रात के समय बैडरूम से बाहर निकाल दें इन चीजों को

वास्तु के अनुसार बैडरूम में कभी धूल से भरे जूते नहीं उतारने चाहिए

4PM न्यूज़ नेटवर्क : घर में ज्यादातर समय हमारा बैडरूम (Bedroom) में ही बीतता है. इन गलतियों की वजह से घर में कलह तो होती ही है साथ ही पैसों की तंगी (Money) भी आने लगती है. वास्तु अनुसार कुछ ऐसी चीजें हैं जिनको भूलकर भी बैडरूम में नहीं करना चाहिए, नहीं तो रातों की नींद, दिन का चैन छिन जाता है.
व्यक्ति का जीवन संघर्षों से भर जाता है, हाथ में पैसा नहीं टिकता. आइए जानते हैं रात में सोने से पहले बेडरूम से कौन सी चीजों को बाहर निकाल देना चाहिए.

बैडरूम में क्या नहीं रखना चाहिए (Bedroom Vastu Tips)

जूते-चप्पल – वास्तु के अनुसार बैडरूम में कभी धूल से भरे जूते नहीं उतारने चाहिए. इससे घर की शातिं भंग होती है. नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. व्यक्ति मानसिक तनाव से जूझने लगता है. घर में लक्ष्मी जी (Lacmi ji) वास नहीं करती.

भूलकर भी न करें झाड़ू – झाडू़ को लक्ष्मी जी का प्रतीक माना गया है. बैडरूम में झाड़ू रखने से पति-पत्नी के बीच मनमुटाव होने लगते हैं. घर की बरकत चली जाती है. परिवार में प्रेम खत्म हो जाता है.

झूठे बर्तन – आमतौर पर लोग चाय, कॉफी पीने के बाद कप को बैडरूम में ही छोड़ देते हैं इससे नेगेटिव एनर्जी बढ़ने लगती है. ऐसे में आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है. व्यक्ति कंगाली की कगार पर आ जाता है. संघर्ष बढ़ने लगते हैं.

भूल से भी ऐसा न करें – बैडरूम में गंदे कपड़े, जूते और झाड़ू जैसी चीजों को कभी नहीं रखना चाहिए. ध्यान रखें की बेड के नीचे कचरा या कबाड़ न हो, इससे दुर्भाग्य पैर पसारने लगता है. चौखट पर आई लक्ष्मी जी (Laxmi ji) लौट जाती है. तरक्की के रास्ते भी बाधित हो जाते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button