सपा ने किया आधिकारिक ऐलान-करहल से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव

SP made official announcement - Akhilesh Yadav will contest from Karhal

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने आज ऐलान किया है कि अध्यक्ष अखिलेश यादव करहल से ही चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे, सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष वर्मा ने बताया कि अखिलेश मैनपुरी की करहल सीट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। अखिलेश इस समय आजमगढ़ से सांसद हैं। इससे पहले उनके अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र की ही किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

इसी के साथ पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी घोषणा की है। उन्होंने शनिवार को कहा कि चुनाव के मद्देनज़र जनता के लिए कुछ फैसले लिए गए हैं, जिसमें 300 यूनिट मुफ़्त बिजली, किसान के खेतों की सिचांई के लिए मुफ़्त बिजली दी है। हमारी पार्टी 22 लाख नौजवानों को रोजगार भी देगी, इससे पहले जब समाजवादी पार्टी ने बच्चों को लैपटॉप दिए थे।

कांग्रेस की उम्मीदवार सपा में शामिल

बरेली के पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन और उनकी पत्नी सुप्रिया ऐरन, संडीला के पूर्व विधायक की पत्नी रीता सिंह सपा में शामिल हो गईं। अखिलेश यादव ने इन नेताओं के पार्टी में शामिल होने का एलान करते हुए टिकट देने का भी एलान किया। सुप्रिया ऐरन बरेली कैंट से सपा की उम्मीदवार होंगी। सुप्रिया को कांग्रेस से भी टिकट मिल चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button