चेन्नई का सपना तोड़ प्लेऑफ में पहुंची आरसीबी

  • बेंगलुरु ने 9वीं बार किया क्वालीफाई, केके आर, एसआरएच व आरआर पहले ही पहुंच चुके हैं अंतिम चार में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए हाई वोल्टेज मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रनों से हरा दिया। वहीं आरसीबी शीर्ष क्रम की शानदार बल्लेबाजी के बाद अंतिम ओवर में यश दयाल की गेंदबाजी ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली चौथी और अंतिम टीम बनी। जबकि चेन्नई का सपना टूट गया। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी हैं।
कप्तान फाफ डुप्लेसी (54 रन) की अगुआई में शीर्ष क्रम के शानदार प्रदर्शन से आरसीबी ने पांच विकेट पर 218 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। फिर उसके गेंदबाजों ने सीएसके को 20 ओवर में सात विकेट पर 191 रन पर रोक दिया और लगातार छठी जीत से प्लेऑफ का टिकट कटाया। सीएसके रचिन रविंद्र (61 रन) के अर्धशतक और रविंद्र जडेजा (नाबाद 42 रन) के योगदान और अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी के 25 रन के बावजूद प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी। आरसीबी के लिए यश दयाल ने 42 रन देकर दो विकेट झटके और अंतिम ओवर में सीएसके को 17 रन बनाने से महरूम कर उसकी क्वालीफाई करने की उम्मीदों को तोड़ दिया। सीएसके की शुरूआत काफी खराब रही जिसने पारी की पहली ही गेंद पर अपने कप्तान रूतुराज गायकवाड़ का विकेट गंवा दिया।
डेरिल मिचेल छह गेंद ही खेल पाये थे कि यश दयाल ने तीसरे ओवर में पवेलियन लौटा दिया। कोहली ने उनका कैच लपका। अजिंक्य रहाणे और रचिन रविंद्र तीसरे विकेट के लिए 41 गेंद में 66 रन की साझेदारी कर अच्छे दिख रहे थे। लेकिन लॉकी फर्ग्यूसन (39 रन देकर एक विकेट) ने रहाणे को आउट कर इस भागीदारी का अंत किया।

डुप्लेसी ने खेली उम्दा पारी

मेजबान टीम के मजबूत स्कोर के लिए डुप्लेसी (39 गेंद, तीन चौके, तीन छक्के) के अलावा विराट कोहली (47 रन, 29 गेंद), रजत पाटीदार (41 रन, 23 गेंद) और कैमरन ग्रीन (नाबाद 38, 17 गेंद) ने योगदान दिया। प्लेऑफ क्वालीफिकेशन की समीकरण के अनुसार आरसीबी को कट में जगह बनाने के लिए कम से कम 18 रन से जीत की जरूरत थी। सीएसके आरसीबी से हारने के बावजूद 200 से अधिक रन का स्कोर बनाकर या फिर मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने से क्वालीफाई कर लेती।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button