आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार

  • लगातार चौथा मैच जीता, पंजाब किंग्स को 60 रन से दी मात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
धर्मशाला। आईपीएल 2024 मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 60 रनों से मात दी। इस जीत के साथ ही अब आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं। पंजाब के खिलाफ मैच में कोहली की 47 गेंद में 92 रन की शानदार पारी आरसीबी को सात विकेट पर 241 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम रही।
पंजाब किंग्स के लिए रिली रोसोऊ ने 27 गेंद में 61 रन की पारी खेली लेकिन कर्ण शर्मा के दो झटकों से उनके विकेट पतन का सिलसिला शुरू हुआ और टीम 17 ओवर में 181 रन पर सिमट गयी। आरसीबी की यह लगातार चौथी जीत है और इस जीत की बदौलत टीम 12 मैच में 10 अंक लेकर सातवें स्थान पर पहुंच गयी। वहीं पंजाब किंग्स (08) आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गयी क्योंकि वह बचे हुए दो मैच जीतन के बावजूद 12 अंक तक ही पहुंच पायेगी। स्वप्निल सिंह (28 रन देकर दो विकेट), कर्ण शर्मा (36 रन देकर दो विकेट) और लॉकी फर्ग्यूसन (29 रन देकर दो विकेट) ने दो दो विकट हासिल किये जबकि मोहम्मद सिराज (73 रन देकर तीन विकेट) ने तीन विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने प्रभसिमरन सिंह (06 रन) का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन रोसोऊ ने स्वप्निल सिंह पर दो चौके जमा दिये। इसके बाद उन्होंने मोहम्मद सिराज पर तीन चौके और एक छक्के जड़े। यश दयाल और लॉकी फर्ग्यूसन पर जॉनी बेयरस्टो (27 रन) और रोसोऊ ने क्रमश : 16 और 14 रन बनाकर पंजाब किंग्स को छह ओवर में दो विकेट पर 75 रन तक पहुंचा दिया।

कोहली और पाटीदार ने खेली अर्धशतकीय पारी

विराट कोहली और रजत पाटीदार ने अर्धशतकीय पारी खेली। बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद कोहली और पाटीदार ने जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 32 गेंद में 72 रन ठोक डाले। कोहली ने जब खाता नहीं खोला था और जब वह 10 रन पर थे, उन्हें दो जीवनदान मिले। इन मौकों का पूरा फायदा उठाया और इस आईपीएल चरण का अपना छठा अर्धशतक पूरा किया। पाटीदार को भी दो जीवनदान मिले। और 23 गेंद में 55 रन की पारी के दौरान छह छक्के और तीन चौके लगाए। कोहली और कैमरून ग्रीन (27 गेंद पर 46 रन) ने इसी आक्रामक बल्लेबाजी को जारी रखते हुए 46 गेंद में 92 रन जोडक़र आरसीबी को 200 रन के पार पहुंचाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button