गरीबों का विकास भाजपा सरकार की पहली प्राथमिकता : राजनाथ सिंह

  • सरकार बनने के बाद खरीदे जाएंगे बड़ी संख्या में बुलडोजर

लखनऊ। प्रतापगढ़ के पट्टी विधानसभा क्षेत्र के कलहूगंज बाजार में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस और सपा पर करारा हमला किया। उन्होंने कहा कि सपा समाजवाद का ढोंग करने वाली पार्टी है। सबसे बड़े समाजवादी प्रधानमंत्री मोदी हैं। जो भय और भूख से निजात दिला दे वही सच्चा समाजवादी है। प्रधानमंत्री सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा भाजपा के शासनकाल में गुंडे, बदमाश जेल की चारदीवारी के भीतर कैद हैं। किसी में हिम्मत हो तो आज तमंचा के साथ घूमकर दिखा दे। रक्षामंत्री ने कहा कि यूपी में भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बननी तय है। इसके बाद भारी मात्रा में बुल्डोजर खरीदे जाएंगे, जिससे माफियाओं के घरों को जमीदोंज किया जाएगा।

सपा पर निशाना साधते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि गुंडे, बदमाशों और दहशतगर्दों की यह पार्टी सत्ता में आने पर गुंडागर्दी का नंगा नाच करती है। हम डंके की चोट पर चुनाव जीतने की बात करते हैं, वे दंगे की चोट पर। समाजवादी पार्टी जाति-पाति और तुष्टिकरण की राजनीति करती है, हम इंसाफ और इंसानियत की। गरीबों का विकास सरकार की प्राथमिकता में शामिल रहा है। कोरोना महामारी ने भारत की अर्थव्यवस्था पर काफी चोट पहुंचाई, मगर प्रधानमंत्री मोदी और योगी के नेतृत्व में करिश्माई तरीके से कोरोना पर काबू पाया गया। आज पूरी दुनिया भारत के इस साहसिक कार्य का लोहा मान रही है।

यही वजह है कि आज भारत में सौ करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है। देश के 80 करोड़ लोगों को हर माह दो-दो बार मुफ्त राशन दिया जा रहा है। रक्षामंत्री ने कांग्रेस पर भी जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी यह आरोप लगाते हैं कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद चीन और पाकिस्तान एक हो गए हैं। उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि गुलाम कश्मीर में चीन ने आर्थिक कॉरिडोर का निर्माण कांग्रेस के शासनकाल में किया था। हम भारत मां का मस्तक कभी नहीं झुकने देंगे। इसके लिए चाहे जितनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाए। पाकिस्तान की कायराना हरकत किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी।

होली-दिवाली में मुफ्त में मिलेंगे सिलेंडर

राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के योगी सरकार की सराहना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास 83 योगासन कर रहा है। एक योगासन विपक्ष के लिए छोड़ रहा हूं और वह यह है कि विपक्ष शीर्षासन कर रहा है। राजनाथ सिंह ने केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि यदि उत्तर प्रदेश में सरकार बनी तो होली और दिवाली में 2 एलपीजी सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे। हम जो कहते हैं, वह करते हैं। हम जनता की आंखों में धूल नहीं झोंकते।

लखनऊ की सभी सीटें जीतेगी भाजपा : ब्रजेश पाठक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के मतदान से पहले योगी सरकार में कानून मंत्री व कैंट विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बृजेश पाठक ने कहा कि अवध ही नहीं, पूरे प्रदेश में भाजपा की लहर चल रही है और भाजपा के सभी उम्मीदवार सभी विधानसभा सीटों पर भारी बहुमत से आगे हैं। 10 मार्च को भाजपा 300 पार कर लेगी, जनता को इस पार्टी पर पूरा भरोसा है। पाठक ने जनता से अपील की कि कमल का बटन दबाएं, भाजपा को जिताएं। साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग अराजकता का माहौल बनाते हैं। गुंडागर्दी करते हैं सपा-बसपा के लोग। नियुक्तियों में भ्रष्टाचार करते हैं, रोड सड़क बैठ जाता है, लोग उन्हें क्यों वोट देंगे। भाजपा के पक्ष में जनता ने मन बनाया है और लखनऊ की सभी सीटें भाजपा जीतेगी। उन्होंने कहा कि सपा ने आतंकवादियों का साथ दिया है, उसका परिणाम 10 मार्च को विपक्ष को पता चल जाएगा। बता दें कि चौथे चरण का चुनाव 23 फरवरी को है। कुल 7 चरणों में चुनाव हो रहे हैं। मतगणना दस मार्च को होगी।

चौथे चरण की 60 सीटों पर सांड सबसे बड़ा मुद्ïदा

लखनऊ। पीलीभीत, लखीमपुर, सीतापुर से लेकर लखनऊ-उन्नाव तक आवारा सांड बीजेपी के वोट बैंक को चारा बनाकर खाते दिख रहे हैं। चुनावी एक्सपर्ट के मुताबिक चौथे चरण की 60 सीटों में कम से कम 50 सीटों पर इस बार सांड बड मुद्दा है। ऐसा योगी सरकार में गोवंश को मिले संरक्षण में इनकी तादाद बढ़ने की वजह से हुआ है। वहीं भूख शांत करने के लिए ये फसल को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। वहीं सांड लोगों की जान भी ले रहे हैं। सपा और कांग्रेस के नेता लोगों के इस गुस्से को भांप चुके हैं। इसलिए यूपी चुनाव 2022 में भाजपा को सांड मुद्दे पर घेर रहे हैं। सपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां तक कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है, तो सांड के हमले में जान गंवाने वालों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देंगे। आखिर सांड यूपी विधानसभा के मुद्दे में कैसे शामिल हो गया।

बता दें कि सांड के चुनावी मुद्दा बनने की कहानी समझने के लिए हमें 2017 का रुख करना होगा। जब योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री का पद संभाला। योगी का गोवंशी पशुओं के प्रति लगाव जगजाहिर है। चंद महीनों में ही उन्होंने प्रदेश के अवैध बूचड़खानों को बंद करवाया। योगी सरकार ने गाय या गोवंश पशुओं की हत्या पर बने कानून में संशोधन करते हुए 10 साल की सजा का प्रावधान किया था। इस कदम का एक असर ये हुआ कि यूपी की सड़कों पर आवारा पशुओं की तादाद बढ़ती गई। 2019 में जारी हुई पशु गणना की रिपोर्ट में मवेशियों की आबादी में 17 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई थी। जबकि देश में आवारा पशुओं की संख्या में गिरावट हुई थी। अब विधानसभा चुनाव 2022 में एक बार फिर सांड मुद्दा बन चुका है। यही वजह है कि गोवंश को लेकर विपक्ष को जवाब देने के लिए पीएम मोदी, सीएम योगी गाय को लेकर बयान जारी कर रहे हैं। हालांकि इसको वोटों के धु्रवीकरण से जोड़कर देखा जा रहा है। बहरहाल प्रदेश में किसानों की एक बड़ी तादाद है, जो आवारा मवेशियों के मुद्ïदे पर साफ तौर से असहज दिख रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button