शेख हसीना की बढ़ी मुश्किलें, बांग्लादेश ने जारी किया अरेस्ट वारंट 

4PM न्यूज नेटवर्क: बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बांग्लादेश की अदालत ने शेख हसीना को गुरुवार (17 अक्टूबर) को गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया है। दरअसल, शेख हसीना 5 अगस्त को देश की पीएम पद से इस्तीफा देकर अपनी बहन शेख रेहाना के साथ बांग्लादेश छोड़कर भारत आ गई थीं। इस दौरान बांग्लादेश के अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायाधिकरण के मुख्य अभियोजक मोहम्मद ताजुल इस्लाम ने आज संवाददाताओं से कहा कि अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की गिरफ्तारी और उन्हें 18 नवंबर को अदालत में पेश करने का आदेश दिया है। इस बीच शेख हसीना की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। बांग्लादेश के एक कोर्ट ने आज शेख हसीना के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी कर दिया है। बांग्लादेश के अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायाधिकरण के मुख्य अभियोजक मोहम्मद ताजुल इस्लाम ने इस गिरफ्तारी वारंट के बारे में जानकारी दी।

सूत्रों के मुताबिक इंटरनेशनल क्राइम ट्रिब्यूनल के अध्यक्ष न्यायमूर्ति मोहम्मद गुलाम मुर्तुजा मजूमदार ट्रिब्यूनल की कार्यवाही की है। बताया जा रहा है कि पहले दिन अभियोजन टीम ने पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना समेत 50 अन्य लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की मांग की है। आपको बता दें कि बांग्लादेश के कोर्ट ने न सिर्फ शेख हसीना के खिलाफ गिरफ्तार वॉरंट जारी किया है, बल्कि एक अन्य आदेश भी जारी किया है। इस आदेश के अनुसार शेख हसीना को 18 नवंबर को कोर्ट में पेश होना है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • बांग्लादेश के अंतरिम लीडर मुहम्मद यूनुस पहले से ही इस बात की मांग उठा रहे थे कि भारत सरकार को शेख हसीना को बांग्लादेश को सौंप देना चाहिए।
  • हालांकि भारत सरकार की सुरक्षा में शेख हसीना सुरक्षित रूप से भारत में रह रही हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button