सिंधु को लगा झटका, नहीं जीत पाईं खिताब

मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के फाइनल में हारीं, तुनजुंग ने जीता पहला वल्र्ड टूर खिताब

इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग ने सिंधु को 8-21, 8-21 से हराया

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दो बार की ओलिंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु को मैड्रिड ओपन बैडमिंटन में करार झटका लगा है। वह स्पेन मास्टर्स सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग से हार गईं। वल्र्ड नंबर-12 तुनजुंग ने उन्हें फाइनल में वापसी का मौका नहीं दिया और दोनों गेंमों को आसानी से 8-21, 8-21 से जीत लिया। तुनजुंग का सिंधु के खिलाफ यह पहली जीत है।
इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग ने सिंधु को 8-21, 8-21 से हराकर पहला वर्ल्ड टूर खिताब जीता।फाइनल से पहले इंडोनेशियाई खिलाड़ी से सिंधु का 7 बार सामना हुआ था। जिसमें सिंधु ने सभी मैच जीते थे। तुनजुंग का यह पहला वल्र्ड टूर खिताब है।

सेमीफाइनल में तुनजुंग ने मारिन और सिंधु ने मिन को हराया

12वें नंबर की तुनजुंग ने इससे पहले सेमीफाइनल में टॉप सीड और पूर्व ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन को हराया था। वहीं सिंधु ने सेमीफाइनल में सिंगापुर की येओ जिया मिन को 24-22, 22-20 से हराया था। इस मैच से पहले सिंधु का पलड़ा भारी माना जा रहा था। इस मुकाबले से पहले सिंधु और येओ जिया मिन 3 बार एक-दूसरे का सामना किया था, जिसमें सिंधु ने तीनों बार बाजी मारी थी। दोनों खिलाडिय़ों की आखिरी मुलाकात बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में हुई थी, जिसमें सिंधु ने 21-19, 21-17 से जीत दर्ज की थी। अब दोनों खिलाडिय़ों का रिकॉर्ड 4-0 का हो गया है।

Related Articles

Back to top button