मॉकड्रिल का जायजा लेने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल में अपनी भी कराई जांच

ठंड में टीशर्ट पहने मिले युवक को अपनी सदरी उतारकर पहनायी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी के अस्पतालों में कोरोना संक्रमण से बचाव की तैयारियों को परखने के लिए मंगलवार सुबह 10 बजे मॉक ड्रिल शुरू की गई। इसके तहत कोविड से निपटने के लिए तैयारियों को परखा जाएगा। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक खुद भी तैयारियों का जायजा लेने के लिए लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में पहुंच गए और अफसरों व चिकित्सकों से जानकारी ली। मॉक ड्रिल प्रदेश के सभी चिकित्सा संस्थानों, मेडिकल कॉलेजों एवं जिला अस्पतालों में की जा रही है।
इस दौरान अस्पताल में मौजूद एक युवक को उन्होंने अपनी सदरी उतारकर दे दी। युवक ठंड में सिर्फ एक टीशर्ट पहने हुए था। उप मुख्यमंत्री ने अपनी सदरी उतारकर खुद उसे पहना दी। युवक का नाम बनवारी है और वह खुदरी बाजार लखनऊ का रहने वाला है।
मॉक ड्रिल में मिली खामियों को सप्ताह भर में दूर कर दिया जाएगा। उसी आधार पर दूसरे अस्पतालों में भी व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई जाएंगी। जिन अस्पतालों में कमियां मिलेंगी, वहां सप्ताह भर बाद दोबारा मॉक ड्रिल होगी। यदि दूसरी बार भी कमियां रह जाती हैं तो उसके कारणों की पड़ताल की जाएगी। उन जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी, जिनकी वजह से बार-बार खामियां छूट जा रही हैं।

डिप्टी सीएम ने की कार्रवाई: तीमारदार की पिटाई के मामलेमें अस्पताल सील

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक ओर राज्य की योगी सरकार प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था और भ्रष्टाचार पर नकेल कसने जैसे दावे करती है, वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे मामले सामने आते हैं जो सरकार के इन दावों की हवा निकालते दिखाई देते हैं। हाल ही में फैजुल्लागंज स्थित एक निजी अस्पताल में स्टाफ द्वारा युवक की पिटाई करने का वीडियो सामने आया था। जिसके बाद मामला प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री व उपमुख्यमंत्री ब्रजेश के संज्ञान में आने के बाद अस्पताल को सील कर दिया गया है।
दरअसल, लखनऊ के फैजुल्लागंज के निजी अस्पताल मेड स्टार अस्पताल का वीडियो सामने आया था। जिसमें महिला कर्मी युवक का कपड़ा उतार कर उसे बेल्ट से पीटते दिख रही थी। इस दौरान अस्पताल के दूसरे कर्मचारी भी युवक के कपड़े उतारने के बाद बेल्ट, पाइप से पीटते नजर आ रहे थे। आरोप था कि निजी अस्पताल ने इलाज के नाम पर मोटी रकम वसूली। बावजूद इसके बकाया भुगतान न करने पर स्टॉफ ने युवक की जमकर पिटाई कर डाली। वीडियो सामने आने के बाद मामला प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के संज्ञान में पहुंचा। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री द्वारा 3 सदस्यीय टीम को गठित कर मामले की जांच के आदेश दिए गए। जांच के पूरी होने के बाद अस्पताल को सील कर दिया गया। हालांकि, अस्पताल संचालक द्वारा ये बताया गया था कि अस्पताल में चोरी के बाद चोर को पकड़कर पीटा गया, यह वीडियो उसका है।

राजभर का सपा कार्यालय में आना प्रतिबंधित, दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और सुभासपा के बीच तकरार कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब एक नया मामला सामने आया है, जिसके बाद दोनों के बीच फिर से तकरार बढ़ सकती है। दरअसल, मंगलवार को सपा कार्यालय के बाहर का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में सपा दफ्तर के बाहर ओम प्रकाश राजभर के अंदर आने पर प्रतिबंध का पोस्टर लगा दिख रहा है।
लखनऊ स्थित सपा कार्यालय के बाहर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सपा कार्यालय के बाहर एक पोस्टर लगा हुआ दिखाई दे रहा है। इस पोस्टर पर लिखा हुआ है, ओम प्रकाश राजभर जी का समाजवादी पार्टी कार्यालय में आना प्रतिबंधित है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये पोस्टर समाजवादी युवजन सभा की तरफ से लगाया गया है।

गठजोड़ टूटने के बाद से जारी है तकरार

दरअसल, दोनों ही पार्टियों का यूपी विधानसभा चुनाव के वक्त गठबंधन हुआ था। लेकिन चुनाव का रिजल्ट आने के कुछ दिन बाद ही दोनों का गठबंधन टूट गया। इस दौरान सुभासपा प्रमुख ने अखिलेश यादव पर खुलकर जुबानी हमले किए थे। जिसके बाद दोनों ही पार्टियों के बीच तकरार जारी है। हालांकि अब भी ओपी राजभर सपा प्रमुख पर जुबानी हमले करने का कोई मौका नहीं चुकते हैं। हालांकि इसके बाद सुभासपा और बीजेपी के बीच गठबंधन की अटकलें जोरों पर रही। सुभासपा प्रमुख ने कई मौकों पर सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की, जिसके बाद ये अटकलें और तेज हो गई। हालांकि ओम प्रकाश राजभर ने तीन बार डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से भी मुलाकात की है। लेकिन अभी बीजेपी के साथ गठंबधन को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है।

सड़क हादसे में ईओ समेत तीन की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कन्नौज। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर तेज कोहरा होने के कारण तेज रफ्तार कार आगे जा रही कंटेनर में घुस गई। हादसे में नगर पालिका के ईओ समेत तीन लोगों की मौत हो गई। हादसा सुबह 7:45 मिनट पर हुआ। तालग्राम थाना क्षेत्र के पास आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर कार अधिक कोहरा होने के कारण आगे चल रहे कंटेनर में पीछे से घुस गई।
मरने वालों में मेरठ के 30 वर्षीय तनुज तोमर जो मेरठ की नगरपालिका लावड़ थाना इंचोली में ईओ थे। वह अपनी नेक्सॉन कार से लखनऊ से मेरठ जा रहे थे। कार में उनके साथ नगरपालिका लावड़ के लिपिक सुधीर कुमार सिंह भी मौजूद थे। कार को मेरठ के ही रहने वाले असलम चला रहे थे। यूपीडा कर्मियों ने एक्सप्रेसवे से क्षतिग्रस्त वाहनों को हटा कर टोल पर खड़ा कराया। कार में मिले 3600 रुपए नकद, आधार कार्ड, एक मोबाइल तथा एक अटैची मिली है।

भारत जोड़ो यात्रा का लोनी बॉर्डर से यूपी में होगा प्रवेश

तीन जनवरी से तीन दिन में तीन जिले करेंगे कवर गाजियाबाद, बागपत व शामली में रहेंगे राहुल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राहुल गांधी की भारत जोड़ा यात्रा उत्तर प्रदेश में लोनी बार्डर से प्रवेश करेेगी। यात्रा यूपी में तीन दिन रहेगी। तीन जनवरी को गाजियाबाद जिले के लोनी में दाखिल होने के बाद लोनी बार्डर से लोनी तिराहा होते हुए चार जनवरी को बागपत जनपद में जायेगी।
पीसीसी से जारी किये गये कार्यक्रम के अनुसार तीन जनवरी को दिनभर यात्रा गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र में रहेगी। वहीं 4 जनवरी को बागपत के मवी कलां गांव में दाखिल होगी। मवी कलां से बागपत, सिसाना, सरूरपुर होते हुए इसी दिन बड़ौत पहुंचेगी। पांच जनवरी को शामली जिले के एलम, कांधला, ऊंचागांव होते हुए शाम में कैराना में भारत जोड़ा यात्रा का पड़ाव रहेगा।

आप की शैली के सामने भाजपा की रेखा मैदान में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली में एमसीडी चुनाव के बाद अब मेयर चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। 15 साल बाद एमसीडी की सत्ता गंवाने वाली भाजपा ने आप की उम्मीदों को थोड़ा झटका दिया है। मेयर चुनाव में एकतरफा जीत की आस लगाए बैठी आप की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए भाजपा ने मेयर चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी रेखा गुप्ता को चुनाव मैदान में उतार दिया है।
इसके साथ ही कमलजीत सहरावत स्थायी समिति के लिए बीजेपी की प्रत्याशी होंगी, तो वहीं उप महापौर के लिए बीजेपी ने कमल बागड़ी को प्रत्याशी घोषित किया है। सोमवार को ही बीजेपी शामिल हुए निर्दलीय पार्षद गजेंद्र दराल भी स्थायी समिति के लिए बीजेपी के उम्मीदवार होंगे। इससे पहले आप ने दिल्ली मेयर पद के लिए ईस्ट पटेल नगर से पार्षद शैली ओबेरॉय को अपना उम्मीदवार बनाया है।

यात्रियों की 15 घंटे सांसत में रही जान

कोहरे में भटकता रहा इंडिगो का विमान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुंबई से बरेली के लिए उड़े विमान को कोहरे के कारण पहले दिल्ली फिर लखनऊ भटकना पड़ा। आखिरकार यात्रियों को लखनऊ से सड़क मार्ग के जरिए बरेली पहुंचाया गया। मुबंई से बरेली तक का फ्लाइट टाइम तीन घंटे हैं, पर कोहरे के कारण यात्री 15 घंटे से अधिक समय में गंतव्य तक पहुंच पाए।
मुंबई से दिन में 11:18 बजे पर इंडिगो के विमान संख्या- 6ई 0918 को बरेली के लिए उड़ान भरनी थी और दोपहर 2:10 बजे बरेली में लैंड करना था। लेकिन मौसम की खराबी की वजह से यह विमान मुंबई से ही करीब 2 घंटे की देरी से रवाना हुआ। शाम करीब चार बजे विमान बरेली पहुंचा पर कोहरे के कारण रनवे की लाइटें नहीं दिखीं। कुछ देर चक्कर लगाने विमान को दिल्ली भेज दिया गया। विमान को दिल्ली में रोक लिया गया। थोड़ी देर बाद विमान ने दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरी और 6:30 बजे फिर बरेली पहुंचा। इस वक्त कोहरा और घना हो गया था। ऐसे में विमान को लखनऊ भेजा गया। विमान ने 7:30 बजे चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंडिंग की। धीरे-धीरे कोहरा और घना होता जा रहा था। ऐसे में यात्रियों को रात 9 बजे सड़क मार्ग से बरेली रवाना किया गया। सड़क मार्ग से इस दूरी को तय करने में 4:30 घंटे लगते हैं।

Related Articles

Back to top button