टॉम के कहर से बिखर गई टीम इंडिया

इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 28 रनों से जीता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में चौथे दिन भारतीय बल्लेबाज अंग्रेजी टीम के सामने पूरी तरह से बेबस नजर आए। भारत के 7 विकेट गिर चुके थे और जीत के लिए 100 की जरूरत थी। भारत के मुख्य ऑलराउंडर को चोट का डर सताने लगा। पवेलियन की ओर वापस जाते हुए जडेजा को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव होने लगा। बाएं हाथ के बल्लेबाज थोड़े परेशान दिखे।
डेब्यू मैच में टॉम हार्टली ने भारतीय बल्लेबाजों की कमर तोड़ी और 7 विकेट अपने नाम किए। टीम इंडिया ने 119 रन की अंदर अपने 7 विकेट गंवाए। इस बीच भारत के मुख्य ऑलराउंडर को चोट का डर सताने लगा। पहली पारी में 87 रन की शानदार पारी खेलने के बाद जडेजा दूसरी पारी में अपना जलवा नहीं बिखेर सके क्योंकि वह 2 पर रन-आउट होकर पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 28 रनों से जीता। मिड में कप्तान बेन स्टोक्स फील्डिंग कर रहे थे और जडेजा ने गेंद को इसी तरफ मारा। इस बीच वे रन लेने के लिए भागने लगे, लेकिन क्रीज तक नहीं पहुंच सके। ऐसे में स्टोक्स ने गेंद को जल्द पकडक़र स्टंप्स पर मार दिया।परिणामस्वरूप जडेजा को पवेलियन लौटना पड़ा।

अंडर-19 विश्वकप के सुपर-सिक्स में पहुंचा भारत

अंडर-19 वल्र्ड कप 2024 में डिफेंडिंग चैंपियन भारत ने लगातार तीसरी जीत दर्ज कर सुपर सिक्स में जगह बना ली है। खेले गए मुकाबले में भारत ने अमेरिका को 201 रन से शिकस्त दी। भारत ने यूएसए को 327 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में अमेरिका 125 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करते हुए अमेरिका की शुरुआत बेहद खराब रही। दो के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। प्रणव 2 रन बनाकर राज लिंबानी का शिकार बना। नमन तिवारी ने भव्या मेहता को शून्य पर पवेलियन की राह दिखाई। सिद्धार्थ कप्पा 18 रन बनाकर प्रियांशु मोलिया का शिकार बने। कप्तान ऋ षि रमेश मात्र 8 रन बनाकर नमन तिवारी का दूसरा शिकार बने। उत्कर्ष श्रीवास्तव ने 73 गेंद पर 40 रन की पारी खेल कर कुछ हद तक हार के अंतर को कम करने की कोशिश की। हालांकि नमन तिवारी ने उत्कर्ष के रूप में अपना तीसरा शिकार किया। अमोघ अरेपल्ली 27 रन बनाकर नाबाद रहे। अमेरिका 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 125 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से नमन तिवारी ने चार विकेट चटकाए।

 

Related Articles

Back to top button