कानपुर में रफ्तार का कहर, चार की मौत

पानी टैंकर में पीछे से टकराई कार, परखच्चे उड़े, औरेया से कानपुर जा रहे थे कार

 सवार, टैंकर चालक फरार , हादसे के बाद इटावा हाइवे पर लगा जाम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कानपुर देहात। कानपुर के इटावा हाईवे पर आज बड़ा हादसा हो गया। अकबरपुर में हाईवे पर पानी के टैंकर में कार पीछे से टकरा गई। कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और उसमें सवार चार लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद हाईवे की एक लेन पर कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो गया। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर कार सवारों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया और यातायात सामान्य कराया। अस्पताल में चारों लोगों को डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद टैंकर लेकर चालक फरार हो गया।
तिलक नगर औरैया निवासी अजहर अली कार से अपने औरैया निवासी साथियों राजू, मयंक व अरविंद के साथ औरैया से कानपुर जा रहे थे। अकबरपुर कस्बे के शोरूम के सामने एनएचएआई का टैंकर डिवाइडर में लगे पौधों में पानी डाल रहा था। उसी दौरान तेज रफ्तार कार टैंकर में पीछे से टकरा गई। हादसे में कार सवार चारों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस ने घायलों को कार से निकालकर एंबुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया। इमरजेंसी वार्ड में मौजूद चिकित्सक ने चारों लोगों को मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद टैंकर लेकर चालक फरार हो गया। कोतवाल विनोद पांडेय ने बताया कि घटना में चार लोगों की मौत हो गई है। उनके पास मिले मोबाइल से नंबर निकालकर स्वजन को सूचना दी गई है।

स्कूल का गेट ढहने से छात्रा की मौत, एक घायल, अस्पताल में चल रहा है इलाज

प्रतापगढ़। जनपद के विकास खंड कुंडा के बानेमऊ प्राथमिक स्कूल का जर्जर गेट गिरने से कक्षा तीन की छात्रा वंदना की मौत हो गई जबकि एक और बालक ऋषभ जख्मी हो गया। बानेमऊ गांव निवासी अशोक कुमार चंडीगढ़ में रहकर चाय-नाश्ते की दुकान चलाते हैं। यहां घर पर उनकी पत्नी अमरावती देवी तीन बेटियों रेनू, रंजना और वंदना तथा दो बेटों संदीप और प्रदीप के साथ रहती हैं। अशोक की एक बेटी नौ वर्ष की वंदना गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में कक्षा तीन की छात्रा थी। आज सुबह गांव के कुछ बच्चे विद्यालय पहुंचे। वे विद्यालय का गेट पकड़कर झूलने लगे। इसी बीच विद्यालय का गेट पिलर के साथ भरभरा कर गिरने लगा तो अन्य बच्चे भाग निकले जबकि वंदना मलबे की चपेट में आ गई। वह गंभीर रूप से घायल हो गई। बहन के साथ स्कूल आया एक बालक ऋषभ भी घायल हो गया। ग्रामीण स्वजनों के साथ गंभीर रूप से घायल वंदना को लेकर सीएचसी कुंडा पहुंचे जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सपा नेता सबीह हैदर की पांच संपत्तियां कुर्क, गैंगस्टर एक्ट में की गयी कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कौशांबी। सपा नेता सबीह हैदर उर्फ मीनू की मंझनपुर और पाता में स्थित पांच संपत्तियां आज प्रशासन और पुलिस द्वारा कुर्क की गई। सबीह हैदर सपा नेता आजम खां का करीबी है। उसकी एक करोड़ रुपये से ज्यादा की इन संपत्तियों को कुर्क करने के बाद मौके पर बोर्ड लगा दिया गया है। कार्रवाई एसडीएम सदर प्रखर उत्तम के नेतृत्व में की गई। जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई। पांचों संपत्तियां तहसीलदार मंझनपुर की अभिरक्षा में दे दी गई हैं।
मंझनपुर नगर पंचायत (अब नगर पालिका) के पूर्व चैयरमैन सबीह हैदर पुत्र रजा हैदर के खिलाफ मंझनपुर समेत अन्य थानों में 14 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इन मुकदमों में गुंडा और गैंगस्टर एक्ट के अलावा कत्ल की कोशिश, जान से मारने की धमकी, बलवा, मारपीट, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के केस हैं। सरकारी काम में बाधा और सरकारी अधिकारियों से मारपीट का भी मुकदमा है। सबीह के खिलाफ मुकदमे 2005 से 2018 के बीच लिखे गए। गैंगस्टर के मुकदमे में पुलिस एक्शन ले रही है। उसके गिरोह में सगे भाई मोहम्मद मेहंदी, मोहम्मद औन, सलमान हैदर शेरू हैदर को पुलिस ने शामिल बताया है। इन सभी के खिलाफ भी गैंगस्टर, मारपीट, धमकी, बलवा के कई मुकदमे दर्ज हैं। इन मुकदमों की वजह से ही पुलिस ने सबीह और उसके चार भाइयों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का केस लिखकर संपत्ति कुर्क करने की यह कार्रवाई की है।

निरीक्षण

लखनऊ में अतिक्रमण के खिलाफ खुद डीएम अभिषेक प्रकाश और पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने मोर्चा संभाल लिया है। आज दोनों अधिकारियों ने चारबाग में सड़क किनारे हुए अतिक्रमण को हटवाए जाने के बाद जिला प्रशासन व नगर निगम के अधिकारियों के साथ मौके का निरीक्षण किया।

बहराइच में बाघ के हमले से वृद्ध की मौत, गांव में हड़कंप

बहराइच (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। थाना सुजौली क्षेत्र में कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के कतर्नियाघाट रेंज अंतर्गत नेपाल बार्डर से सटे बर्दिया गांव में आज सुबह 10 बजे गांव के किनारे मवेशी चराने गए वृद्ध देशराज (65) पुत्र पाटन पर बाघ ने हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। घटना से गांव में हड़कंप मच गया। घटना आम्बा गांव निवासी बाबूराम के खेत के पास की है। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले पांच वर्षों में बर्दिया गांव में बाघ के हमले से करीब एक दर्जन घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन वन विभाग ने ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। मौके पर पंहुचे हलका लेखपाल हेमंत श्रीवास्तव, रवि वर्मा व अरुण सिंह ने बताया कि मृतक के दो पुत्र थे, जिसमें एक पुत्र की पहले आकस्मिक मौत हो चुकी थी। अब परिवार की जिम्मेदारी रमेश के कंधों पर आ चुकी है। लेखपाल ने बताया कि कागजी कार्रवाई के बाद परिवार को मुआवजा दिलाया जाएगा।

बागपत में नलकूप मिस्त्री की हत्या से सनसनी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बागपत। नलकूप मिस्त्री की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी। संपर्क मार्ग पर मिस्त्री का शव मिला है। पुलिस का दावा है कि शराब पीते समय विवाद होने पर एक नलकूप के स्वामी ने मिस्त्री का कत्ल किया। आरोपी युवक को हिरासत में लिया गया है।
ग्राम सुन्हैड़ा निवासी 45 वर्षीय अमरपाल पंवार पुत्र महावीर सिंह नलकूप मिस्त्री थे। उसका आज लहूलुहान अवस्था में शव काठा-बंदपुर संपर्क मार्ग पर ग्राम काठा के पास पड़ा था। मिस्त्री अमरपाल के चचेरे भाई दीपक ने बताया कि तहेरे भाई अमरपाल को नलकूप ठीक कराने के लिए ग्राम काठा निवासी युवक अभिषेक मंगलवार शाम अपने साथ ले गया था, लेकिन अमरपाल वापस घर नहीं लौटे। उधर कोतवाली प्रभारी ओमप्रकाश सिंह का कहना है कि आरोपित युवक अभिषेक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने मिस्त्री अमरपाल की हत्या करना स्वीकार किया।

अब गरमाया श्रीकृष्ण जन्मभूमि का मामला, कोर्ट पहुंची हिंदू महासभा

शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की मांगी इजाजत एक जुलाई को सुनवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मथुरा। वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के तूल पकडऩे के बाद अब मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि व शाही ईदगाह का मामले में नया मोड़ आ गया है। यहां अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की इजाजत को लेकर सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में प्रार्थना पत्र दाखिल किया है। कोर्ट ने उनकी याचिका स्वीकार करते हुए सुनवाई के एक जुलाई की तारीख तय की है।
श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में दायर सभी याचिकाओं में 13.37 एकड़ भूमि को कब्जा मुक्त कराए जाने की प्रार्थना की गई है। हिन्दू महासभा की याचिका पहली याचिका है, जिसमें शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के जलाभिषेक की मांग की गई है। अखिल भारत हिंदू महासभा ने इससे पहले 6 दिसंबर 2021 को शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के जलाभिषेक का ऐलान किया था। हालांकि प्रशासन की सख्ती के कारण हिंदू महासभा जलाभिषेक करने में कामयाब नहीं हो सकी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button