ठेस पहुंची तो खेद है: खरगे

  • कहा-आरएसएस-भाजपा की विचारधारा जहरीली है, उसकी की थी तुलना
  • खरगे की हुई थी चौतरफा आलोचना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर सफाई दी है। दरअसल, कर्नाटक के कालबुर्गी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर मेरे बयान से किसी को ठेस पहुंची हो, उसका गलत अर्थ निकाला गया हो और किसी को दुख पहुंचा हो तो मैं उसके लिए खेद व्यक्त करूंगा।
खरगे ने कहा, हमारे बीच वैचारिक मतभेद हैं। आरएसएस-भाजपा की विचारधारा जहरीली है, लेकिन उन्होंने इसकी तुलना प्रधानमंत्री से की और दावा किया कि मैंने उनके बारे में टिप्पणी की। किसी व्यक्ति के बारे में बोलने या किसी को आहत करने का मेरा इरादा कभी नहीं था। प्रधानमंत्री मोदी को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर खरगे की चौतरफा आलोचना हुई थी। भाजपा ने पलटवार करते हुए इस टिप्पणी की तुलना सोनिया गांधी के मौत का सौदागर से की थी। हालांकि, बाद में खरगे की सफाई भी सामने आई थी। खरगे ने कहा था कि यह टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी के लिए नहीं थी, बल्कि भाजपा की विचारधारा के लिए थी। उन्होंने कहा था कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी के लिए व्यक्तिगत रूप से यह कभी नहीं कहा।

बीजेपी विधायक ने की सोनिया गांधी पर अभद्र टिप्पणी

बीजेपी विधायक यतनाल ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को विषकन्या कहकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। यतनाल ने कोप्पल में एक जनसभा के दौरान कहा कि पूरी दुनिया ने पीएम मोदी को माना, अमेरिका ने एक समय उन्हें वीजा देने से मना कर दिया था। बाद में उन्होंने रेड कार्पेट बिछाया और पीएम मोदी का स्वागत किया। विधायक ने कहा कि अब वे (खरगे) उनकी (पीएम मोदी की) तुलना सांप से कर रहे हैं और कह रहे हैं कि वे जहर उगलेंगे। जिस पार्टी में आप (खरगे) नाच रहे हैं, क्या सोनिया गांधी विषकन्या हैं? उन्होंने यह तक कह डाला कि सोनिया ने चीन और पाकिस्तान के साथ उनके एजेंट के रूप में काम किया।

कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है : सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि खरगे का ऐसा बयान देना कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है, एक तरफ राहुल गांधी जी प्यार की दुकान खोलने के लिए भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं और उन्हीं की पार्टी के अध्यक्ष देश के प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि आज वे किस प्रकार का जहर उगल रहे हैं ये देश देख रहा है। ये पहली बार नहीं है कि प्रधानमंत्री मोदी पर कांग्रेस के किसी नेता ने अभद्र टिप्पणी की हो। ऐसी टिप्पणी से उन्होंने ये सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस की कर्नाटक चुनाव में हार पक्की है।

मणिपुर में हिंसा धारा 144 लागू

  • तनाव की स्थिति जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मणिपुर। मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के दौरे से एक दिन पहले भीड़ ने कार्यक्रम स्थल पर तोडफ़ोड़ की और आग लगा दी थी। पुलिस ने बताया कि गुरुवार रात करीब नौ बजे अनियंत्रित भीड़ ने इस घटना को अंजाम दिया गया। घटना के बाद, जिले में इंटरनेट पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है। साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई है।
पुलिस ने बताया था कि स्थानीय पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करके भीड़ को तितर-बितर कर दिया था, लेकिन आगजनी की घटना से कार्यक्रम स्थल को नुकसान पहुंचा है। बता दें, यह घटना राज्य की राजधानी इंफाल से करीब 63 किलोमीटर दूर न्यू लमका में हुई। घटना के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति हो गई है। पुलिस ने जिले में सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस ने कहा कि गुस्साई भीड़ ने न्यू लमका के पीटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में नए स्थापित ओपन जिम को आंशिक रूप से आग के हवाले कर दिया, जिसका उद्घाटन बीरेन सिंह शुक्रवार दोपहर में करने वाले हैं।

उद्धव ठाकरे को सुप्रीम राहत

  • शिंदे गुट को नहीं मिलेगा संपत्ति पर हक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट से कई दिनों बाद उद्धव ठाकरे समूह को बड़ी राहत की खबर मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना पार्टी की चल या अचल संपत्ति को अलग करने से रोकने के लिए निर्देश देने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है। याचिका में यह भी मांग की गई थी कि इसे नए पार्टी अध्यक्ष को स्थानांतरित कर दिया जाना चाहिए।
मुंबई के एक वकील आशीष गिरि ने अपनी याचिका में ठाकरे समूह को पार्टी फंड ट्रांसफर करने से रोकने के लिए भी सुप्रीम कोर्ट को निर्देश देने की मांग की थी। वकील से कोर्ट ने पूछा- आप कौन हैं याचिका में उद्धव ठाकरे गुट के पास मौजूद सभी शिवसेना की संपत्ति एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना को ट्रांसफर करने की मांग की गई थी, जिसे आज शीर्ष न्यायालय ने खारिज कर दिया। कोर्ट ने वकील आशीष से कहा कि यह किस तरह की याचिका है और इसे दायर करने वाले आप कौन हैं? कोर्ट ने कहा कि यह याचिका विचार करने योग्य नहीं है।

अजय आलोक भाजपा में हुए शामिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। जदयू के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर अजय आलोक शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में सदस्यता ग्रहण किया। जानकारी के अनुसार, अजय आलोक दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में शुक्रवार सुबह 11 बजे भाजपा की सदस्यता ली। इस दौरान केंद्र्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव मौजूद रहे। पिछले साल जून में जेडीयू ने पार्टी से बाहर जाकर बयानबाजी करने पर अजय को जदयू से बाहर का रास्ता दिखाया था।
जदयू से निकालने के बाद अजय आलोक के भाजपा में शामिल होने की चर्चा थी। वे लगातार सार्वजनिक मंच पर भाजपा के पक्ष में बोलते नजर आए। उन्होंने शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री पर मल्लिकार्जुन खरगे की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी थी।

कल से फिर गिरेगा पारा

  • आंधी-पानी सेे प्रदेश में गर्मी से मिलेगी राहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । पाकिस्तान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते प्रदेश में फिर से मौसम बदलने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में इस बदलाव का असर दिखने लगेगा। 29 अप्रैल से प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की तेजी बढ़ेगी। 30 अप्रैल को भी ज्यादातर हिस्सों में बारिश होगी। मौसम का यह बदलाव चार मई तक जारी रह सकता है।
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ तेज़ हवाएं चलने की संभावना है। इससे अधिकतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है। पारा सामान्य से नीचे भी जा सकता है। विशेषज्ञों के अनुसार, वायुमंडलीय परिस्थितियों में परिवर्तन किसी भी समय और अभूतपूर्व हो सकता है, इसलिए ऐसे मॉडल हमेशा मौसम की भविष्यवाणी का सटीक अनुमान नहीं लगा सकते हैं। मौसम का पूर्वानुमान जटिल गणितीय समीकरणों का उपयोग करके लगाया जाता है।

Related Articles

Back to top button