वैलेंटाइन वीक के सबसे पहले दिन मनाया जाता हैं रोज डे

Rose Day is celebrated on the first day of Valentine's Week.

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे से होती है, इस दिन लोग अपने पार्टनर को रोज देकर प्यार का इजहार करते हैं। कपल्स को पूरे साल वैलेंटाइन वीक का इंतजार रहता है, वैलेंटाइन वीक 7 फरवरी से शुरू होता है और 14 फरवरी तक चलता है। 7 फरवरी को हर साल रोज डे मनाया जाता है, रोज डे के कुछ दिन पहले से ही मार्केट में लाल, पीले, सफेद और गुलाबी रंग के गुलाब मिलने लगते हैं। रोज डे का दिन अपने प्यार का इजहार करने के लिए काफी अच्छा माना जाता है।

लाल गुलाब- लाल गुलाब प्यार, पैशन और इमोशन्स से जुड़ा हुआ माना जाता है, लाल गुलाब की ये खासियत होती है कि इसे देकर आप सामने वाले को एहसास दिलाते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

पीला गुलाब- पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक माना जाता है, अगर आप अपने दोस्तों को यह बताना चाहते हैं कि आप उनसे प्यार करते हैं तो आप उन्हें पीला गुलाब दे सकते हैं पीला रंग खुशी और गुड हेल्थ का भी प्रतीक है।

सफेद गुलाब- सफेद गुलाब तब दिया जाता है जब आपकी किसी से बहुत ज्यादा लड़ाई हुई हो लेकिन अब आप सबकुछ भूलकर एक नए तरीके से अपने रिश्ते की शुरूआत करना चाहते हैं। इसके अलावा सफेद गुलाब शांति का प्रतीक भी माना जाता है।

पिंक गुलाब- वैलेंटाइन डे सिर्फ कपल्स के लिए ही नहीं होता, इसे आप अपने माता-पिता के साथ भी मना सकते हैं। ऐसे में रोज डे के दिन आप उन्हें पिंक गुलाब दे सकते हैं। किसी को धन्यवाद कहने के लिए पिंक गुलाब दिया जाता है।

ऑरेंज गुलाब- गुलाब का यह रंग जुनून का प्रतीक होता है, यह उत्साह, इच्छा को दर्शाता है। कपल्स अपने प्यार में जोश और उत्साह लाने के प्रतीक के लिए ऑरेंज गुलाब दे सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button