टिकट न मिलने से बीजेपी से नाराज हैं सदानंद गौड़ा

  • चुनावी राजनीति छोडऩे के दिए संकेत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरू। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता डीवी सदानंद गौड़ा ने गुरुवार को घोषणा की कि वह बेंगलुरु नॉर्थ सीट से टिकट नहीं मिलने के बाद चुनावी राजनीति छोडऩे के संकेत दिए हैं। उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने से इनकार किया और कहा कि नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनना चाहिए। अपने बयान में उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी से नाराज हूं क्योंकि चुनाव का टिकट (बेंगलुरु उत्तर सीट से) मेरी जगह किसी और को दे दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि हां, मुझे कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल नहीं होऊंगा। नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनना चाहिए।
इससे पहले 71 वर्षीय पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने भी मुझसे पूछा है, बीजेपी के लोगों ने भी पूछा है कि क्या निर्णय लेना है, मैं उचित समय पर निर्णय लूंगा। पूर्व में कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष रह चुके गौड़ा ने सोमवार को कहा कि वह जल्द ही अपनी आंतरिक भावनाओं को साझा करेंगे। दोबारा नामांकन न मिलने और पार्टी के कुछ नेताओं के खिलाफ बिना नाम लिए अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा, यह कहने के लिए कुछ नहीं बचा है कि बीजेपी कर्नाटक में अलग तरह की पार्टी है। भाजपा ने केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे, जो वर्तमान में उडुपी-चिकमगलूर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं, को बेंगलुरु उत्तर से चुनाव लडऩे के लिए स्थानांतरित कर दिया। हालांकि, गौड़ा ने पहले चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की थी, लेकिन बाद में यह कहते हुए पीछे हट गए कि उन पर फिर से चुनाव लडऩे का दबाव है। इस बीच, राज्य के प्रमुख समुदायों में से एक वोक्कालिगा समुदाय से आने वाले गौड़ा ने मंगलवार को राज्य वोक्कालिगा संघ के नेताओं से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि राज्य वोक्कालिगरा संघ के अध्यक्ष और उसके सभी पदाधिकारियों ने मुझसे मिलने का समय मांगा था, मुझसे बात करना चाहते थे, लेकिन मैंने कहा कि मैं खुद उनसे मिलने आऊंगा। उन्होंने मेरे साथ कुछ बातें साझा की हैं। मैं अभी बातें बताना नहीं चाहता. मैंने कल प्रेस वार्ता बुलाई है, वहां सारी बातें साझा करूंगा।

राजद ने 4 उम्मीदवारों की जारी की पहली सूची

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने गुरुवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। राजद ने पहले चरण में मतदान वाली सभी चार सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने गया से कुमार सर्वजीत, नवादा से श्रवण कुशवाहा, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा और जमुई से अर्चना रविदास को टिकट दिया है। गौरतलब है कि अभय कुशवाहा, जिन्हें औरंगाबाद से टिकट दिया गया है, हाल ही में नीतीश कुमार की जेडीयू छोडक़र राजद में शामिल हुए थे। बिहार में महागठबंधन के भीतर सीट-बंटवारे की व्यवस्था अभी तक संपन्न नहीं हुई है। हालाँकि, रिपोर्टों से पता चलता है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अपने उम्मीदवारों को पार्टी चिन्ह आवंटित कर रहे हैं। बुधवार (20 मार्च) को हुई राजद कार्यकारिणी की बैठक के बाद लालू यादव को आधिकारिक तौर पर सभी फैसले लेने का अधिकार दे दिया गया है। राजद के वरिष्ठ नेता श्याम रजक ने संसदीय दल की बैठक के बाद कहा कि लालू यादव अब गठबंधन में सबसे आगे होंगे। उन्होंने कहा कि गठबंधन में सदस्यों को शामिल करने का फैसला लालू यादव करेंगे।

धरा गया बदायूं हत्याकांड का दूसरा आरोपी

  • बरेली से पुलिस ने पकड़ा
  • फरार आरोपी जावेद पर था 25000 का इनाम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बदायूं। यूपी के बदायूं जिले में मंगलवार की शाम को दो बच्चों की हत्या की सनसनीखेज वारदात के दूसरे आरोपी को पुलिस ने बरेली से गिरफ्तार किया है। बदायूं पुलिस ने बरेली की बरादरी थाना पुलिस से सहयोग से सेटेलाइट चौराहे से पकड़ा है। पुलिस उसे बदायूं ले गई है। जावेद पर 25 हजार रुपये का इनाम था। बदायूं के एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि बदायूं दोहरे हत्याकांड के दूसरे आरोपी जावेद ने पुलिस कार्रवाई के दवाब में बरेली के बारादरी थाने के सेटेलाइटचौकी पर आत्मसमपर्ण किया है।
आरोपी ने अपना एक वीडियो भी वायरल किया है। सूचना पर पुलिस उसे बदायूं लाकर घटना के बारे में पूछताछ कर रही है। आरोपी जावेद की लगातार पुलिस तलाश कर रही थी। उसकी तलाश में पुलिस की कई टीमें लगीं थीं। जावेद पर 25000 रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया था। आरोपी से पूछताछ के बाद ही हत्याकांड की वजह का खुलासा हो सकेगा।

भ्रामक विज्ञापन मामले में पतंजलि ने मांगी बिना शर्त माफी

  • शीर्ष अदालत में हलफनामा दायर कर कहा- भविष्य में ऐसा नहीं होगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भ्रामक विज्ञापन के मामले में पतंजलि आयुर्वेद ने माफी मांग ली है। पतंजलति आयुर्वेद के एमडी आचार्य बालकृष्ण ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर बिना शर्त माफी मांगी। बालकृष्ण ने कहा कि वह ये सुनिश्चित करेंगे कि ऐसे विज्ञापन आगे से जारी न हों। साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी मंशा सिर्फ देश के नागरिकों को आयुर्वेदिक उत्पादों का इस्तेमाल करते हुए स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित करना है।
कोर्ट ने अवमानना नोटिस का जवाब नहीं देने पर बाबा रामदेव और बालकृष्ण को 2 अप्रैल को व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश होने को कहा था। पीठ ने अदालत के नोटिस का जवाब नहीं देने पर कड़ी आपत्ति जताई और नोटिस जारी कर पूछा कि उनके खिलाफ अमानना की कार्यवाही क्यों नहीं शुरू की जाए।

यूपी में अचानक बदला मौसम, पारा गिरा

  • आंधी के साथ कई जगहों पर हुई तेज बारिश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मार्च की शुरुआत में चढ़ रहे पारे में अचानक महीने का अंत होते-होते फिर गिरावट आ गई। होली के ठीक पहले प्रदेश में एक बार फिर से मौसम में बदलाव हुआ है। बुधवार के बाद गुरुवार को भी सुबह से बर्फीली हवाएं चल रही। ठंड का अदंाजा इसी लगाया जा सकता है जो लोग अपने ऊनी कपड़े पैक कर चुके थे वे सुबह व शाम फिर स्वेटर पहने दिखाई दिए। कल दोपहर से शुरू हुईं हवाएं शाम होते-होते सर्द हो गईं।
यूपी के कई जिलों में बारिश हुई। बुधवार को पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। साथ ही समूचे पूर्वी उत्तर प्रदेश में 40-50 किमी./घंटा की रफ्तार से तेज झोकेदार हवाएं दर्ज की गईं। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बुधवार को झारखण्ड व उसके आसपास बिहार और झारखण्ड से लगे पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों और गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, कुशीनगर, चंदौली, गाजीपुर में तेज हवा, गरज व चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। आज से मौसम साफ हो जाने के साथ ही दिन के तापमान में बढोतरी होने की सम्भावना है। उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 24 मार्च को पश्चिमी उतार प्रदेश में कहीं-कहीं बूंदा-बंदी के साथ हल्की बारिश होने की सम्भावना है।

जयपुर में फटा सिलेंडर, पांच लोगों की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। जयपुर में बृहस्पतिवार को सुबह रसोई गैस सिलेंडर फटने के बाद कमरे में आग लगने से एक ही परिवार के पांच लोगों की जलकर मौत हो गई। मरने वालों में दंपत्ति व उसके तीन बच्चे शामिल हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, बिहार का रहने वाला यह परिवार एक फैक्ट्री में काम करने के लिए जयपुर आया था और विश्वकर्मा थाना क्षेत्र के जैसला गांव में रह रहा था। पुलिस ने बताया, महिला खाना बना रही थी और तभी गैस सिलेंडर फट गया। घर में आग लगने से उनके तीन नाबालिग बच्चों सहित परिवार के सभी सदस्य जिंदा जल गए।
इसके अनुसार, आग पर काबू पा लिया गया और शवों को अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया गया। इस बीच, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी मृतक के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, ‘‘जयपुर के विश्वकर्मा में भीषण आग की चपेट में आने से 5 नागरिकों के असामयिक निधन का समाचार हृदय विदारक है। परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। घायलों को समुचित उपचार सुविधा उपलब्ध कराने हेतु निर्देश भी दिए गए हैं।

दिल्ली में गिरी पुरानी इमारत, दो की गयी जान

पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में एक पुरानी बिल्डिंग गिरने की खबर है। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना देर रात की है। पुलिस को 2.16 बजे घटना की सूचना मिली थी। इलाके के पुलिस उपायुक्त जॉय टिर्की ने बताया कि इस हादसे में दो श्रमिकों अरशद (30) और तौहीद (20) की मौत हो गई और एक अन्य श्रमिक रेहान (22) की हालत गंभीर है और उसका इलाज किया जा रहा है। मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी. आगे की जांच जारी है। पुलिस के मुताबिक घटना की सूचना देर रात 2.16 बजे मिली। इमारत की पहली मंजिल खाली थी जबकि ग्राउंड फ्लोर का इस्तेमाल जींस कटिंग के लिए किया जा रहा था। बिल्डिंग गिरने के साथ ही तीन लोग उसके मलबे में दब गये। तीनों को गंभीर हालत में जीटीबी अस्पताल ले जाया गया जहां दो श्रमिकों को मृत घोषित कर दिया गया। एक शख्स को इलाक के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि बिल्डिंग के मालिक का नाम शाहिद है। उसकी तलाश की जा रही है। मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button