लखनऊ : जोश से भरी मैराथन में दौड़ी छात्राएं, बोलीं- लड़की हूं लड़ सकती हूं…

प्रियंका गांधी बनी यूपी की बेटियों की पहली पसंद

लखनऊ। राजधानी के शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में आज कांग्रेस ने मैराथन दौड़ का आयोजन किया। यह मैराथन लखनऊ में बीते रविवार को आयोजित होनी थी, मगर तब कांग्रेस को इसकी अनुमति नहीं मिली थी। इस मैराथन में अव्वल आने वाली पूजा पटेल ने बताया कि उन्हें इस आयोजन का हिस्सा बनकर काफी खुशी मिली है। ऐसे कार्यक्रम होने चाहिए, इससे हौसला बढ़ता है। बता दें कि कांग्रेस की ओर लड़की हूं, लड़ सकती हूं थीम पर यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी की जा रही है।

महिला मैराथन को अनुमति नहीं मिलने के बावजूद कांग्रेस ने एक बार फिर 28 दिसंबर को इकाना स्टेडियम से मैराथन के आयोजन की घोषणा की थी। महिला मैराथन दौड़ में प्रतिभागी छात्राओं की तादाद काफी दिखी। सभी जोश से लबरेज नजर आ रहे थे। कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि कांग्रेस की राष्टï्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में महिला की बुलंद होने वाली आवाज अब निश्चित तौर पर प्रदेशभर की महिलाओं के सशक्तिकरण का सशक्त माध्यम बनेगी।

प्रसपा का नया चुनाव चिन्ह स्टूल

नई दिल्ली। केंद्रीय चुनाव आयोग ने शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को नया चुनाव चिन्ह स्टूल आवंटित किया है। अभी तक उनका चुनाव चिह्न चाबी हुआ करता था। चाबी चुनाव चिह्न अभी पिछले दिनों हरियाणा की एक राजनीतिक पार्टी को दिया जा चुका है। अत: आयोग ने प्रसपा को स्टूल चुनाव चिह्न आवंटित किया है। यूपी चुनाव 2022 के लिए सपा व प्रसपा का गठबंधन तय हो गया है।

शिवपाल यादव ने कहा दिया है कि अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने और भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए सपा से गठबंधन कर रहे हैं। सपा और प्रसपा के साथ-साथ रहने को लेकर लंबे समय से संकेत मिल रहे थे। 16 दिसंबर को दोनों दलों ने गठबंधन की घोषणा की। दरअसल, समाजवादी पार्टी यूपी चुनाव में छोटे दलों को साथ लेकर चुनाव लड़ रही है। अब तक कई पार्टियों से गठबंधन हो चुका है। सामाजिक गठजोड़ को देखते हुए सपा मजबूत नजर आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button