बिल्डर के खिलाफ लड़ाई रहेगी जारी

  • रेजीडेन्सियल वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में फैसला
  • मानक व नक्शे के विपरीत अवैध निर्माण पर नाराज हैं लोग
  • संस्था के सदस्यों को बिल्डर कर रहा परेशान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सनब्रीज वन अपार्टमेंट रेजीडेन्सियल वेलफेयर एसोसिएशन (अपंजीकृत 28-11-23) का वार्षिक आम सभा हुई । महावीर जैन ने उपस्थित सदस्यों का स्वागत किया। सभा में सर्वसम्मति से संस्था 23-24 वित्तीय वर्ष का आडिटेड वार्षिक लेखा जोखा पास हुआ । संस्था के सचिव (डीआर) संदीप पांडेय ने बताया कि सनब्रीज वन अपार्टमेंट में बिल्डर ने काफी काम अपूर्ण छोड़ रखा है।
मानक व नक्शे के विपरीत अवैध निर्माण किया है। संस्था विधिक लड़ाई लड़ रही है। बैठक में सर्व सहमति से बिल्डर के खिलाफ आगे लड़ाई जारी रखने का फैसला हुआ। संस्था के सदस्यों को बिल्डर द्वारा परेशान और निवासियों से मेनटेस दिसंबर 2025 तक देने के बावजूद बार-बार निवासियों से मेनटेनेस मांगने पर आपत्ति की गयी विरोध प्रस्ताव पास हुआ। सभी ने सर्वसम्मति से बिल्डर खिलाफ लड़ाई जारी रखने का वचन लिया।

विराज कन्स्ट्रक्शन्स के साथ फर्जी आरडब्ल्यूए पर निंदा प्रस्ताव पास

सभा में उपस्थित लोगों ने सोसाइटी के विनय वर्मा/अमित अग्रवाल जैसे 10 निवासियों द्वारा चोरी से 30-11-2023 को फर्जी जीबीएम दिखाते हुये बिल्डर विराज कन्स्ट्रक्शन्स (बीबीडी समूह ) के साथ मिलकर आरडब्ल्यूए बनायी जिसके प्रति सभा में सर्व सहमति से उनके इस फर्र्ज़ी और अनैतिक कृत्य के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया।यह भी बताया गया कि 231 निवासियों ने एफिडेविट डिप्टी रजिस्ट्रार/कमिशनर लखनऊ के यहां जमा किया है और विनय वर्मा वाली आरडब्ल्यूए के पंजीकरण निरस्त करने का मामल डिप्टी रजिस्ट्रार के यहां 6 महीने से लंबित है।

एमडी मध्यांचल वितरण निगम ने भेजा नोटिस

संस्था के अध्यक्ष श्रीलाल बचन राय ने बताया कि बिल्डर ने बिजली का ढाँचा पूर्ण नहीं किया है और 28-06-24 को एमडी मध्यांचल वितरण निगम ने बिल्डर विराज कन्स्ट्रक्शन्स को नोटिस जारी किया है। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने बिना एसीटीपी रेन वाटर हारवेसिटग, अपूर्ण पार्किंग के गलत सीसी जारी कर दिया है। बिल्डर द्वारा जनवरी 2023 में पार्किंग में अवैध 250 केएलडी, 4एमएच का एसटीपी निर्माण के खिलाफ शिकायत के बाद एलडीए ने 3-05-2024 तोडऩे की नोटिस दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button