कोर्ट से आजम को ‘सुप्रीम झटका खारिज की केस ट्रांसफर की याचिका

अदालत ने कहा- ऐसा नहीं है यूपी में आपको न्याय न मिले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रामपुर। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर के पूर्व विधायक आजम खां को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने आजम की उत्तर प्रदेश से केस को ट्रांसफर करने संबंधी याचिका को खारिज कर दिया है। आजम की याचिका को खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि ऐसा नहीं है कि उत्तर प्रदेश में उन्हेंक न्याहय नहीं मिलेगा। आजम और उनके बेटे अब्दुल्ला ने अपनी याचिका में कहा था कि यूपी की अदालतों में उनसे जुड़े जितने भी मामले चल रहे हैं, उन्हेंद किसी दूसरे राज्यी में ट्रांसफर कर दिए जाएं।
सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान को हाईकोर्ट जाने के लिए कहा। साथ ही हाईकोर्ट को निर्देश दिया कि आजम खान के मामलों की सुनवाई जल्द करें। अपनी याचिका में आजम खान और अब्दुल्ला आजम ने दलील दी थी कि उन्हें यूपी में न्याय नहीं मिल पाएगा। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में सर्वोच्चह अदालत के दखल देने की कोई वजह नहीं नजर आ रही है। आप मामला रामपुर के बाहर ट्रांसफर करने समेत किसी भी राहत के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं।

आजम खां के वकील ने कहा, यूपी में न्याय मिलने की उम्मीद नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आप हाईकोर्ट जाएं या आप चाहे तो याचिका वापस लें। सुनवाई के दौरान आजम के वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट में आजम खान का पक्ष रखा। कपील सिब्बल ने कहा कि आजम खान के लिए राज्य में करीब 87 एफआईआर किए गए हैं। कपील सिब्बल ने कहा कि सभी मामलों को राज्य से बाहर स्थानांतरित किया जाए। जिसपर कोर्ट ने कहा कि ऐसा नहीं है कि राज्य में आपको न्याय नहीं मिलेगा। इससे पहले आजम खान के वकील ने कहा कि सभी मामलों को राज्य से बाहर स्थानांतरित नहीं किया जाएगा। यूपी में न्याय मिलने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में मेरे मुवक्किल कहां जाएं।

जैन समाज के समर्थन में आयीं मायावती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। झारखंड के गिरिडीह जिले की पारसनाथ पहाड़ी पर स्थित सम्मेद शिखरजी को पर्यटक स्थल घोषित करने का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इसको लेकर जैन समाज के लोग देश भर में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। अब बसपा प्रमुख मायावती का भी उनको समर्थन मिल गया है। मायावती ने कहा कि अपने धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व पवित्रता के लिए जैन समाज के लोगों को सड़क पर उतरना पड़ रहा है, यह अति दुख और चिन्ता की बात है।
मायावती ने ट्वीट में लिखा कि भारत जैसे धर्मनिरपेक्ष देश में अब जैन धर्म के लोगों को भी अपने धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व पवित्रता के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में आंदोलित होकर इंडिया गेट सहित सड़कों पर जबरदस्त तौर पर प्रदर्शन करना पड़ रहा है, यह अति-दु:ख व चिन्ता की बात है। उन्होंने लिखा कि केंद्र और राज्य सरकारें टूरिज्म के विकास आदि को बढ़ावा देने के नाम पर कमर्शियल दृष्टिकोण से जिन गतिविधियों को अंधाधुंध बढ़ावा दे रही हैं, उससे श्रद्धालुओं में खुशी कम व असंतोष ज्यादा है।

राहुल पहले भी हमारे नेता थे और आज भी हैं: भूपेश बघेल

पीएम मोदी को बताया जुनूनी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी को अपना नेता बताया और मल्लिकार्जुन खरगे को अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष। वहीं मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ करते हुए उन्हें जुनूनी बताया है। अपनी मां के निधन के बाद भी पीएम मोदी द्वारा अपने कार्यक्रम न टालने पर भूपेश बघेल ने कहा कि मुझे अचरज हुआ लेकिन जिसको काम करने का जुनून हो वो करता ही है। नहीं तो सामान्यत: हिन्दू परिवार में निधन के बाद दिन दस गात्र होने तक घर से नहीं निकलते हैं। सभी रस्मों को निभाना होता है। लेकिन पीएम ने यह सब जिम्मेदारियां परिवार को सौंपकर अपनी जिम्मेदारी संभाली है।
सीएम बघेल ने कहा कि मुझे लगा कि मां के निधन के बाद प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थगित हो जाएंगे। लेकिन पीएम ने पहले दिन भी कार्यक्रम किया और आगे की भी बैठकें लीं। वहीं वो किसे अपना नेता मानेंगे इस पर भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल पहले भी हमारे नेता थे। अब भी हमारे नेता हैं। खरगे जी हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। मेरे नेता राहुल गांधी हैं। उन्होंने कहा कि आप किसी को भी आदर्श मान सकते हैं।

मुख्तार की बढ़ी मुश्किलें, अब्बास अंसारी के खिलाफ 2200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी ने कार्रवाई तेज कर दी है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच कर 2200 पन्नों की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है। ईडी ने मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी, साले आतिफ रजा और विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है, मुख्तार अंसारी और उसकी पत्नी अफशां अंसारी के खिलाफ विवेचना जारी है।
बता दें कि ईडी ने मुख्तार अंसारी, उसकी पत्नी अफशां अंसारी, साले आतिफ रजा समेत अन्य के खिलाफ मार्च 2021 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। इस मामले में नवंबर 2021 में बांदा जेल जाकर ईडी के अफसरों ने मुख्तार अंसारी से पूछताछ भी की थी। लगभग एक साल तक ईडी ने मामले में साक्ष्य जुटाए और अब 2200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है।
साक्ष्य जुटाने के दौरान ईडी की तरफ से मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल अंसारी समेत अन्य को समन देकर बयान दर्ज करने के लिए बुलाया। मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को भी बयान देने के लिए बुलाया था, जहां से उसे गिरफ्तार कर 14 दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई थी। साले आतिफ रजा उर्फ सरजील रजा को भी गिरफ्तार कर कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई थी। इतना ही नहीं मुख्तार अंसारी को भी 15 दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई थी। पूछताछ के बाद मुख्तार अंसारी को 28 दिसंबर 2022 को कोर्ट ने बांदा जेल भेज दिया था।

सुल्तानपुरी कांड : मृतका के परिवार से मिले डिप्टी सीएम सिसोदिया

दिल्ली सरकार के साथ का दिलाया भरोसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। नए साल पर दिल्ली के सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में हुई अंजलि की मौत को लेकर लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। साथ ही इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मृतका के घर पहुंचकर स्वजन से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने पीडि़त परिवार को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। साथ ही पुलिस से आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर इस मामले में राजनीति करने का आरोप लगाया है।
भाजपा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना है कि आप नेता इस संवेदनशील मामले पर राजनीति से प्रेरित बयानबाजी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपनी पार्टी के नेताओं को गलत बयानबाजी करने से रोकना चाहिए। उन्होंने मीडिया से कहा कि पिछले दो दिनों से आप नेता दिल्ली के उपराज्यपाल और दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के विरुद्ध व्यक्तिगत टिप्पणी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस सुल्तानपुरी मामले की जांच कर रही है। उम्मीद है कि जल्द ही यह मामला सुलझ जाएगा। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुल्तानपुरी की घटना को गंभीरता से लिया है।

केजरीवाल कर चुके हैं 10 लाख के मुआवजे का ऐलान

इससे पहले दिल्ली सरकार इस मामले पर मृतका के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान कर चुकी है। इसकी घोषणा मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की थी। साथ ही केजरीवाल ने कहा था कि इस दुख की घड़ी में दिल्ली सरकार पीडि़ता के परिवार के साथ खड़ी है। भविष्य में भी दिल्ली सरकार पीडि़ता के परिवार की कानूनी व जरूरत अनुरूप मदद करेगी। इस संबंध में सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि पीडि़ता की मां से बात हुई है, बेटी को न्याय दिलवायेंगे। उनकी मदद के लिए बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेंगे। उनकी मां बीमार रहती हैं। उनका पूरा इलाज करवायेंगे। पीडि़ता के परिवार को दस लाख रुपये का मुआवजा देंगे।

Related Articles

Back to top button