जिन मुद्दों को उठाया जनता ने दिया साथ: पायलट

‘जन संघर्ष यात्रा’ का अंतिम दिन, उमड़ी भीड़

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि भ्रष्टाचार और पेपर लीक समेत जिन मुद्दों पर उन्होंने अपनी ‘जन संघर्ष यात्रा’ शुरू की उन्हें जनता ने स्वीकार किया है। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने अजमेर से शुरू हुई पांच दिवसीय यात्रा के चौथे दिन रविवार को जयपुर जिले के महला कस्बे से महापुरा तक लगभग 25 किमी की दूरी तय की।
सोमवार उनकी यात्रा का अंतिम दिन है।
अजमेर-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर महापुरा में एक बस की छत से अपने समर्थकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, पेपर लीक, नौजवानों के भविष्य, स्वच्छ राजनीति समेत जिन मुद्दे को लेकर यह जन संघर्ष यात्रा शुरू की, उन तमाम बातों को जनता ने स्वीकार किया है।

पहले भी उठ चुके है मुद्देे : कस्वां

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव रामसिंह कस्वां का आरोप है कि सचिन पायलट ने जो मुद्दे उठाए हैं। वे मुद्दे 7 साल पहले वे उठा चुके हैं। खान घोटाला और कालीन घोटाला सहित तमाम मुद्दों को लेकर मुकदमें भी दर्ज कराए गए और मामला सुप्रीम कोर्ट तक गया था। कस्वां का आरोप है कि वर्ष 2016 में उन्होंने सचिन पायलट से इन मुद्दों को लेकर पैरवी करने में सहयोग मांगा था लेकिन पायलट ने मना कर दिया था। दो दिन पहले कस्वां ने कहा था कि 11 जून 2016 को वे कांग्रेस के तत्कालीन प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के आवास पर गए और राजे के खिलाफ भ्रष्टाचार के मुद्दों पर मदद मांगी। तब पायलट ने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि वसुंधरा राजे के साथ उनके पारिवारिक रिश्ते हैं। अगर वे थोड़ा भी उनके खिलाफ बोले तो उन पर ऊपर से बड़ा दबाव आ जाता है।

पायलट के मुद्दा उठाने के बाद हुई कार्रवाई : आसोपा

सचिन पायलट के कट्टर समर्थक कांग्रेस नेता सुशील आसोपा ने पूर्व सांसद रामसिंह कस्वां के आरोपों पर पलटवार किया है। आसोपा ने कहा कि खान घोटाले का खुलासा तो सचिन पायलट ने 25 सितंबर 2015 को दिल्ली एआईसीसी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करके किया था। इसके बाद 14 अक्टूबर 2015 को पायलट दिल्ली में केन्द्रीय सतर्कता आयुक्त से मिले और 17 अक्टूबर को वसुंधरा राजे सरकार ने 653 खानों का आवंटन रद्द कर दिया था। उसी दिन राज्यपाल ने लोकपाल को जांच सौंपी थी। सुशील आसोपा के मुताबिक पायलट के मुद्दा उठाने के एक साल बाद अशोक गहलोत ने 19 मार्च 2016 को सोशल मीडिया पर सीबीआई जांच की मांग की थी।

छत्तीसगढ़ में भीषण हादसा एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायपुर। छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले में भीषण सडक़ हादसा हुआ है, जिसमें एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, हादसा जिले के खर्रा थाना इलाके में हुआ है। सभी लोग किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होकर पिकअप से घर लौट रहे थे। इसी दौरान ट्रक और पिकअप की टक्कर हो गई, जिसके बाद चीख पुकार मच गई। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और तीन लोगों की हालत गंभीर है।
बताया जा रहा कि पारिवारिक कार्यक्रम से सभी लोग पिकअप में लौट रहे थे। गाड़ी में बीस से अधिक लोग सवार थे। इसी दौरान ट्रक और पिकअप की आमने-सामने से आ रहे थे। जानकारी के मुताबिक, गलत दिशा से आने के कारण जोरदार टक्कर हुई। जिसके बाद मौके पर चीख पुकार मच गई।

मृतकों में 5 महिलाएं और एक बच्चा शामिल

हादसे में जिन लोगों की मौत हुई उनमें बच्चा और पांच महिलाएं बताई जा रही हैं। जिनका नाम धनेश्वरी, प्रभा, धनेश्वरी की मां, घनश्याम, शांति और हेमा बताया जा रहा है। अब तक की जानकारी के मुताबिक, सभी मृतक तीन गांव के 6 लोग है। हादसा घोड़ा पुल नाम की जगह पर हुआ है। जहां पिकअप और ट्रक की टक्कर में पिकअप में सवार 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई है।

इमरान को लेकर फिर भडक़ा पाकिस्तान

पूर्व पीएम की लाहौर हाईकोर्ट में पेशी, जेल जाने का खतरा देख भडक़े समर्थक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ इमरान खान आज सोमवार, 15 मई को एक बार फिर अदालत पहुंचे हैं। इस बार इमरान लाहौर हाईकोर्टमें हाजिर हुए हैं, उनके खिलाफ एक मामले में सुनवाई चल रही है, उनके समर्थकों का हुजूम अदालत के बाहर एकत्रित हो गया है, टीवी चैनलों पर दिखाया जा रहा है कि इमरान समर्थक हुड़दंग कर रहे हैं।
इमरान और उनके समर्थकों से जुड़े मामले में आज अदालत में सुनवाई चल रही है। उनके खिलाफ 9 मई को हुई हिंसा व आगजनी के आरोप में कई केस दर्ज कराए गए थे। इमरान के समर्थकों ने इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ कोर कमांडर के घर में आग लगाने और मुल्क के अन्य रक्षा प्रतिष्ठानों पर तोडफ़ोड़ की वारदातों को अंजाम दिया था. जिसके बाद इमरान समर्थकों की धर-पकड़ शुरू कर दी गई।

मेरी पत्नी को गिरफ्तार करने की तैयारी में पाक सेना : इमरान

इमरान खान ने सोमवार रात ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तानी सेना अब मुझे प्रताड़ित करने के लिए मेरी पत्नी बुशरा बीबी को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि वे राजद्रोह के मामले में मुझे कम से कम 10 साल जेल में बंद रखना चाहते हैं। खान ने अपने खून के आखिरी कतरे तक अपराधियों के गुट के खिलाफ लड़ाई लडऩे का संकल्प जताया।

बड़ी संख्या में जुटे इमरान समर्थक

पाकिस्तानी चैनल के मुताबिक, इमरान अपने समर्थकों के साथ सोमवार, सुबह 11 बजे अदालत में हाजिर ?होने के लिए निकले. उनकी लाहौर हाईकोर्ट में पेशी हुई है। उनकी पार्टी पीटीआई के कुछ नेताओं ने संभावना जताई है कि इमरान को फिर से गिरफ्तार किया जा सकता है। ऐसे में इमरान समर्थक बड़ी संख्या में उनके साथ रवाना हुए। इससे पहले इमरान खान अल कादिर ट्रस्ट मामले में जमानत मिलने के बावजूद फिर से गिरफ्तारी के डर से इस्लामाबाद हाईकोर्ट परिसर में घंटों समय गुजारने के बाद शनिवार को लाहौर स्थित अपने आवास लौट आए थे. अब लाहौर हाईकोर्ट में ही उनके खिलाफ सुनवाई चल रही है।

महाराष्ट्र के अहमदनगर में अब भी तनाव

पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल, अकोला में इंटरनेट बंद

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के अहमदनगर और अकोला शहर में हुई हिंसा से तनाव बना हुआ है। अहमदनगर के शहर शेवगांव में दो पक्षों के बीच पथराव की घटना सामने आई है। वहीं, अकोला में एक मामूली विवाद को लेकर दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई है। दोनों ही घटनाओं में स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस हिंसक झड़प में कई लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। वहीं, झड़प में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
14 मई की रात को अहमदनगर के शेवगांव में दो पक्षों के बीच पथराव हुआ। दरअसल, छत्रपति संभाजी महाराज जयंती के अवसर पर रात 8 बजे शोभायात्रा निकाली गई थी, तभी अचानक एक समूह ने पथराव कर दिया। दूसरे समूह के मुताबिक, पहले धार्मिक स्थल पर पथराव किया गया, जिसके जवाब में जुलूस पर पथराव किया। इसको लेकर दोनों पक्षों में पथराव होना शुरू हो गया। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस मामले में अब तक 102 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। राज्य रिजर्व पुलिस बल की 2 यूनिट इस समय शेवगांव में तैनात हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार, इंस्टाग्राम पर एक विवादित पोस्ट को लेकर कई लोग पुलिस थाने पहुंचे थे और शिकायत दर्ज कराई। इसी बीच पुलिस स्टेशन पर भीड़ बेकाबू हो गई और वहां मौजूद वाहनों की तोडफ़ोड़ करने लगे। देखते ही देखते एक और समुदाय के लोग सामने आ गए और पथराव शुरू कर दिया। दोनों पक्षों के बीच जमकर झड़प हुई। पुलिस ने हालात को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

Related Articles

Back to top button