आरजेडी विधायक के बिगड़े बोल, कहा डीएम के मुंह पर थूकें, नहीं लगेगी कोई धारा

पटना। आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह ने एकबार फिर विवादास्पद बयान दिया है। सुधाकर सिंह कैमूर में अपने समर्थकों को बिहार के बेलगाम अफसरों को कैसे ठीक करें ये बता रहे थे। इस दौरान वह बोलते-बोलते शब्दों की मर्यादा भूल गए। आरजेडी विधायक ने कहा कि अधिकारियों को ठीक करने का आसान तरीका है उनके मुंह पर थूक दो। डीएम के मुंह पर अगर सौ आदमी थूकेगा तो कौन दफा लगाकर वह आपको जेल भेजेगा। इसमें कोई दफा नहीं लगेगा। सुधाकर सिंह यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि आपलोग अफसरों को फूल का माला क्यों पहनाते हैं उसके गले में फटे हुए जूते का माला लटका दीजिये। आप पर कौन धारा लगेगा, कोई धारा नहीं लगेगा। सुधाकर सिंह ने कहा कि ये दोनों काम भी नहीं कर पाते हैं तो जब चौक चौराहे पर अधिकारी सामने हो तो सब मिलकर उन्हें अंगूठा यानि ठेंगा दिखाइये। ऐसा करने पर आपके उपर कोई धारा नहीं लगेगा।
आरजेडी विधायक ने अधिकारियों पर थूकने, उन्हें जूतों की माला पहनाने को लोहियावादी तरीका बताया। लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आप इनका विरोध लाठी-डंडा चला के कीजिएगा। सिर फोडि़एगा तो आपके उपर 302 या 307 का केस हो जायेगा। मैंने जो बताया वह तरीरा अपनाइयेगा तो कुछ नहीं होगा क्योंकि ये गांधीवादी तरीका है वह गांधीवादी हैं इसलिए ये गांधीवादी तरीका बताया। ऐसा करके देखिये, अधिकारी इस्तीफा देकर भाग जायेगा।
अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर एकबार फिर अपनी सरकार पर हमलावर थे। उन्होंने अपनी सरकार पर ही फिर से भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। सुधाकर सिंह ने कहा- ‘हम जब सुनते हैं कि दाखिल खारिज, धान क्रय सहित सभी कामों में जमकर घूसखोरी हो रही है तो मेरा माथा शर्म से झुक जाता है। नीचे से ऊपर तक सभी भ्रष्ट हैं तो आखिर शिकायत भी की जाए तो कहां की जाए। आप लोग किसी के कहने पर वोट मत दीजिए जो आपका काम करें उसी को वोट दीजिए। मैं कहूं तो मुझे भी आप वोट मत दीजिए।
धान की फर्जी खरीदारी अधिकारियों द्वारा कागजों पर दिखाया जाता है और 100 करोड़ से ऊपर का रिश्वत इनके द्वारा अर्जित किया जाता है। नीचे से लेकर ऊपर तक इन लोगों द्वारा अपने पटना बैठे आका को भी यह घूस का पैसा देना पड़ता है। आज तक इस घूसखोरी में किसी अधिकारी को हमने जेल जाते नहीं देखा।
दरअसल रविवार को भभुआ शहर के लिच्छवी भवन में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया था। महापंचायत में बिहार सरकार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह और किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे थे। इस दौरान सुधाकर सिंह ने अपनी सरकार पर जमकर हमला बोला।

Related Articles

Back to top button