झाड़ू से भगाएंगे भाजपा का भूत : संजय सिंह

  • पति-पत्नी के बीच झगड़ा कराने वाली पार्टी है भाजपा

लखनऊ। राज्य सभा सदस्य एवं आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भाजपा पर करारा तंज कसा है। जालौन के उरई सदर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि आप की झाड़ू ही भाजपा का भूत भगाएगी। भारतीय जनता पार्टी झगड़ा कराने वाली पार्टी है और इसे आप कतई मत बुलाइयेगा वरना पति-पत्नी में झगड़ा करा देगी। उन्होंने पार्टी के साफ स्वच्छ छवि वाले प्रत्याशी को वोट दिए जाने की अपील की। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि भाजपा अबतक जिस भी राज्य में गई है, वहां उसने आपसी सौहार्द बिगाड़ा है। हिंदू- मुस्लिमों में आपसी झगड़ा करा दिया है। इसे आप सभी अपने मोहल्ले में भी नहीं बुलाइएगा नहीं तो यह पति और पत्नी के बीच भी झगड़ा करा देगी।

यह भारतीय जनता पार्टी नहीं है इसका नाम है भारतीय झगड़ावादी पार्टी है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में भूतों को भगाने के लिए झाड़ू मारने की पुरानी प्रथा है, इस बार हम अपनी झाड़ू से भाजपा के इस भूत को भगाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी ने हमेशा झूठ और फरेब के साथ जनता को छला है। अमित शाह कहते हैं कि रात को 12 बजे उत्तर प्रदेश में 16 साल की लड़की खुलेआम गहने पहनकर कर घूमती है। बताओ उत्तर प्रदेश में अपराधों की कमी आई क्या, इनके फरेब में आप न पड़ें। कहा, भाजपा-सपा वाले उल्लू बनाओ योजना लेकर आगे बढ़े हैं, इनके बहकावे में न आएं। आम आदमी पार्टी ने एक स्वच्छ और ईमानदार प्रत्याशी को मैदान में उतारा है, जिसका समर्थन करें।

जाति के आधार पर नंबर देने का मामला पहुंचा राजभवन

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में जातिवाद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पूरा मामला अब राजभवन तक जा पहुंचा है। मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर विक्रम के मामले में राजभवन ने कुलपति को जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही इस प्रकरण में अपने स्तर पर आवश्यक कार्यवाही के भी निर्देश दिए हैं। ऐसे में अब प्रोह्र डॉह्र विक्रम की मुश्किलें बढ़ गई है। विक्रम ने दो साल पहले विश्वविद्यालय प्रशासन की व्यवस्थाओं पर सवाल उठाया था। उन्होंने विवि के शिक्षकों-छात्रों पर जातिवादी होने और जाति के आधार पर छात्रों को अंक देने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे।

मामले में राष्टï्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन से जवाब-तलब किया। ऐसे में विवि प्रशासन ने डा. विक्रम को नोटिस जारी कर साक्ष्य के साथ मांगा। इस पर वह आयोग पहुंच गए। आयोग ने दोबारा इलाहाबाद प्रशासन से जवाब मांगा। इसी बीच छात्रनेता अभिषेक द्विवेदी ने उत्तर प्रदेश की महामहिम राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को पत्र लिखा। पत्र के मुताबिक तमाम राजनीतिक संगठन इवि में जातीय भेदभाव उत्पन्न करने का प्रयास कर रहे हैं। अभिषेक ने मामले में जांच कर कार्रवाई की मांग की। इस पर कुलाधिपति के विशेष कार्याधिकारी डा. पंकज एल जानी ने कुुलपति को पत्र भेजकर प्रश्नगत प्रकरण पर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करने का आदेश दिया है। राजभवन से यह पत्र आने के बाद हड़कम्प मच गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button