इन बड़ी सीटों पर सपा ने BJP को चटाई धूल, अखिलेश ने यूपी में उड़ाया गर्दा 

लोकसभा चुनाव 2024 की नतीजों में भले ही BJP की अगुवाई वाला NDA गठबंधन को बहुमत मिला हो, लेकिन 400 पार का नारा देने वाली बीजेपी को लक्ष्य पूरा न कर पाने का मलाल जरूर होगा।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 की नतीजों में भले ही BJP की अगुवाई वाला NDA गठबंधन को बहुमत मिला हो, लेकिन 400 पार का नारा देने वाली बीजेपी को लक्ष्य पूरा न कर पाने का मलाल जरूर होगा। इस बार एनडीए गठबंधन 300 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई। दरअसल समाजवादी पार्टी की साइकिल ने  भाजपा को अपना लक्ष्य हासिल करने से रोक दिया। भाजपा को सबसे ज्यादा नुकसान उत्तर-प्रदेश में हुआ है। 2019 के चुनाव में यूपी की 80 में से 64 सीटों को जीतने वाली बीजेपी को सपा ने 33 पर रोक दिया, जबकि खुद 37 सीटें हासिल कीं हैं।

एक तरफ जहां बीजेपी राम मंदिर के उद्घाटन के बाद यूपी में बड़ी जीत को लेकर आश्वस्त थी तो वहीं दूसरी तरफ अयोध्या में ही उसे हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में राजनीतिक विशलेषकों के साथ-साथ आमजन व यूट्यूबर भी इस हार का आंकलन कर रहे हैं। ऐसे में सपा ने यूपी में बीजेपी को सबसे बड़ी शिकस्त फैजाबाद सीट पर दी है। अयोध्या इसी सीट के तहत आता है। श्री राममंदिर के बाद  बीजेपी प्रत्याशई लल्लू सिंह का यहां से हारना भारतीय जनता पार्टी के लिए तगड़ा झटका था। इसके अलावा सपा प्रत्याशी ने सुल्तानपुर में मेनका गांधी को मात दी है। लखीमपुर खीरी में भी सपा के उम्मीदवार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय कुमार को मात दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button