हरियाणा में विस चुनाव से पहले भाजपा को झटका

सांसद नवीन जिंदल की मां ने की बगावत

रतिया से विधायक लक्ष्मण नापा ने पार्टी से दिया इस्तीफा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। हरियाणा में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा को झटका लगा है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से टिकट वितरण के साथ ही पार्टी में बगावत तेज हो गई है। इस कड़ी में भाजपा से सांसद नवीन जिंदल की मां और पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने भाजपा के टिकट न मिलने के बाद बगावती रुख अपना लिया है। सावित्री जिंदल ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि मैं तो चुनाव लड़ूंगी। इस बयान से राजनीतिक हलचल और तेज हो गई है।
उधर रतिया से विधायक लक्ष्मण नापा ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। आज तीन बजे वो कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि उन्होंने टिकट नहीं मिलने की वजह से पार्टी का साथ छोड़ा है. दरअसल इस बार भाजपा ने इस बार रतिया सीट से सुनीता दुग्गल को टिकट दिया है. इससे पहले भी भाजपा के एक और वरिष्ठ नेता शमशेर गिल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी थी। भाजपा ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए रतिया विधानसभा क्षेत्र से सिरसा की पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल को मैदान में उतारा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए बुधवार को 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी।

बिजली मंत्री रणजीत का इस्तीफा

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने भी भाजपा के खिलाफ बगावती सुर अपनाए हैं। उन्होंने कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ दिया है। रानियां सीट से टिकट न मिलने के बाद चौटाला ने यह कदम उठाया है। उधर बिजली मंत्री का यह फैसला भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि वह एक महत्वपूर्ण और प्रभावशाली नेता हैं।

टिकट मिलने की आहट पर पहले से ही शुरू हो गया था विरोध

कुछ दिनों से सुनीता दुग्गल रतिया क्षेत्र में सक्रिय हो गई थी। कार्यकर्ताओं को दुग्गल को टिकट मिलने की आहट होने पर पार्टी में विरोध के स्वर पहले से ही उठने लगे थे। बाकायदा कार्यकर्ताओं की ओर से प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखकर स्थानीय उम्मीदवार को ही टिकट देने की मांग की गई थी। कार्यकर्ताओं ने मौजूदा विधायक लक्ष्मण नापा, जिला अध्यक्ष बलदेव ग्रोहा और मुख्तयार बाजीगर में से किसी एक को टिकट देने की मांग की थी। कई गांवों के सरपंचों से भी लिखवाया गया है। मगर इसके बावजूद हाईकमान ने सुनीता दुग्गल को टिकट थमा दी है।

लक्ष्मण कांग्रेस ज्वाइन करेंगे

भाजपा से इस्तीफा देने के बाद लक्ष्मण नापा के कांग्रेस ज्वाइन करने की संभावना है। नापा से जुड़े लोगों के अनुसार वीरवार को दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस का दामन थामेंगे।

शिक्षक दिवस: शिक्षक व अभ्यर्थी सब सडक़ पर

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। जहां पूरा देश आज शिक्षक दिवस मना रहा है वहीं प्रदेश सरकार के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से उत्तर प्रदेश के शिक्षक अपनी मांगों को लेकर सडक़ों पर उतरे हैं, चाहे वह शिक्षक मित्र हों या मदरसा शिक्षक। 69000 शिक्षक अभ्यर्थी तो रोज-रोज किसी न किसी मंत्री के आवास के बाहर बैठ रहे हैं। इसी कड़ी में आज कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के घर के बाहर प्रदर्शन किया। हालांकि मंत्रीजी घर से निकलकर अभ्यर्थियों से मिले और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। अब देखना है कि मंत्री के ये आश्वासन कब धरातल पर आता है।

 

यूपी के मंत्री कपिल देव अग्रवाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुजफ्फरनगर की विशेष एमपी/एमएलए अदालत ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में उत्तर प्रदेश के कौशल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।
अग्रवाल के वकील विनोद कुमार गुप्ता ने बृहस्पतिवार को पीटीआई— को बताया कि विशेष एमपी/एमएलए अदालत के न्यायाधीश देवेन्द्र सिंह फौजदार ने आचार संहिता उल्लंघन से जुड़े एक मामले में अदालत में पेश नहीं होने पर बुधवार शाम मंत्री कपिल देव अग्रवाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए उन्हें 13 सितंबर को अदालत में पेश होने के आदेश दिये हैं। गुप्ता ने बताया कि अग्रवाल 13 सितंबर को अदालत में पेश होंगे। अभियोजन पक्ष के अनुसार, पुलिस ने कपिल देव अग्रवाल सहित कई लोगों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता, आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी रोग अधिनियम के प्रावधानों के उल्लंघन के आरोप में वर्ष 2022 में मामला दर्ज किया था। उन पर 11 जनवरी 2022 को मुजफ्फरनगर के रामलीला टीला इलाके में बिना अनुमति के चुनावी सभा आयोजित करने का आरोप है।

पुलिस के साथ गोलीबारी में छह माओवादी ढेर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम जिले में बृहस्पतिवार को पुलिस और प्रतिबंधित माओवादी के सदस्यों के बीच गोलीबारी में माओवादी संगठन के छह कैडरों को मार गिराया गया। पुलिस ने बताया कि घटना जिले के वन क्षेत्र में हुई। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।
गोलीबारी में माओवादी संगठन के छह कैडरों को मार गिराया गया। तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम जिले में गुरुवार सुबह पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 6 माओवादी मारे गए और दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। तेलंगाना के भद्राद्रि कोठागुडेम जिला अधीक्षक रोहित राज ने पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की जानकारी दी।

स्टालिन की वीडियो को राहुल ने किया पोस्ट

अमेरिका की सडक़ों पर साइकिल चलाते दिखे तमिलनाडु के सीएम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच सोशल मीडिया पर भाईचारे वाली नोकझोंक देखने को मिली, जब पूर्व मुख्यमंत्री ने संयुक्त राज्य अमेरिका की सडक़ों पर साइकिल चलाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया।
स्टालिन, जो वर्तमान में तमिलनाडु के लिए निवेश की तलाश में अमेरिका में हैं, ने शिकागो के खूबसूरत तटरेखा के किनारे साइकिल चलाते हुए खुद का एक वीडियो क्लिप पोस्ट किया। द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (डीएमके) प्रमुख के कैप्शन, शाम की शांति नए सपनों के लिए मंच तैयार करती है के साथ शांत वातावरण ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी सहित कई लोगों का ध्यान आकर्षित किया।
एमके स्टालिन और राहुल गांधी के बीच का रिश्ता इस साल की शुरुआत में अप्रैल में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उजागर हुआ था, जब कांग्रेस नेता तमिलनाडु के सिंगनल्लूर में एक मिठाई की दुकान पर प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय व्यंजन मैसूर पाक का एक डिब्बा खरीदने के लिए रुके थे।
बाद में जून में, स्टालिन ने गांधी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दीं, जिस पर कांग्रेस नेता ने हल्के-फुल्के अंदाज में प्रतिक्रिया दी। मजाकिया लहजे में गांधी ने चुटकी लेते हुए कहा, मैं आज भी मिठाई के अपने डिब्बे का इंतजार कर रहा हूं।

‘हम चेन्नई में एक साथ साइकिल कब चला रहे’

रायबरेली के सांसद राहुल गांधी ने स्टालिन के वीडियो को फिर से पोस्ट किया और पूछा, भाई, हम चेन्नई में एक साथ साइकिल कब चला रहे हैं?

आप जब भी फ्री हों तब चेन्नई आएं : स्टालिन

मुख्यमंत्री ने लिखा, प्रिय भाई जब भी आप फ्री हों, तो साथ में चेन्नई की सैर करें और घूमें! मेरी तरफ से मिठाई का एक डिब्बा अभी भी बाकी है। साइकिल चलाने के बाद, आइए मेरे घर पर मिठाई के साथ स्वादिष्ट दक्षिण भारतीय लंच का आनंद लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button