कड़ाके की ठंड में बदइंतजामी पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला

सरकार ने गरीब को मरने के लिए छोड़ दिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी सरकार ने उत्तर प्रदेश में पड़ रही भीषण ठंड से गरीबों और निराश्रित को बचाने के लिये पर्याप्त बंदोबस्त नहीं किये हैं। श्री यादव ने कहा कि कड़ाके की ठण्ड से जनजीवन बेहाल है। गरीब जनता से लेकर आम लोगों को जान बचाने के लाले पड़ गए है। पूरे प्रदेश में सर्दी की चपेट में आने से दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार की तरफ से लोगों को सर्दी से बचाने के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए हैं। भाजपा सरकार ने लोगों को अपने हाल पर छोड़ दिया है।
उन्होंने कहा कि सरकारी आदेश सिर्फ दिखावटी है। रैन बसेरे कहीं भी दिखाई नहीं देते हंै। न कहीं अलाव का इंतजाम है और न कहीं गर्म कपड़े और कम्बल का वितरण हो रहा है। एक तरफ मौसम का सितम दूसरी तरफ सरकारी संवेदनहीनता गरीबों की जान पर भारी पड़ रही है।
सपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार में गरीबों और आम लोगों को कम्बल और गर्म कपड़ों का वितरण कराया जाता था। शहरों, गांवों, नुक्कड़ और चौराहों पर अलाव जलाया जाता था। लेकिन इस सरकार में सिर्फ जुबानी आदेश जारी करने के अलावा कहीं कोई काम नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि शीतलहर में इन दिनों किसानों की जान आफत में है। आवारा पशुओं से फसल बचाने के लिए किसानों को खेतों की रखवाली करनी पड़ रही है। खुले खेतों में ठंड से कंपकपाते किसानों का दर्द इस भाजपा सरकार को महसूस नहीं हो रहा है। भाजपा सरकार को गरीबों की कतई फिक्र नहीं है, उसे तो बस बड़े धनी लोगों की सुविधाओं की ही चिंता है। भाजपा सरकार ने जिस तरह कोरोना संक्रमण काल में लोगों को अनाथ छोड़ दिया था उसी तरह आज केवल रेड एलर्ट जारी कर सरकार हाथ पर हाथ धर कर गर्म एसी के कमरों में आराम कर रही है।

जैन समाज पर एफआईआर करना सरकार का दमनकारी रवैया: डिंपल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
झारखंड। झारखंड में जैन समुदाय के तीर्थ स्थल श्री सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल घोषित किये जाने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में प्रतिवेदनों पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग 17 जनवरी को सुनवाई करेगा। वहीं श्री सम्मेद शिखरजी को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के बाद उनकी पत्नी और मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव का बयान आया है।
डिंपल यादव ने ट्वीट कर लिखा, शांतिप्रिय जैन समाज का अपने पावन शाश्वत तीर्थ श्री सम्मेद शिखर जी को बीजेपी सरकार द्वारा पर्यटन क्षेत्र घोषित करने के विरोध में सड़कों पर आना एवं शांतिपूर्ण तरीके से विरोध-प्रदर्शन करने पर बीजेपी सरकार द्वारा उन पर एफआइआर करना अन्याय है। उन्होंने कहा, जैन मुनि सुज्ञेयसागर महाराज जी का अपने तीर्थ को बचाने के लिए प्राण दे देना अत्यंत दुखदायी है। बीजेपी जैन तीर्थों की पवित्रता भंग न करे। हम जैन समाज की मांग के साथ हैं। शांतिप्रिय जैन समाज का अपने पावन शाश्वत तीर्थ श्री सम्मेद शिखर जी को भाजपा सरकार द्वारा पर्यटन क्षेत्र घोषित करने के विरोध में सड़कों पर आना एवं शांतिपूर्ण तरीक़े से विरोध-प्रदर्शन करने पर भाजपा सरकार द्वारा उन पर एफ़आइआर करना अन्याय है।

Related Articles

Back to top button