‘इंडिया’ का मकसद संविधान बचाना और एनडीए का खत्म करना: तेजस्वी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। मेरे सभी भाई-बहन पर केस हैं। हर दो-तीन महीने पर छापामारी होती है। बिहार में अकेले लड़ रहे हैं। हम इंडिया गठबंधन बनाने के लिए पूरे देश में नीतीश जी के साथ घूमे। सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद नीतीश कुमार को सीएम बनाया। बीजेपी राजद से डरती है। दो धराएं हैं, इंडिया गठबंधन संविधान बचाना चाहता है और एनडीए उसे खत्म करना चाहता है। जो संविधान को बचाएंगे हमारे साथ हैं।
उक्त बातें पूर्णिया के निजी होटल में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बिहार नेता प्रतिपक्ष सह पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कही हैं। राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि दूसरे चरण में पांच जिलों में चुनाव हो रहा है। यह देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। हर जगह भाजपा के बड़े नेताओं और प्रत्याशियों ने संविधान को खत्म करने की बात की है। उन्होंने कहा कि इनका (भाजपा का) कहना है कि अगर हमें बहुमत मिला तो हम संविधान खत्म कर देंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि मुसलमान के बाद सबसे ज्यादा वोटर पूर्णिया में पिछड़े वर्ग हैं। उन्होंने दावा किया है कि सभी राजद के पक्ष में वोटिंग को लेकर गोलबंद हो चुके हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने खिलाडय़िों को नौकरी दी। इनवेस्टर्स मीट कराया। उन्होंने दावा किया कि सरकार में रहते हुए हम लोगों ने बहुत काम किया है।

परिवार और भ्रष्टाचार को बचाने के लिए बना गठबंधन : नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार के खगडिय़ा से एनडीए प्रत्याशी राजेश वर्मा के समर्थन में लोगों से वोट की अपील की। उन्होंने कहा कि राजेश वर्मा को लोकसभा भेज कर यहां की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ को मजबूत करने का काम करें। वहीं अपने संबोधन में नड्डा ने महागठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए उसे भ्रष्टाचारियों का गठबंधन बताया। विपक्ष पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि महागठबंधन सिर्फ दो चीजों का गठबंधन है। परिवारवाद का गठबंधन है और दूसरा भ्रष्टाचारियों को बचाने का गठबंधन है। यह लोग या तो जेल में हैं या बेल पर हैं।
अपने आप को बचाने की जुगत में लगे हुए हैं। ऐसे में यह लोग देश का विकास क्या करेंगे। उनके साथ खगडय़िा के बेलदौर से विधायक पन्नालाल सिंह पटेल, बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और खगडय़िा जदयू भाजपा लोजपा और हम के जिला अध्यक्ष मौजूद थे।

पवन राष्ट्रवादी, रास्ता भटक गए हैं : मनोज

भाजपा नेता और अभिनेता मनोज तिवारी पटना पहुंचे। काराकाट से पवन सिंह के निर्दलीय चुनाव लडऩे के सवाल पर मनोज तिवारी ने कहा कि पवन सिंह राष्ट्रवादी व्यक्ति हैं, मैं उनसे बात करुंगा। उन्होंने कहा कि हमने उनको आसनसोल से टिकट दिया था, लेकिन उन्होंने ही मना कर दिया। मनोज तिवारी ने कहा कि वह भी मेरे भाई हैं और राष्ट्रवादी हैं। मुझे ऐसा लगता है कि वह रास्ता भटक गए हैं इसलिए हम उनसे बात करने की कोशिश करेंगे कि वह राष्ट्र के विकास में अपना सहयोग दें।

सम्राट चौधरी के पास गाली देने के अलावा कोई काम नहीं : रोहिणी

पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव के दौरान नेताओं का एक-दूसरे पर निजी हमला बेहद निचले स्तर तक पहुंच गया है। भाजपा प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ उतरीं रोहिणी आचार्य अपने क्षेत्र सारण में मीडिया से बात करते समय सम्राट चौधरी से संबंधित सवाल आने पर भडक़ उठीं। उन्होंने कहा- सम्राट चौधरी के पास गाली देने के अलावा काम नहीं है। बेरोजगारी तो दूर किए नहीं हैं। उनसे पूछिए कि 15 साल में क्या किया? वो किसके बेटे हैं? हमको तो पता ही नहीं है। उनकी माताजी, पिताजी …? उनके बेटा-बेटी …? या, सब पड़ोसी ….।

मीडिया पर भडक़ीं लालू की बेटी

भाजपा के द्वारा लगातार लालू परिवार पर हमले क्यों किये जा रहे हैं, इस सवाल का जवाब देते हुए रोहिणी ने कहा कि यह सवाल तो आपको उनसे पूछना चाहिए कि आपलोग क्यों लालू परिवार के पीछे प?े हुए हैं, आपलोग अपने काम की गिनती करवाईये। लेकिन आपलोग उन लोगों से यह सब सवाल पूछते नहीं हैं। तभी तो हम मीडिया में आ ही नहीं रहे हैं। यह सब बात मीडिया में आना ही नहीं है क्यों कि सब गोदी मीडिया लोग है, जो भाजपा सवाल भेजती है वही सब सवाल आपलोग पूछते हैं जैसे परिवारवाद…।

हम बेरोजगारी, महंगाई और शिक्षा की बात करना चाहते हैं

वीआईपी नेता मुकेश सहनी ने कहा कि सीमांचल की सभी सीटों पर हम लोग मजबूती से चुनाव लड़ रहे हैं। एक अति पिछड़ा की बेटी पूर्णिया से चुनाव लड़ रही है। हमारे गठबंधन ने बीमा भारती के लिए मजबूती से प्रचार किया है। पूर्णिया में कैंप करने का भी फायदा मिला है। यहां रहने पर लोगों से बात हुई। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि बिहार और सीमांचल के लिए केंद्र सरकार ने क्या किया।
40 में 39 सांसद उनके थे। लेकिन कोई वादा पूरा नहीं किया गया। हम लोग मुद्दे की बात करना चाहते हैं। बेरोजगारी, महंगाई, शिक्षा, चिकित्सा की बात करना चाहते हैं। सीमांचल सबसे गरीब इलाका है बिहार का।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button