दक्षिण अफ्रीका ने भारत से हिसाब बराबर किया

दूसरे वनडे में टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर किया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय टीम को दूसरे वनडे मैच में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ सीरीज 1-1 से बराबर की। पहलं खेलते हुए टीम इंडिया ने 211 रन बना थे। जवाब में उतरी प्रोटीज टीम ने 42.3 ओवर में मैच जीत लिया। टोनी ने सबसे ज्यादा 113 रन बनाए। भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए।
टीम के लिए रिंकू और अर्शदीप सिंह ने केवल दो विकेट चटकाए और दक्षिण अफ्रीका ने मैच अपने नाम कर लिया। हार के बाद केएल राहुल ने बताया इस वजह से टीम अपनी झोली में नहीं डाल सकी। हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा कि हमने टॉस जीता, लेकिन पहले हाफ में विकेट से थोड़ी मदद मिल रही थे। यह एक मुश्किल विकेट था। साई के साथ मिलकर मैंने कुछ रन जोड़े, लेकिन अगर हम 100 रन की साझेदारी कर पाते तो हम टीम के लिए 50-हम यहां से यह सीख लेंगे। अगर हम 240 तक पहुंच पाते तो वो एक अच्छा स्कोर होता। हम समय-समय पर विकेट गंवाते रहे और दक्षिण अफ्रीका को भी विकेट से मदद मिल रही थी। हम हर खिलाड़ी के खेल,गेमप्लान और जिसमें वे कंफर्टेबल हो उस पर भरोसा करते हैं। प्लेयर्स को यहीं बताते हैं कि क्रिकेट में कुछ सही या गलत नहीं है। साथ ही खिलाडिय़ों पर भरोसा करते है कि वे अपने गेमप्लान के साथ मैच में आएंगे। पहले 10 ओवर में थोड़ी मदद मिली विकेट से तो हमने बल्ले से काफी रन बंटोरे। हम विकेट नहीं बचा पाए, अगर विकेट हाथ में रहते तो हम सामने वाली टीम पर दबाव बना सकते थे। मैदान पर जो हुआ उसे यही छोड़ते हुए अब हम अगले मैच पर ध्यान देने की कोशिश करेंगे।

हर्षल सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने, स्टार्क 24.75 करोड़ में बिके

दुबई। दुबई में आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन लगी। इस ऑक्शन में 332 खिलाडिय़ों के नाम पर बोली लग हुई, जिसमें 216 भारतीय खिलाड़ी हैं। अभी तक नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों का ज्यादा बोल बाला दिखा। जहां सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में मिचेल स्टार्क 24.75 करोड़ में बिके तो उनके ही हमवतन पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया। लेकिन इस बीच हर्षल पटेल छा गए। हर्षल पटेल बतौर भारतीय खिलाड़ी सबसे महंगे खिलाड़ी बिके। आईपीएल के इस मिनी ऑक्शन में टीम इंडिया के तेज गेदंबाज हर्षल पटेल का जलवा देखने को मिला। उन्हें पंजाब किंग्स ने 11.75 करोड़ रुपये में खरीदा। हर्षल इस नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे। हर्षल आईपीएल के पिछले सीजन में आरसीबी का पार्ट थे।

Related Articles

Back to top button