विनेश फोगाट के डिस्क्वालिफाई होने पर बोले संजय सिंह ने ओलंपिक को लेकर की बड़ी मांग

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की उम्मीदों को बुधवार (7 अगस्त) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, विनेश फोगाट ओलंपिक मुकाबले से बाहर हो गई हैं...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की उम्मीदों को बुधवार (7 अगस्त) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, विनेश फोगाट ओलंपिक मुकाबले से बाहर हो गई हैं। विनेश फोगाट को 50 किलो वजन से ज्यादा पाए जाने के कारण डिसक्वालीफाई कर दिया गया है। जिससे करोड़ों भारतीयों का सपना टूट गया है। आपको बता दें कि इससे वह न केवल फाइनल से बाहर हो गई, बल्कि मेडल से भी चूक गईं हैं। इस बारे में इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन से जानकारी सार्वजनिक कर दी है। इसको लेकर अब तमाम राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं।

संजय सिंह ने सरकार से हस्तक्षेप की मांग की

आपको बता दें कि दिल तोड़ने वाली इस खबर के बाद भारतीय फैन काफी नाराज दिखाई दे रहें हैं। इस दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस मामले में भारत सरकार से हस्तक्षेप की मांग की है। संजय सिंह ने कहा कि यह विनेश का नही देश का अपमान है, विनेश फोगाट पूरी दुनिया में इतिहास रचने जा रही थी, उनको 100 ग्राम ओवरवेट दिखाकर अयोग्य घोषित करना घोर अन्याय है। पूरा देश विनेश के साथ खड़ा है, भारत सरकार तुरंत हस्तक्षेप करे, अगर बात ना मानी जाए तो ओलंपिक का बहिष्कार करे।

बताया जा रहा है कि विपक्षी दलों की मांग के बीच सरकार की तरफ से केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया लोकसभा में दोपहर 3 बजे बयान देंगे। इस बीच पीएम मोदी ने भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा से बात की है और उनसे इस मुद्दे पर जानकारी मांगी है. उन्होंने विनेश की हार के बाद भारत के पास क्या विकल्प हैं, इस बारे में भी जानकारी ली है। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विनेश फोगाट के मामले में मदद के लिए सभी विकल्पों पर विचार करने को कहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button