, तानाशाहों से लड़ना हमें आता है : राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्ïदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी को तानाशाह बताते हुए कहा कि महंगाई और बेरोजगारी पर सवाल पूछने के अपराध में 57 सांसदों को गिरफ्तार कर लिया गया और 23 सांसदों को निंलबित कर दिया जाता है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि राजा को लोकतंत्र के मंदिर में सवाल से डर लगता है, पर तानाशाहों से लड़ना हमें बखूबी आता है। बता दें कि कल लोकसभा में हंगामे के चलते कांग्रेस के चार सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए एक ट्वीट किया कि इस ट्वीट में राहुल ने सिलेंडर की कीमत दही और अनाज पर जीएसटी लगाने और सरसों के तेल की कीमतों के दो सौ रुपये किए जाने पर सवाल खड़ा किया। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र की बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अक्सर उन पर हमला करते रहते हैं। कांग्रेस समेत विपक्ष के नेता मानसून सत्र में महंगाई और जीएसटी की दरों में बढ़ोत्तरी को लेकर बहस करने की मंजूरी नहीं मिलने के विरोध में संसद से लेकर सड़क तक विरोध प्रदर्शन कर रही है। कल संसद के मानसून सत्र के दौरान सदन के वेल में प्रवेश करने और नारेबाजी के लिए राज्यसभा के 19 सांसदों को निलंबित किया गया था, जिसमें टीएमसी, भाकपा, माकपा, डीएमके के सांसद शामिल थे। वहीं लोकसभा में तख्तियां लेकर महंगाई के विरोध में नारेबाजी करने को लेकर कांग्रेस के चार सांसदों मणिकम टैगोर, ज्योतिमणि, राम्या हरिदास, टीएन प्रतापन को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था। इससे पहले कल पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि सरकार महंगाई के मुद्दे पर संसद में बहस नहीं होने दे रही। प्रदर्शन करने पर गिरफ्तार किया जा रहा है। देश को पुलिस स्टेट बना दिया गया है।

मेघालय भाजपा का प्रदेश उपाध्यक्ष यूपी से गिरफ्तार

लखनऊ। मेघालय में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष बर्नार्ड एन मारक को यूपी के हापुड़ से गिरफ्तार किया गया है। बर्नार्ड पर पश्चिम गारो हिल्स जिले के तुरा में अपने फार्महाउस पर सेक्स रैकेट चलाने का आरोप है। पुलिस ने उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था। वह फार्म हाउस पर पुलिस छापेमारी के बाद से फरार था। मेघालय से इनपुट मिलने के बाद पुलिस ने हापुड़ में बर्नार्ड को दिल्ली जाते समय टोल प्लाजा से पकड़ा गया। हापुड़ के एसपी दीपक भूकर ने बताया कि पुलिस दिल्ली-लखनऊ हाइवे पर चेकिंग की रही थी। गढ़ से दिल्ली की ओर जा रही एक गाड़ी से बर्नार्ड को गिरफ्तार किया गया। मेघालय पुलिस को गिरफ्तारी की सूचना दी गई है। मेघालय पुलिस आ रही है। ट्रांजिट कोर्ट रिमांड के आधार पर बर्नार्ड को मेघालय पुलिस के सुपुर्द कर दिया जाएगा। बता दें कि 23 जुलाई यानी शनिवार को पुलिस ने मारक के रिसॉर्ट में छापेमारी कर इस रैकेट का पर्दाफाश किया था। पुलिस ने इस रिसॉर्ट से छह बच्चों को भी अपने कब्जे में लिया था। इस मामले में 73 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

लखनऊ में एक ही परिवार के तीन लोगों ने खाया जहर

लखनऊ। जानकीपुरम के सल्तानपुर गांव में बुधवार दोपहर हुई ह्रदयविदारक घटना में दंपति ने 15 वर्षीय पुत्री समेत जहरीला पदार्थ खा लिया। हालात गंभीर होने पर तीनों को ट्रामा ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने पिता-पुत्री को मृत घोषित कर दिया। जबकि महिला को भर्ती कर लिया, मगर आज उसने भी दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार जानकीपुरम के सुल्तानपुर गांव में रहने वाले 45 वर्षीय शैलेंद्र कुमार ट्यूबवेल विभाग में जेई थे। बुधवार दोपहर शैलेंद्र उनकी 40 वर्षीय पत्नी गीता और बेटी प्राची ने संदिग्ध हालात में जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत गंभीर होने पर तीनों को ट्रामा सेंटर ले जाया गया। डाक्टरों ने शैलेंद्र और उनकी बेटी को मृत घोषित कर दिया। जबकि गीता की हालत नाजुक थी, मगर वो भी नहीं बची। सूचना पर इंस्पेक्टर जानकीपुरम, एसीपी अलीगंज समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

भाजपा नेता के बेटे फ्री में देखना चाहते हैं मूवी!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नसीहत के बावजूद बीजेपी नेता व कार्यकर्ता पार्टी की फजीहत कराने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसी तमाम घटनाएं अब तक सामने आ चुकी हैं। ताजा मामला झांसी जिले के नवाबाद थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, जहां पर बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष के बेटे ने मुफ्त में फिल्म दिखाने से मना करने पर सिनेमाघर के मैनेजर को जमकर धमकाया और गाली गलौज की, जिसका वीडियो वायरल हो गया है। मौके पर पुलिस पहुंची लेकिन सत्ता पक्ष से जुड़ा होने के चलते जिले के प्रभावशाली नेता पुत्र पर कोई कार्रवाई नहीं की गई और मामले को रफा-दफा करा वापस लौट गई। जबकि वायरल वीडियो में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय दुबे का दबंग बेटा है। जिसने फ्री में मूवी नहीं दिखाने पर खिलौना टाकीज के मैनेजर के कार्यालय में घुसकर जमकर दबंगई की। गाली गलौज करते हुए मैनेजर को जमकर धमकाया। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले ने तूल पकड़ा तो अब पुलिस तहरीर मिलने पर कार्रवाई की बात कह रही हैं। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में चुप है।

Related Articles

Back to top button