किंग्स की फिरकी में फंसे चेन्नई के सुपर किंग्स

49वें मुकाबले में पंजाब ने 7 विकेट से मारी बाजी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 49वें मुकाबले में पंजाब ने किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से शिकस्त दी। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बनाए, जिसके जवा में पंजाब ने 17.5 ओवर में तीन विकेट गंवाकर आसानी से मैच अपने नाम कर लिया। पंजाब ने सीएसके के खिलाफ लगातार पांचवीं जीत हासिल की है। पंजाब आईपीएल में सीएसके के खिलाफ ये कमाल करने वाली दूसरी टीम है। इससे पहले मुंबई इंडियंस ने चेन्नई से लगातार पांच मैच जीते हैं।
इस दौरान पंजाब की तरफ से राहुल चाहर और हरप्रीत बराड़ ने शानदार फिरकी गेंदबाजी की। उन्होंने दो-दो विकेट चटकाने के अलावा अपने कोटे के चार-चार ओवर में बिना कोई बाउंड्री खाये क्रमश:16 और 17 रन दिये। वहीं बाद में जॉनी बेयरस्टो (30 गेंद में 46 रन) और रिली राएसो (23 गेंद में 43 रन) की आक्रामक बल्लेबाजी से पंजाब किंग्स को बेहतरी जीत दिलाई।

बेयरस्टो ने लगाए ताबड़तोड़ चौके

वहीं बेयरस्टो ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का जबकि रोसेयु ने पांच चौके और दो छक्के जड़ें। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 37 गेंद में 64 रन की साझेदारी कर मैच को सीएसके की पकड़ से दूर किया इसके बाद शशांक सिंह (नाबाद 25) और कप्तान सैम कुरेन (नाबाद 26) ने चौथे विकेट के लिए 37 गेंद में 50 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को आसान जीत दिला दी।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने गायकवाड़

इससे पहले चेन्नई की तरफ से रुतुराज गायकवाड़ ने बल्लेबाजी के लिए मुश्किल परिस्थितियों में एक छोर संभाले रखा और 48 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाये। वह इसके साथ ही इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये। उनके नाम 10 मैचों में 509 रन हो गये हैं। सीएसके के कप्तान पहले विकेट के लिए अजिंक्य रहाणे (23 गेंद में 29 रन) के साथ 50 गेंद में 64 और समीर रिजवी (23 गेंद में 21 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 34 गेंद में 37 और मोईन अली (नौ गेंद में 15 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 15 गेंद में 38 रन की साझेदारी की जिससे सीएसके प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंच सकी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button