तो योगी को किनारे लगाने की तैयारी कर रही भाजपा!

यूपी के प्रशासन की बागडोर हाथ में लेकर दिल्ली दरबार ने दिया संकेत

4 पीएम की परिचर्चा में प्रबुद्धों ने उठाए सवाल
 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब अपने करीबी अफसर अवनीश अवस्थी को यूपी का चीफ सेक्रेटरी बनाना चाहते थे तभी प्रधानमंत्री ने चीफ सेक्रेटरी बदल दिया। डीएस मिश्रा को चीफ सेक्रेटरी बनाया गया है। अब यूपी की कमान दिल्ली के हाथ आ गयी है। इस नियुक्ति में सीएम योगी आदित्यनाथ से सहमति तक नहीं ली गयी। सवाल यह कि क्या इस नियुक्ति के जरिए दिल्ली ने योगी सरकार को सीधा संदेश दे दिया है कि अब यूपी की कमान दिल्ली संभालेगी? ऐसे कई सवाल उठे वरिष्ठï पत्रकार अशोक वानखेड़े, शीतल पी सिंह, अमित मिश्रा, अमलेंदु उपाध्याय, अभिषेक कुमार, अरुणा सिंह और 4पीएम के संपादक संजय शर्मा के बीच चली लंबी परिचर्चा में।
अमलेंदु उपाध्याय ने कहा, पीएम ने संदेश दे दिया है कि अब योगी जी कार्यवाहक मुख्यमंत्री रह गए हैं। इससे साफ है कि यूपी में रहना है तो मोदी-मोदी कहना है। केंद्र और राज्य में सामंजस्य नहीं दिख रहा है।
अशोक वानखेड़े ने कहा, प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के संकेत मिल गये हैं। आचार संहिता लगने के बाद अफसर क्या करेंगे। सत्ता में बैठे लोग भी इसको समझ रहे हैं। अमित मिश्रा ने कहा, चीफ सेक्रेटरी बदलना प्लान बी है। लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है और इसका असर नहीं होगा। भाजपा हताश दिख रही है। शीतल पी सिंह ने कहा, लोकतंत्र के नाम पर चुनाव हो रहे है लेकिन इसकी मर्यादा खत्म की जा रही है। अधिकांश लोकतांत्रिक संस्थाओं में लोकतंत्र का खात्मा हो चुका है।
अरुणा सिंह ने कहा, पीएम मोदी के लिए योगी कोई समस्या नहीं है। यह एक तरह से यूपी को बचाने की कोशिश का हिस्सा है। अभिषेक कुमार ने कहा, प्रदेश पर कमांड किया जा रहा है। इसके बाद योगी को दरकिनार कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button