मुझे अपनी दादी और पिता पर नाज: प्रियंका

  • भाजपा के लिए महिला सम्मान चुनावी जुमला
  • बोलीं- गर्व है इंदिरा गांधी पर, जिन्होंने पाकिस्तान तोडक़र बांग्लादेश बनाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायबरेली। कांग्रेस की राष्ट्रीय  महासचिव प्रियंका गांधी ने भाई राहुल गांधी के लिए सदर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान प्रियंका ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया। भाजपा के परिवार के शहीदों के नाम पर वोट मांगने के सवाल पर प्रियंका ने कहा कि भाजपा चाहती है कि मैं चुप रहूं। शर्मिदा हो जाऊं। मैं क्या चुप रहूं। इनको गाली देने दूं। मुझे अपने परिवार पर गर्व है। मुझे गर्व इंदिरा गांधी पर है, जिन्होंने पाकिस्तान तोडक़र बांग्लादेश बनाया और देश के लिए शहादत दी। मुझे गर्व है राजीव जी पर, जिन्होंने देश के लिए शहादत दी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अदाणी, अंबानी का नाम राहुल गांधी ने लेना बंद कर दिया है के सवाल पर प्रियंका ने कहा कि यह बात बिल्कुल गलत है। राहुल रोज उनका नाम ले रहे हैं। कांग्रेसी मेनिफेस्टो को लेकर भाजपा के आरोपों का जवाब देते हुए प्रियंका ने कहा कि मोदी जी को उसे पढऩा चाहिए। प्रियंका ने केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद स्मृति इरानी के उस सवाल का जवाब दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस मुद्दों पर चुनाव नहीं लड़ रही है। प्रियंका ने कहा कि यह बात बिल्कुल गलत है। हम तो महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर ही चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा के उस बयान का भी प्रियंका ने खंडन किया, जिसमें कहा गया कि कांग्रेस आई तो राम मंदिर पर ताला लटक जाएगा। प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस ने बहुत बार कहा है कि जो भी निर्णय आएगा, उसका पालन करेंगे और ऐसा कर भी रहे हैं। राम मंदिर पर ताला लगाने की बात झूठी है। कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को टिकट दिए जाने के सवाल पर प्रियंका ने कहा कि भाजपा के लिए महिला सम्मान चुनावी जुमला है। महिला पहलवान जब मेडल लेकर आती हैं तो मोदी जी उनके साथ चाय पीते हैं। अब जब महिलाएं धरना दे रही हैं तो वो बृजभूषण के बेटे को अपनी पार्टी का प्रत्याशी बना रहे हैं। प्रियंका गांधी ने कलसहा और खागीपुर सड़वा गांव में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया।

पांच किलो राशन से भविष्य नहीं बनने वाला

एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पांच किलो राशन से आपका भविष्य नहीं बनने वाला है। मिल रहा है ये अच्छी बात है। आपको वो सरकार चाहिए जो कि रोजगार दे। जब आपके पास रोजगार होगा तो आप खुद ही आत्मनिर्भर बनेंगे। पांच किलो राशन से आपका भविष्य नहीं बदलने वाला है। जो राजनीतिक दल आपको सिर्फ राशन देने तक ही सीमित कर दे रहा है उसकी नीति ठीक नहीं है। प्रियंका गांधी ने कहा कि रायबरेली में एक राजनीतिक जागरुकता की परंपरा रही है। यहां के किसानों ने 103 साल पहले एक आंदोलन किया था जिसमें पंडित जवाहर लाल नेहरू भी शामिल हुए थे और किसानों के साथ गिरफ्तार हुए थे।

मोदी जैसी बात किसी ने नहीं की

उतरपारा में आयोजित नुक्कड़ सभा के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसी बात कर रहे हैं, वैसी बात अभी तक देश में किसी प्रधानमंत्री और महापुरुष ने नहीं की। वह जनता के बीच भ्रम फैलाकर कांग्रेस को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। जनता अब भाजपा की असलियत समझ गई है।

भारत की विविधता को ऐसे बताना दुर्भाग्यपूर्ण : जयराम

इस बार इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष ने देश के पूर्वोत्तर और दक्षिण क्षेत्र के राज्यों में रहने वाले लोगों को लेकर टिप्पणी की है। उनकी इस टिप्पणी से कांग्रेस ने दूरी बना ली है। एक्स पर एक पोस्ट में, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि भारत की विविधता को चित्रित करने के लिए सैम पित्रोदा द्वारा पॉडकास्ट में कही गई उपमाएं सबसे दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य हैं। भारतीय राष्टï्रीय कांग्रेस इन उपमाओं से खुद को पूरी तरह से अलग करती है।बता दें कि सैम पित्रोदा का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि भारत जैसे विविधता वाले देश में सभी एक साथ रहते हैं। यहां पूर्वी भारत के लोग चीन के लोगों जैसे, पश्चिम भारत में रहने वाले अरब जैसे और दक्षिण में रहने वाले अफ्रीकी लोगों जैसे दिखते हैं। लेकिन इसके बावजूद फिर भी हम सभी मिल-जुलकर रहते हैं।

भाजपा मुद्दों से भटकते-भटकते खुद ही भटक गई : कमलनाथ

प्रदेश में लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान हो चुका है। इसी बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि भाजपा मुद्दे से भटकते भटकते खुद ही भटक गई। प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे और आखिरी चरण की तैयारी में एमपी कांग्रेस और बीजेपी पूरी ताकत झोंक रही है। लोकसभा चुनाव परिणाम के पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर भाजपा पर तंज कसते हुए जीत को लेकर बड़ा दावा किया है। कहा कि- इंडिया के लोग इंडिया गठबंधन को सत्ता की चाबी सौंपने वाले हैं। इस लोकसभा चुनाव में जनता का मानस अब स्पष्ट बन चुका है। इंडिया के लोग इंडिया गठबंधन को सत्ता की चाबी सौंपने वाले हैं। भाजपा का नेतृत्व देश के किसान, नौजवान, महिलाओं, सरकारी कर्मचारी, दलित, पिछड़े, आदिवासी, अल्पसंख्यक या किसी वर्ग के बारे में कोई भी नीति या नीयत स्पष्ट नहीं कर पा रहा है। ऐसी गुमराह पार्टी से देश की रक्षा करने के लिए भारत के नागरिक तैयार हैं। जय कांग्रेस, विजय कांग्रेस।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button