गुजरात चुनाव का साइड इफेक्ट

जेल में मसाज कराते केजरीवाल के मंत्री का हो गया स्टिंग ऑप्रेशन

सत्येंद्र जैन कहने को आम आदमी पार्टी के नेता, जेल में हो रही वीआईपी खातिरदारी
तिहाड़ जेल के सुपरिन्टेंडेंट अजीत कुमार सस्पेंड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन फिर विवादों में हैं। इस बार तो सोशल मीडिया पर सत्येंद्र जैन को लेकर किए गए स्टिंग ऑप्रेशन से सवाल उठे हैं कि भ्रष्टाचार के मामलों में जेल में बंद मंत्री को आम कैदियों की तरह क्यों नहीं रखा जा रहा है। एक मंत्री यदि जेल में होते हुए बिसलेरी का पानी पिये, उसको मसाज देने के लिए दो तीन लोगों को स्टाफ मौजूद रहे तो सवाल उठेगा कि यह जेल है या रिसॉर्ट। कहने को सत्येंद्र आम आदमी पार्टी के नेता हैं लेकिन देखिये वीडियो में कैसे उनकी वीआईपी खातिरदारी हो रही है।
हैरानी की बात यह है कि सत्येंद्र को अब तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्रिमंडल में बनाये रखा है। यह वीडियो सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी का कहना है कि सत्येंद्र जैन को थैरेपी दी जा रही थी तो वहीं भाजपा ने सवाल पूछा है कि केजरीवालजी आप कहां छिप गए हैं? भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा है कि कट्टर ईमानदार मसाज करवा रहे हैं। भाटिया ने आप पर हमला बोलते हुए आम आदमी पार्टी को स्पा-मसाज पार्टी कहा। यही नहीं, इस स्टिंग ऑप्रेशन का असर गुजरात चुनाव में खूब दिख रहा है। सत्येंद्र को वीवीआईपी ट्रीटमेंट देने के आरोप में जेल के सुपरिन्टेंडेंट अजीत को सस्पेंड कर दिया गया है।

चार वीडियो आए हैं सामने

दिल्ली की तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन के चार वीडियो सामने आए हैं। इन्हें सीसीटीवी फुटेज बताया गया है। इन वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि एक शख्स सत्येंद्र जैन की फुट, हेड और बॉडी मसाज कर रहा है। ईडी ने भी कुछ समय पहले आरोप लगाया था कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को वीवीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा है। ये वीडियो 13 से 21 सितंबर के बीच के बताए जा रहे हैं। वीडियो 36 सेकेंड का है।

वीडियो के सामने आने से गुजरात में आप को नुकसान

गुजरात चुनाव में आप ईमानदारी को अपनी सबसे बड़ी पूंजी बता रही है। भाजपा अब तक लगातार इसी पर चोट करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन इसका कोई ठोस सबूत सामने नहीं आ पा रहा था। जो भी आरोप भाजपा ने लगाए, आप ने उसी मजबूती से उन्हें खारिज किया और उलटा भाजपा पर आरोप गढऩे का आरोप मढ़ दिया। इस वीडियो से आप की छवि को सीधे नुकसान पहुंचेगा, क्योंकि इसे नकारना आसान नहीं। 10 दिन बाद गुजरात में पहले चरण की वोटिंग है।

डॉक्टरों की सलाह पर फिजियोथैरेपी ले रहे : सिसोदिया

वीडियो सामने आने के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तुरंत सत्येंद्र जैन के पक्ष में सामने आए। उन्होंने कहा कि जैन बीमार हैं और डॉक्टरों की सलाह पर फिजियोथैरेपी ले रहे हैं। सिसोदिया ने आरोप लगाया है कि बीजेपी गुजरात व एमसीडी चुनाव जीतने के लिए नीचता पर उतर आई है। सिसोदिया ने कहा है कि जेल में गिरने की वजह से सत्येंद्र को रीढ़ की हड्डी में चोट आई थी। उनको अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उनकी सर्जरी हुई थी और डॉक्टर ने उनको नियमित फिजियोथेरपी की सलाह दी थी। सिसोदिया ने कहा कि कोर्ट ने ईडी को इस वीडियो को जारी नहीं करने के आदेश भी दिए थे लेकिन फिर भी यह वीडियो जारी किया गया।

काशी तमिल संगमम में दक्षिण भारत के रंग में रंगे पीएम मोदी

संगमम समारोह का शुभारंभ, सीएम योगी भी पहुंचे वाराणसी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। वाराणसी में एक माह तक चलने वाले काशी तमिल संगमम समारोह का शुभारंभ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। उद्ïघाटन समारोह से पहले पीएम मोदी ने तमिलनाडु से पधारे शैव मठाधीशों (धीनम) के समूह से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर काशी तमिल संगमम पर आधारित लघु फिल्म के अलावा काशी-तमिल को जोडऩे वाली दो पुस्तकों का विमोचन भी किया।
बीएचयू के एंफीथिएटर मैदान में आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री डॉ. एल मुरुगन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सांसद इलैयाराजा, केंद्रीय शिक्षा धर्मेंद्र प्रधान, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सहित कई गणमान्य हस्तियां मौजूद हैं। बता दें कि बीएचयू में काशी तमिल संगमम के लिए पीएम मोदी ने खास ड्रेस पहनी है। उनके पहनावे ने सभी का ध्यान खींचा। प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु की पारंपरिक वस्त्र (सफेद शर्ट और लुंगी) धारण किया है। कांधे पर गोल्डेन-व्हाइट गमछा रखा है। इस मौके पर मोदी ने तमिलनाडु से आए छात्रों से संवाद किया। काशी-तमिल संगमम में शामिल होने पहले दल में 216 मेहमान शामिल हुए। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दौर चल रहा है। उत्तर और दक्षिण की संस्कृति को एकाकार करने वाले काशी-तमिल संगमम का शुभारंभ प्रधानमंत्री ने किया। मुख्य आयोजन बीएचयू के एंफीथिएटर मैदान में है। पीएम मोदी पंडालों का अवलोकन करेंगे और तमिलनाडु से आए अधीनम और कलाकारों से भी रूबरू होंगे।

आगामी चुनाव को लेकर पुलिस कर्मचारियों के अवकाश पर रोक

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने जारी किया पत्र

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मियों के अवकाश पर रोक लगा दी गई है। यह रोक आने वाले चुनावों को देखते हुए लगाई गई है। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार की ओर से जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि आने वाले दिनों में प्रदेश में लोकसभा और विधान सभा के उपचुनाव हैं। इसके अलावा निकाय चुनावों के लिए भी जल्द तिथि घोषित होने की उम्मीद है।
ऐसे में पुलिस कर्मियों के अवकाश पर रोक लगाई जाती है। किसी विशेष परिस्थितियों में ही अवकाश स्वीकृत किए जाएंगे। इस संबंध में एडीजी ने डीजीपी के अनुमोदन से सभी अफसरों को पत्र भेजा गया है। बता दें कि यह कोई नई प्रक्रिया नहीं है। जब भी चुनाव संबंधी प्रक्रिया होती है तो संभवत: अवकाश निरस्त ही माने जाते हैं।

Related Articles

Back to top button