लंबी चर्चा के बाद घोषित किया प्रत्याशी: राउत

कांग्रेस से  कोल्हापुर सीट की अदला-बदली क रने का फै सला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पुणे। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी ने उच्च स्तर पर सहयोगी दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर चर्चा के बाद लोकसभा चुनाव के लिए सांगली से पहलवान चंद्रहार पाटिल को प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है। उद्धव ठाकरे नीत पार्टी के सहयोगी दल कांग्रेस ने भी इस सीट पर दावा जताया था और वह इस सीट से विशाल पाटिल को टिकट देना चाहती थी।
राउत ने बताया कि महा विकास आघाडी का हिस्सा कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार नीत गुट ने सीट बंटवारे की चर्चा में भाग लिया और एक या दो सीटों पर ऐसे मतभेद आना तय है। शिवसेना (यूबीटी) कोल्हापुर सीट पर उसका सांसद होने के बावजूद यह सीट कांग्रेस को देने पर राजी हो गई। उन्होंने कहा, हमने रामटेक और अमरावती सीट भी कांग्रेस को दे दी। जहां तक सांगली का संबंध है तो पश्चिम महाराष्ट्र से हमारे कार्यकर्ता इस सीट पर लडऩा चाहते हैं। इसलिए हमने कांग्रेस से कोल्हापुर सीट की अदला-बदली करने का फैसला किया। राउत ने कहा, कांग्रेस कार्यकर्ता की जो भी भावनाएं होंगी वह कुछ दिनों में शांत हो जाएगी।

सांगली कांग्रेस  का  गढ़ : कदम

एमवीए के गठन के दौरान विश्वजीत कदम की भूमिका अहम थी। कल की राजनीति में विशाल पाटिल को भी अहम भूमिका मिलेगी और शिवसेना उसकी पहल करेगी। हमने इस संबंध में दिल्ली कांग्रेस को एक प्रस्ताव भेज दिया है। इस बीच, कदम ने कहा कि कांग्रेस और एमवीए के अन्य घटक दलों के नेताओं को सांगली सीट मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। सांगली कांग्रेस का गढ़ है। मेरा मानना है कि कांग्रेस को ही सांगली से चुनाव लडऩा चाहिए। मैं उद्धव ठाकरे से सांगली को लेकर कांग्रेस से बातचीत करने और इस मुद्दे को हल करने का अनुरोध करता हूं। कदम ने कहा कि उन्होंने सांगली सीट मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को एक पत्र लिखा है।

Related Articles

Back to top button