संजय राउत ने CM शिंदे के बेटे पर लगाए गंभीर आरोप, PM को लिखा पत्र

मुंबई। देश में इन दिनों सियासी गर्मी बढ़ी हुई है। विभिन्न राजनैतिक दलों के नेता एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं। इस बीच, महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। राउत ने कहा कि सीएम शिंदे के बेटे और सांसद श्रीकांत शिंदे एक गैर सरकारी स्वयंसेवी संगठन चलाते हैं।

राउत ने आगे सांसद शिंदे के चैरिटी संगठन की आय के स्रोत  को लेकर सवाल खड़ा किया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए इसका दुरुपयोग भी किया गया है। हालांकि, एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने इन आरोपों को खारिज किया है। शिवसेना ने यह भी कहा कि श्रीकांत शिंदे के फाउंडेशन ने कई उपयोगी और विकास के काम किए हैं।

पीएम मोदी व डिप्टी सीएम फडणवीस को लिखा पत्र

शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत ने फाउंडेशन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और राज्य के गृहमंत्री व डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने अपने दावे किए हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में हमारी कोशिश है कि हम ईडी या सीबीआई के जरिए भी केस दर्ज करवाएं। आगे शिवसेना यूबीटी नेता ने आगे यह भी दावा किया कि इस फाउंडेशन की आय के स्रोत और खर्चों की जानकारी आरटीआई के जरिए मांगी गई थी, लेकिन महाराष्ट्र चैरिटी कमिश्नर के कार्यालय ने इसका खुलासा नहीं किया।

550 करोड़ रुपए किए गए खर्च

राउत ने आरोप लगाया कि श्रीकांत शिंदे के फाउंडेशन के जरिए 550 करोड़ रुपये खर्च किए गए और गैर-दान वाले कामों के लिए इसका दुरुपयोग किया गया। उन्होंने कहा कि श्रीकांत शिंदे ने अपने फाउंडेशन के सामाजिक कार्यों के बारे में पहले भी अखबारों में कई विज्ञापन प्रकाशित कराए थे। हालांकि, एक महीने पहले जब वकील नितिन सतपुणे ने महाराष्ट्र चैरिटी कमिश्नर से फाउंडेशन के दान और व्यय का विवरण मांगा, तो कार्यालय ने ऐसा नहीं किया। उनकी इस शैली से ऐसा लगता है कि चैरिटी कमिश्नर भारी राजनीतिक दबाव में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button